Skip to main content

सेवार्थ फाउंडेशन ने कोरोना योद्धाओं को दिया सम्मान पत्र




कोरोना संकट के बीच योद्धा बनकर क्षेत्र में काम करने वाले योद्धाओं को जंग हिंदुस्तानी ने किया सम्मानित 

मिहींपुरवा(बहराइच)-मिहींपुरवा तहसील क्षेत्र के गिरजापुरी कॉलोनी में  सेवार्थ फाउंडेशन द्वारा कोरोना वायरस जागरूकता बैठक और कोरोना योद्धा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया | जिस में मुख्य अतिथि के रूप में थाना अध्यक्ष सुजौली हेमंत कुमार गौड़ उपस्थित रहे।
 कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि सेवार्थ फाउंडेशन के द्वारा पूरे  लॉक डाउन पीरियड में पुलिस का बेहतरीन सहयोग किया गया है और समाज के विभिन्न वर्गों को राहत पहुंचाने का कार्य किया गया है ।
समाज में जिन लोगों ने आगे बढ़ चढ़कर विभिन्न माध्यमों से योगदान दिया है उन्हें सेवार्थ फाउंडेशन के द्वारा सम्मानित किए जाने का यह कार्यक्रम अत्यंत सराहनीय है।
कार्यक्रम का ऑनलाइन उद्घाटन किया गया और इस अवसर पर जिला अधिकारी बहराइच, अपर जिला अधिकारी बहराइच,मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी बहराइच, पुलिस अधीक्षक बहराइच ,सीआरपीएफ के उप निरीक्षक विनोद कुमार सिंह, मध्य प्रदेश के पुलिस अधिकारी भागवत प्रसाद पांडे, एक्शन एड के अब्दुल कादिर ,उप जिला अधिकारी मोतीपुर, तहसीलदार मोतीपुर ,नायाब तहसीलदार मोतीपुर ,लेखपाल आंबा ,लेखपाल सुजौली, लेखपाल चहलवा, थाना अध्यक्ष सुजौली हेमंत कुमार गौड़, पुलिस कांस्टेबल प्रदीप यादव ,पुलिस कांस्टेबल विकास सिंह ,महिला पुलिस कांस्टेबल निहारिका श्रीवास्तव, पत्रकार अजीम मिर्जा ,पत्रकार भागवत प्रसाद शुक्ला, पत्रकार प्रमोद शुक्ला, पत्रकार हबीबुर्रहमान उर्फ कदम रसूल, पत्रकार दिनेश चंद्र , पत्रकार जुनैद खान , पत्रकार मोनीष खान, पत्रकार समीउद्दीन ,पत्रकार जैनुल आब्दीन ,पत्रकार जैद खान, पत्रकार मिथिलेश जायसवाल , पत्रकार मनोज तिवारी , समाजसेवी आलोक श्रीवास्तव, समाजसेवी सुमित कनोडिया, प्रधानाध्यापक फखरुद्दीन, पेंटर मुस्ताक अली ,मोहम्मद हारून उर्फ गुड्डू टेलर, जमील अंसारी, मोहम्मद फरीद ,इरशाद ,मोहम्मद सगीर सुनील गुप्ता,रामनाथ, सुशील गुप्ता, मोहम्मद सईद ,सरोज गुप्ता विद्युत लाइन मैन घिर्राउ  सहित 4 दर्जन कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करते हुए ऑनलाइन सम्मान पत्र जारी किए गए। 
सम्मान पत्र जारी करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता जंग हिंदुस्तानी ने कहा कि सेवार्थ फाउंडेशन की ओर से यह एक छोटा सा उपहार है। जिन लोगों ने कोरोना वायरस के संक्रमण काल के कठिन क्षणों में आगे बढ़कर मदद की है उन्हें सम्मानित करते हुए बेहद गर्व महसूस हो रहा है ।
वे लोग जिनके पास सीमित संसाधन था छोटी सी दर्जी की दुकान करने वाले मोहम्मद हारून उर्फ गुड्डू ट्रेलर ने 500 से अधिक मास्क लोगों को निशुल्क वितरित कर दिए ,सामान्य जीवन जी रहे पेंटर मुस्ताक ने अपने खर्चे से वन क्षेत्र की दीवारों पर कोरोनावायरस से संबंधित नारे लिखे और पेंटिंग बनाई, वन क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था को सुधारने वाले घिराऊ लाइनमैन ने जान को जोखिम में डालकर लगातार लोगों की सेवा की तो दूसरी ओर सीआरपीएफ के प्रयागराज में तैनात पुलिस अधिकारी विनोद कुमार सिंह ने लोगों की मदद के लिए ₹5000 की आर्थिक सहायता अपने वेतन से भेज कर वन क्षेत्र के लोगों को राशन मास्क सेनीटाइजर जैसे चीजों के वितरण में मदद किया कई लोगों ने गुप्त रूप से राशन के लिए उपलब्ध कराए। राशन के पैकिंग के कार्य में मदद करते हुए लोगों ने एक दूसरे की सहायता की , ऐसे लोगों को सम्मानित करते हुए बेहद हर्ष हो रहा है ।
पहले इस कोरोना सम्मान समारोह का कार्यक्रम लोगों की उपस्थिति में रखा गया था किंतु मौसम की बदमिजाजी और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के उद्देश्य से कार्यक्रम को सीमित करते हुए गिने-चुने कार्यकर्ताओं के मध्य सेवार्थ फाउंडेशन कार्यालय गिरजापुरी पर आयोजित किया गया । इस अवसर पर वन क्षेत्र के प्रत्येक ग्राम के कुल मिलाकर 42 प्रतिनिधि मौजूद रहे। नेटवर्क की समस्या की वजह से सीधा प्रसारण बाधित रहा।

रिपोर्टर दीपक कुमार भारती



Comments

Popular posts from this blog

रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया

टांडा कोतवाली क्षेत्र में रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया की 18अप्रैल को रिजवान की फुफी ने बताया की बाइक से गिरने से लगी है चोट जिसकी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान  संदिग्ध  परिस्थितियों  में  हुई  22 वर्षीय युवक  के   मृत्यु  के   मामले  में मृतक के  पिता ने पुलिस की पिटाई के कारण मृत्यु होना बता कर पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दिया है। 

मौके का पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शीएवं अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने निरीक्षण कर  जांचोपरांत कार्यवाही का आश्वासन दिया। पुलिस ने जहाँ पुलिस द्वारा  मारना पीटना बताया गया है ।उस घटनास्थल के आस पास लगे सीसी कैमरे  के फुटेज का निरीक्षण किया ।जिसमें किसी भी प्रकार की मार पीट की घटना दिखाई नही दे रही है । बैरहाल पुलिस हर बिंदुओं पर जांच कर रही है। शव का पोस्टमार्टम होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव को मृतक के परिजनों को सौंप दिया गया। जिसके बाद बाद नमाज मगरिब शव को सलार गढ़ कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। प्रशासन द्वारा सुपुर्द ए खाक में सीमित ही लोगों को जाने की अनुमति दी गई। इस मौके …

टाण्डा तहसील के शहर के नेहरू नगर मे 5 साल की बच्ची तृषा की रिपोर्ट आई पाज़िटिव

टाण्डा तहसील के नेहरू नगर में एक 5 साल की बच्ची तृषा पुत्री दिनेश कनौजिया करोना पाज़िटिव आई है। यह लोग मुंबई से चलकर इलाहाबाद आए थे ट्रेन से ।वहां से बस के द्वारा अकबरपुर आए थे। बच्ची को बुखार था प्राथमिक की स्क्रीनिंग में बच्चे को वहीं पर कोरंटाइन करा दिया गया था यह लोग 24 तारीख को यहां पर आए थे मौके पर टाण्डा एसडीएम अभिषेक पाठक व टाण्डा सीओ अमर बहादुर पहुंच कर एरिया को किया सील और लोगों से दूरी बनाने की अपील किया उसके बाद सीलिंग की कार्रवाई प्रारंभ होगी




यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट

यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट.

डीजीपी मुख्यालय ने बनाई 33 टॉप मोस्ट अपराधियों की लिस्ट.
लिस्ट में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, ब्रजेश सिंह समेत 33 अपराधियों के नाम.

उत्तर प्रदेश में फिर शुरू होगा ऑपरेशन  क्लीन