Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

तीन जनपदों में नौकरी कर रही शिक्षिका बर्खास्त

 फिरोजाबाद। मुकेश शुक्ला अनामिका शुक्ला प्रकरण के खुलासे के पश्चात हुए सत्यापन के दौरान सामने आए संध्या द्विवेदी प्रकरण से शिक्षा विभाग में ...



 फिरोजाबाद। मुकेश शुक्ला अनामिका शुक्ला प्रकरण के खुलासे के पश्चात हुए सत्यापन
के दौरान सामने आए संध्या द्विवेदी प्रकरण से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। सामाजिक विषय की शिक्षिका संध्या के फिरोजाबाद के साथ ही फर्रुखाबाद और अलीगढ़ में भी नौकरी करने का मामला सामने आया है। फर्जीवाड़े का खुलासा होने के पश्चात बीएसए शिक्षिका को बर्खास्त कर एफआईआर कराने की तैयारी में जुट गए हैं।
अनामिका शुक्ला प्रकरण के पश्चात शासन द्वारा कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों के पूरे स्टाफ के शैक्षिक एवं अन्य प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराने के निर्देश बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिए थे। सत्यापन के दौरान सामाजिक विषय की शिक्षिका के रूप में नियुक्त संध्या द्विवेदी उपस्थित नहीं हुई। केजीबी एका में तैनात उक्त शिक्षिका के उपस्थित न होने पर विभागीय अधिकारियों को शंका हुई तो उसके सभी प्रमाण पत्र ऑनलाइन चेक कराए। सत्यापन के दौरान हाई स्कूल, इंटरमीडिएट, बीए, सीटेट सहित किसी भी प्रमाण पत्र में गड़बड़ी सामने नहीं आई। 
इनसेट
सैलरी एकाउंट के आधार कार्ड से पकड़ा मामला
बीएसए फिरोजाबाद द्वारा जब बीओआई बैंक में संध्या के सैलरी एकाउंट में लगाए गए आधार कार्ड का सत्यापन कराया तो धांधली सामने आ गई शिक्षा द्वारा विभाग में दिए गए आधार कार्ड में उसकी जन्मतिथि 1991 तथा बैंक में लगाए गए आधार कार्ड में जन्मतिथि 1996 अंकित मिली। शिक्षिका द्वारा अपना पत्र व्यवहार का पता आवास विकास कॉलोनी फर्रुखाबाद दर्शाया गया था। जबकि उसने अपना स्थाई पता जनपद मैनपुरी के गांव भैंसरौली को दर्शाया है।
इनसेट
मेटरनिटी लीव से नहीं लौटी 
शिक्षिका संध्या ने कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय एका में सामाजिक विषय की शिक्षिका के रूप में ज्वाइन किया था।  वह 25 नवंबर 2019 से मेटरनिटी लीव पर चली गई । हाल ही में शुरु हुई गोलमाल को लेकर प्रदेश स्तरीय जांच में कर्मियों द्वारा बार-बार संपर्क किए जाने के बावजूद वह अपने मूल अभिलेखों का सत्यापन कराने के लिए उपस्थित नहीं हुई।
इनसेट-
दिए पते पर नहीं मिली संध्या 
बीएसए ने जब विशेष पत्र वाहक संध्या द्वारा दिए आवास विकास कॉलोनी फर्रुखाबाद में पत्र
व्यवहार के पते पर भेजा तो पता चला वहां संध्या द्विवेदी नाम की कोई महिला किराए पर नहीं रहती है। 
-इनसेट
 जन्मतिथि में हेराफेरी पर शिक्षिका बर्खास्त 
बेसिक शिक्षा अधिकारी अरविंद कुमार पाठक ने बताया कि कूट रचित अभिलेख प्रस्तुत करने के मामले में केजीबी एका में नियुक्त संध्या द्विवेदी नाम की शिक्षिका को बर्खास्त कर दिया है। मंगलवार को उसके खिलाफ थाना एका में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। 
इनसेट
फर्रुखाबाद में वार्डन के रूप में पाई थी नियुक्ति 
फिरोजाबाद में सामाजिक विषय की अध्यापिका के रूप में कस्तूरबा गांधी विद्यालय एका में तैनात संध्या ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय कमालगंज फर्रुखाबाद में वार्डन के रूप में ज्वाइन किया था। शिक्षिका के फर्रुखाबाद में नियुक्ति पाने के लिए प्रस्तुत किए शैक्षिक अभिलेखों में जन्मतिथि 1988 अंकित है। जबकि फिरोजाबाद में प्रस्तुत हाई स्कूल की अंक तालिका में उसकी जन्म तिथि 1991 अंकित है। 
इनसेट
 अलीगढ़ में हो चुकी बर्खास्तगी की कार्रवाई 
जनपद अलीगढ़ के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय विजयगढ़ में सामाजिक विज्ञान की पूर्णकालिक शिक्षिका के रूप में तैनात संध्या के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई बीएसए अलीगढ़ द्वारा तीन दिन पूर्व की जा चुकी है।

क्रासर
-अलीगढ़, फर्रुखाबाद में कर रही थी नौकरी, आज होगी एफआईआर 
-अनामिका शुक्ला प्रकरण के पश्चात हुए सत्यापन के दौरान खुली पोल



No comments