Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

दुल्हन लेने जिले से अब तक 400 लोग बरात लेकर जा चुके हैं बाहर, पूरी करनी पड़ती है ये शर्ते

 *संवाददाता आलोक चौधरी बस्ती*  बस्ती  लॉकडाउन के चलते जिन लोगों का विवाह नहीं हो सका था, उनके लिए अनलॉक-वन खुशियों की सौगात लेकर आया। सरकार ...




 *संवाददाता आलोक चौधरी बस्ती*



 बस्ती  लॉकडाउन के चलते जिन लोगों का विवाह नहीं हो सका था, उनके लिए अनलॉक-वन खुशियों की सौगात लेकर आया। सरकार ने कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए शादी-विवाह की अनुमति दे दी। इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं। इसे अपनाते हुए दुल्हन लेने जिले से चार सौ बराती अब तक प्रदेश के कई जनपदों में जा चुके हैं।
 जिले में कई ऐसे परिवार हैं, जिन्होंने मार्च के बाद बेटों-बेटियों की शादी की तिथि तय की थी, लेकिन इस अवधि में कोरोना के चलते उनके अरमानों पर पानी फिर गया। कई परिवारों ने शादी का कार्ड तक रिश्तेदारों में बांट दिया था। बैंडबाजा आदि की बुकिंग भी करा ली थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते आगे के लिए टालना पड़ा।
 हालांकि अब इन लोगों ने राहत की सांस ली है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार जिले से अब तक लगभग 13 बरात जा चुकी है। बरात में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके, इसके लिए जिला प्रशासन ने एक बरात में 30 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी।
 अपर जिलाधिकारी रमेश चंद्र ने बताया कि जिले से अब तक करीब चार सौ लोग बरात के साथ विभिन्न जनपदों में जा चुके हैं। सभी को सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए कहा गया। साथ ही कोरोना वायरस के प्रति जागरूक भी किया गया। उन्होंने कहा कि एक बरात में 30 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। सभी को कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना होगा।



No comments