Skip to main content

जज ने प्रवासियों को किया खाद्यान का वितरण - देवरिया।







 
 देवरिया
रिपोर्ट - रामाश्रय त्रिपाठी


 

खबर उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से है जहाँ
रूद्रपुर तहसील क्षेत्र के बैदा गांव के रहने वाले प्रवासी मजदूरों को खाद्यान नही मिलने से नाराज प्रवासी श्रमिकों ने रुद्रपुर तहसील में धरना प्रदर्शन किया था, धरनारत प्रवासी कामगार मजदूरों को रुद्रपुर एसडीएम ने पूर्व में फटकार लगाई थी जिसे 
मामले को संज्ञान में लेते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव शिवेंद्र कुमार मिश्र ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के तत्वावधान में दीवानी न्यायालय के एडीआर सेन्टर पर प्रवासी मजदूरों,कामगारों,दीहाड़ी मजदूर एवं गरीबों के बीच खाद्यान का वितरण किया है। 

गौरतलब है कि श्री मिश्र ने मजदूरों , कामगार , दीहाड़ी मजदूर एवं गरीबों को अपने-अपने गाँवों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने हेतु शपथ दिलायी और उनके बीच अन्न एवं खाद्य सामग्री का सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए दीवानी न्यायालय के एडीआर भवन में खाद्यान का वितरण किया।
समाज में जो व्यक्ति संपन्न हैं उनको मानवता की रक्षा करने हेतु प्रवासी मजदूरों , कामगारों एवं गरीबों के बीच जाकर हर संभव उनकी सहायता करनी चाहियें । उन्होंने मौके पर ही उपस्थित प्रवासी मजदूर जिनमें सिंहासन , सुरेन्द्र पाल , हृदयलाल निषाद एवं राकेश चौहान जो बैदा रूद्रपुर के निवासी हैं तथा बाहर से आये हुये अन्य प्रवासी एवं मजदूरों के बीच अन्न एवं खाद्य सामग्री का वितरण करते हुये उनकों सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने हेतु शपथ दिलाया तथा उनसे अपने गाँवों में जाकर आम जनमानस में जागरूकता के लिए आह्वान भी किया । हमें वैश्विक महामारी कोरोना ( कोविड -19 ) से जीतने हेतु एक साथ संगठित होकर एक मुहिम बनाकर लड़ना होगा , इसके लिए हमें हमेशा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना हैं , मुँह को हमेशा रूमाल , गमछा एवं मास्क से ढकना हैं , दो व्यक्तियों के वार्तालाप के दौरान दो गज की दूरी को बनाये रखना हैं , अपने हाथों को हमेशा सेनेटाईज करते रहना हैं , भीड़ - भाड़ वाले जगह पर नहीं जाना हैं इस तरह के मुहिम बनाकर इस महामारी से हम जीत सकते हैं । 

बताया जाता है कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण निरन्तर आमजनमानस में जागरूकता के प्रचार - प्रसार हेतु प्रतिबद्ध हैं जिनमें नियमित रूप से मास्क , सावुन , सेनेटाईजर , हैण्डग्लब्स , गमछे बॉट रहा हैं तथा जागरूकता वाहन के माध्यम से गाँव-गाँव में जाकर लोगों में इस महामारी के प्रति जागरूकता फैलाने का कार्य कर रहा हैं । उन्होंने इस विपत्ति के समय में आम जनमानस से अपील भी की हैं कि प्रवासी मजदूरों एवं गरीबों का विशेष ध्यान रखने की जरूरत हैं क्योंकि राष्ट्र के निर्माण में इनका अमूल्य योगदान होता हैं , इनके कंधों पर ही विकास की हर एक नींव आकर ठहरती हैं तो इस समय हमारा यह कर्तव्य हैं इनके दुःख को हम सब मिलकर बॉटें । इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला परिवीक्षा अधिकारी श्री प्रभात कुमार , बाल संरक्षण अधिकारी श्री जयप्रकाश तिवारी , विपिन श्रीवास्तव , न्यायालय कर्मचारी एवं सुरक्षाकर्मी उपस्थित रहें।

इस सम्बंध में सचिव शिवेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के द्वारा न्याय चला निर्धन के द्वार के अंतर्गत कार्यक्रम है,इसके अंतर्गत जिले के अंदर कोई भी व्यक्ति की जानकारी होगी कि वह इस वैश्विक महामारी में परेशान है दुःखी है पीड़ित है उसके लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण तत्काल व्यवस्थित रूप से खड़ा है। इसी क्रम में रुद्रपुर और अन्य स्थानों से कुछ लोग परेशान थे,इस जानकारी में हम लोगों को वहाँ पहुँचना था,लेकिन विभिन्न परिस्थिति दिक्कतों के वजह से न पहुँचते हुए खुद यहां पर सब लोगों को बुलाकर यही पर वितरण का कार्यक्रम किया गया,जब भी कोई पीड़ित या परेशान रहेगा उनके दर्द को बांटने का प्रयास कर रहा हूँ लगातार बाटेगें।




Comments

Popular posts from this blog

रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया

टांडा कोतवाली क्षेत्र में रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया की 18अप्रैल को रिजवान की फुफी ने बताया की बाइक से गिरने से लगी है चोट जिसकी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान  संदिग्ध  परिस्थितियों  में  हुई  22 वर्षीय युवक  के   मृत्यु  के   मामले  में मृतक के  पिता ने पुलिस की पिटाई के कारण मृत्यु होना बता कर पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दिया है। 

मौके का पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शीएवं अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने निरीक्षण कर  जांचोपरांत कार्यवाही का आश्वासन दिया। पुलिस ने जहाँ पुलिस द्वारा  मारना पीटना बताया गया है ।उस घटनास्थल के आस पास लगे सीसी कैमरे  के फुटेज का निरीक्षण किया ।जिसमें किसी भी प्रकार की मार पीट की घटना दिखाई नही दे रही है । बैरहाल पुलिस हर बिंदुओं पर जांच कर रही है। शव का पोस्टमार्टम होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव को मृतक के परिजनों को सौंप दिया गया। जिसके बाद बाद नमाज मगरिब शव को सलार गढ़ कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। प्रशासन द्वारा सुपुर्द ए खाक में सीमित ही लोगों को जाने की अनुमति दी गई। इस मौके …

टाण्डा तहसील के शहर के नेहरू नगर मे 5 साल की बच्ची तृषा की रिपोर्ट आई पाज़िटिव

टाण्डा तहसील के नेहरू नगर में एक 5 साल की बच्ची तृषा पुत्री दिनेश कनौजिया करोना पाज़िटिव आई है। यह लोग मुंबई से चलकर इलाहाबाद आए थे ट्रेन से ।वहां से बस के द्वारा अकबरपुर आए थे। बच्ची को बुखार था प्राथमिक की स्क्रीनिंग में बच्चे को वहीं पर कोरंटाइन करा दिया गया था यह लोग 24 तारीख को यहां पर आए थे मौके पर टाण्डा एसडीएम अभिषेक पाठक व टाण्डा सीओ अमर बहादुर पहुंच कर एरिया को किया सील और लोगों से दूरी बनाने की अपील किया उसके बाद सीलिंग की कार्रवाई प्रारंभ होगी




यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट

यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट.

डीजीपी मुख्यालय ने बनाई 33 टॉप मोस्ट अपराधियों की लिस्ट.
लिस्ट में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, ब्रजेश सिंह समेत 33 अपराधियों के नाम.

उत्तर प्रदेश में फिर शुरू होगा ऑपरेशन  क्लीन