Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

सिचाई कालोनी में घुसे टस्कर हाथी ने तीन आवास को किया क्षतिग्रस्त

शाखा प्रबंधक समेत तीन आवास पर गजराज का कहर रेंज परिसर पर भी बोला धावा बेरिकेडिंग को किया तहस नहस बिछिया ( बहराइच )। कतर्नियाघाट रे...



शाखा प्रबंधक समेत तीन आवास पर गजराज का कहर

रेंज परिसर पर भी बोला धावा बेरिकेडिंग को किया तहस नहस


बिछिया ( बहराइच )। कतर्नियाघाट रेंज परिसर समेत सिचाई कालोनी गिरिजापुरी में झुंड से बिछड़े एक टस्कर हाथी ने जमकर उत्पात मचाया है । नर हाथी ने सोमवार की रात रेंज परिसर में लगे लोहे के तार से बने बेरिकेडिंग को तोड़ दिया वहीं देर रात सिचाई कालोनी में भारतीय स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक समेत तीन आवास को क्षतिग्रस्त किया है ।

कतर्नियाघाट के जंगल में नेपाली हाथियों के झुंड ने एक बार फिर दस्तक दे दी है । जहाँ पिछले एक महीने से हाथियों का उत्पात थमा हुआ था वहीं हाथियों ने पुनः कतर्नियाघाट के जंगल में दस्तक दे दी है । सोमवार की दोपहर हाथियों का एक बड़ा झुंड भवानीपुर गांव के निकट दिखाई दिया था जिसकी सूचना लोगों ने वन कर्मियों को दी थी । जिसपर वन कर्मियों ने लोगों को सजक रहने को कहा था । वहीं बीते सोमवार की रात को ही हाथियों ने करीब नौ बजे रेंज परिसर में लोहे के बेरिकेडिंग को तोड़ दिया । उसके बाद टस्कर हाथी ने सिचाई कालोनी गिरिजापुरी में घुस गया और शाखा प्रबंधक समेत दो अन्य लोगों के आवास को क्षतिग्रस्त कर दिया । हाथी ने शुरुआत भारतीय स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक सतीश कुमार वर्मा के आवास से की । जंहा हाथी ने आवास की दीवार तोड़कर अंदर घुस गया और आवास के अंदर रखा सारा सामान तहस नहस कर दिया । शाखा प्रबंधक ने डायल 112 पर फोन कर मदद मांगी उसके बाद वन क्षेत्राधिकारी को फोन किया जिसपर उनका फोन डायवर्ट पर लगा मिला । शाखा प्रबंधक ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई । उसके बाद हाथियों ने पड़ोसी जेई विनय द्विवेदी व एक अन्य के आवास पर भी उत्पात मचाया । टस्कर हाथी करीब एक घंटे उत्पात मचाने के बाद कालोनी से जंगल की ओर भागा । हाथी की इस घटना से शाखा प्रबंधक समेत अन्य कालोनी के लोग काफी डरे सहमे हुए हैं । उन्होंने हाथी से सुरक्षा की मांग वन विभाग से की है । हाथी के उत्पात में शाखा प्रबंधक के आवास पर करीब 50 हजार रुपए के सामान का नुकसान हुआ है ।





No comments