Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

देवरिया में बहु बेटियां कैसे जाए थाने में

रिपोर्ट - रामाश्रय त्रिपाठी  देवरिया पुलिस की छबि को धूमिल करने वाला एक अश्लील विडियो वायरल हुया है जिसमे पूर्व एसओ भटनी महिला फरिया...


रिपोर्ट - रामाश्रय त्रिपाठी



 देवरिया पुलिस की छबि को धूमिल करने वाला एक अश्लील विडियो वायरल हुया है जिसमे पूर्व एसओ भटनी महिला फरियादी के सामने ही ऐसी हरकत कर रहा है जिससे इंसानियत भी शर्म से अपना सर झुका ले ।
गौरतलब है आरोपी निरीक्षक भीष्म पाल सिंह यादव पूर्व से ही एक अन्य प्रकरण में निलम्बित चल रहे हैं, विधिक कार्यवाही करायी जा रही है।
बताया जाता है कि एक माँ अपनी बेटी के साथ कई दिनों से जमीन विवाद को लेकर थाने के चक्कर लगा रही थी जिसकी कोई सुनवाई नही हो रही थी वही महिला से एस ओ साहब अक्सर अश्लील हरकत करते थे जिससे परेशान हो पीड़ित घर चली जाती थी। पीडित की माने तो तत्कालीन एस ओ
भटनी  उसको बार बार फोन करने के लिये कहता था आखिरकार फरियाद पूरी ना होते देख पीड़िता ने उनके हरकतो का विडियो बना कर वायरल कर दिया। एक तरफ तो एस पी साहब अपने मातहत पुलिस कर्मियों को शपथ दिला रहे हैं तो वहीं उनके पुलिस कर्मी उनके आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले एक पुलिस कर्मी वर्दी में शराब खरीदते, वर्दी में शराब पीते, तो थाने में फरियादियों की फरियाद सुनने के बजाय सिगरेट पीते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, लेकिन यह वीडियो जो वायरल हो रहा है उससे तो पूरे पुलिस महकमे को ही शर्मसार कर दिया है, जिस थाने का मालिक ही ऐसा अश्लील हरकत करता हो वहां महिला पुलिस कर्मी कैसे सुरक्षित रह सकती है। अब देखना यह है की देवरिया के एस पी साहब इस पर क्या कदम उठाते हैं।
इस सम्बंध में पुलिस अधीक्षक डॉ. श्रीपति मिश्र ने बताया कि थाना भटनी के पूर्व प्रभारी निरीक्षक द्वारा एक महिला थाने पर फरियाद लेकर आई थी उसके साथ अश्लील हरकत करने का प्रयास किया गया इस सम्बंध में थाने पर उस इंस्पेक्टर के विरुद्ध संगीन धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराया गया है वह इंस्पेक्टर थाना सलेमपुर में उसके बाद ट्रान्सफर हुए थे और उन्हें निलंबित किया जा चुका है अभियोग पंजीकृत करा करके आवश्यक कार्यवाही कराई जा रही है।

 डॉ.श्रीपति मिश्र (पुलिस अधीक्षक देवरिया)




          थाना भटनी द्वारा एफ0आई0आर0 के माध्यम से अवगत कराया गया कि दि0 22.06.2020 को समय करीब 12.00 बजे वह अपने मां के साथ थाना भटनी पर प्रार्थना पत्र लेकर आयी थी। प्रभारी निरीक्षक भटनी श्री भीष्मपाल सिंह यादव अपने कार्यालय में बैठे थे। वह और उसकी मां अपना प्रार्थना पत्र लेकर कार्यालय में प्रवेश किये तथा अपनी भूमि विवाद के संबंध में तथ्यों से प्रभारी निरीक्षक को बताया जाने लगा। कुछ समय पश्चात् प्रभारी निरीक्षक भटनी श्री भीष्मपाल सिंह यादव के द्वारा बैठने के लिए कहने पर उक्त लोग वहां रखी कुर्सियों पर बैठ गयीं। भूमि विवाद के संबंध में बात करते-करते प्रभारी निरीक्षक भटनी अश्लील हरकतें की गईं, जिसका वीडियो उक्त लड़की द्वारा बनाकर अपने परिवार के अन्य सदस्यों को दिखाया गया तथा पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति के माध्यम से मोबाईल पर फॉरवर्ड किया गया। इस संबंध में थाना भटनी पर मु0अ0सं0 111/2020 धारा 354(क)/509/166 भादवि का अभियोग पंजीकृत कर विवेचना करायी जा रही है। आरोपी निरीक्षक भीष्मपाल सिंह यादव पूर्व से ही एक अन्य प्रकरण में निलम्बित चल रहे हैं। विधिक कार्यवाही करायी जा रही है।






No comments