Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

कन्नौज से अब तक 9918 भट्टा श्रमिकों को अपने गृह जनपद गया एवं नवादा सुरक्षित रवाना किया गया - जिलाधिकारी

  कन्नौज । जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने पुलिस अधीक्षक  अमरेन्द्र प्रसाद सिंह के साथ संयुक्त रूप से जनपद के ईंट भट्टा मजदूरों को जनपद...



  कन्नौज । जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने पुलिस अधीक्षक  अमरेन्द्र प्रसाद सिंह के साथ संयुक्त रूप से जनपद के ईंट भट्टा मजदूरों को जनपद गया एवं नवादा हेतु प्रस्तावित दो श्रमिक स्पेशल ट्रेनों क्रमशः सांय 04 एवं रात्रि 08 बजे की ट्रेनों में मजदूरों को उनके घर सुरक्षित रवाना करने हेतु रेलवे स्टेशन पर की गई समुचित व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए उपस्थित अधिकारियों को दिए। उन्होंने गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए पेयजल की भी समुचित व्यवस्था नगर पालिका कन्नौज द्वारा टैंकर की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए रेलवे स्टेशन पर सभी श्रमिकों के साथ उनके बच्चों को बिस्किट भी उपलब्ध कराया गया। इसके अतिरिक्त रोटरी क्लब द्वारा सभी प्रवासीय मजदूरों को प्रशासन के सहयोग हेतु अपने हाथ बढ़ाते हुए अपनी ओर से सभी को गुड़, सत्तू एवं बिस्कुट उपलब्ध कराए गए। उन्होंने बताया कि आज सांय 04 बजे की ट्रेन से तहसील छिबरामऊ के 15 भट्टों में कार्यरत कुल 1725 श्रमिक एवं रात्रि 08 बजे की ट्रेन से तहसील कन्नौज के 20 भट्टों में कार्यरत कुल 1654 श्रमिक सम्मिलित हैं। इस प्रकार दिनांक 14 जून को दो ट्रेनों से 3221, दिनांक 15 जून को दो ट्रेनों से 3318 एवं आज दिनांक 16 जून 2020 को दो श्रमिक ट्रेनों से 3379 श्रमिकों को इसी क्रम में अब तक गया एवं नवादा के कुल 9918 श्रमिकों को अपने गृह जनपद सुरक्षित रवाना किया गया।
             जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र  ने बताया कि आज इस प्रकार 35 भट्टों पर कार्यरत कुल 3379 व्यक्तियों  को भेजे जाने हेतु उनकी थर्मल स्क्रीनिंग कराते हुए एवं खाने पीने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराते हुए सभी को सकुशल सुरक्षित रवाना किया। उन्होने वहां उपस्थित श्रमिकों को बताया कि किसी को भी पैसे देने की जरूरत नही है, सभी के टिकट पूर्व में ही ले लिए गए हैं एवं उसका भुगतान भी किया जा चुका है। सभी को टिकेट स्टेशन में ही उपलब्ध कराया गया एवं सुरक्षित ट्रेन में बैठवाकर यह भी पुनः सुनिश्चित किया गया कि सभी व्यक्तियों के पास टिकट मौजूद है कि नही, इसके उपरांत शाम 04 बजे एवं 08 बजे से सभी व्यक्तियों को भेजा जाना सुनिश्चित किया गया। उन्होंने उपस्थित मजदूरों को नियमित रूप से मास्क एवं एक दूसरे से उचित दूरी बनाए रखने के भी निर्देश दिए।
           मौके पर अपर जिलाधिकारी   प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी ,  अतिरिक्त मजिस्ट्रेट अपूर्वा यादव ,  उपजिलाधिकारी छिबरामऊ एवं उप जिलाधिकारी तिर्वा व  क्षेत्राधिकारी सदर मौजूद रहे ।

अजय दुबे - कन्नौज



No comments