Skip to main content

सपाइयों ने साइकिल यात्रा करके लोगों को किया जागरूक



*2022 विधानसभा चुनाव में समाजवादी सरकार बनाने के लिए लोगों से की अपील*

महसी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव जी के आह्वान पर बहराइच जनपद के विधानसभा महसी में समाजवादी पार्टी के प्रभारी डॉ राजेश तिवारी जी के नेतृत्व में फखरपुर ब्लॉक के आधा दर्जन गांव में साइकिल यात्रा चलाई गई।जिसमें शारीरिक दूरी के नियमों का पालन किया गया। समाजवादी पार्टी के महसी विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी एवं समाजवादी अधिवक्ता सभा के जिलाध्यक्ष तथा निवर्तमान विधानसभा प्रभारी डॉ राजेश तिवारी ‘एडवोकेट’ ने बताया कि वर्तमान समय में भाजपा सरकार द्वारा किए जा रहे हैं बदले की राजनीति,गरीबों ,नौजवानों ,किसानों व छात्रों के साथ में हो रहे शोषण शोषण के विरोध में गांव के गलियों में पहुंच कर लोगों को जागरूक किया गया।लोगों को बताया गया कि भाजपा मूल मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने में माहिर है । वह भ्रम फैलाकर चुनाव जीती है । कोरोना संकट काल में श्रमिकों बेरोजगारों को अफसरशाही और पुलिसिया उत्पीड़न का सामना किया गया।समाज के सद्भाव को बिगाड़ने और नफरत फैलाना भाजपा सरकार की फितरत है। भाजपा सरकार असहिष्णुता और सांप्रदायिकता का माहौल पैदा कर समाज को बांटने का काम बड़े चतुराई से करती है। जातियों के बीच में नफरत फैलाई जा रही है ।धर्मों के बीच में नफरत फैलाने का काम भारतीय जनता पार्टी कर रही है ।भाजपा की केंद्र सरकार ने देश को आर्थिक अराजकता, मंदी, अपराध ,और लोकतंत्र के अवमूल्यन की दिशा में धकेला है । साजिश और अफवाह यही भाजपा के हथियार हैं। प्रदेश में चाहे एम्स की स्थापना हो, कैंसर अस्पताल का निर्माण हो, लोहिया पार्क और 400 एकड़ में एशिया का सबसे बड़ा पार्क, जनेश्वर मिश्र पार्क ,गोमती रिवर फ्रंट और अंतरराष्ट्रीय स्तर का इकाना स्टेडियम समाजवादी सरकार के समय में ही इनको जमीन पर उतारा गया। गंभीर बीमारियों जैसे ह्रदय, लिवर, किडनी के इलाज की मुफ्त व्यवस्था हुई ।समाजवादी सरकार में मरीजों दुर्घटना में घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए 108 समाजवादी एंबुलेंस सेवा, गर्भवती महिलाओं को अस्पताल लाने ले जाने के लिए 102 एम्बुलेंस सेवा चालू हुई थी। बीमारियों के इलाज के लिए विधायक निधि से प्रतिवर्ष पचास हजार रुपये की सहायता देने का प्रावधान किया गया था, जिसको भाजपा सरकार ने समाप्त कर दिया। किसान लुट रहा है ,मजदूर भूखा मर रहा है ,बेरोजगारी सुरसा की तरह आकार बढ़ाती जा रही है, नौकरी के नाम पर युवकों को धोखा दिया जा रहा है, शिक्षा क्षेत्र में लगातार भ्रष्टाचार व्याप्त है ,हर परीक्षाएं भ्र्ष्टाचार की भेंट चढ़ रही हैं ।बुनकर, दस्तकार,और छोटा मझोला, बड़े उद्यमी किसानों की तरह आत्महत्या करने को विवश हैं।जन जन तक समाजवादी सरकार की उपलब्धियों को बताया गया। और लोगों से बताया गया कि इन परिस्थितियों में समाजवादी पार्टी अपनी सभी साथियों का आवाहन करती है ,कि वह राज्य व केंद्र सरकार की रक्षा में गलतियों तथा जन विरोधी नीतियों का जन जन के बीच जाकर पर्दाफाश करें और पीड़ित दुखी और असहाय लोगों की यथासंभव मदद करें।
इस दौरान छात्रनेता विशाल तिवारी, हर्षवर्धन पांडेय, शिवाजी सिंह, अशोक तिवारी, नवनीत सिंह ,राजन मिश्र, शुभम मिश्र, जमील आदि लोग रहे !


 रिपोर्टर दीपक कुमार भारती




Comments

Popular posts from this blog

रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया

टांडा कोतवाली क्षेत्र में रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया की 18अप्रैल को रिजवान की फुफी ने बताया की बाइक से गिरने से लगी है चोट जिसकी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान  संदिग्ध  परिस्थितियों  में  हुई  22 वर्षीय युवक  के   मृत्यु  के   मामले  में मृतक के  पिता ने पुलिस की पिटाई के कारण मृत्यु होना बता कर पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दिया है। 

मौके का पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शीएवं अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने निरीक्षण कर  जांचोपरांत कार्यवाही का आश्वासन दिया। पुलिस ने जहाँ पुलिस द्वारा  मारना पीटना बताया गया है ।उस घटनास्थल के आस पास लगे सीसी कैमरे  के फुटेज का निरीक्षण किया ।जिसमें किसी भी प्रकार की मार पीट की घटना दिखाई नही दे रही है । बैरहाल पुलिस हर बिंदुओं पर जांच कर रही है। शव का पोस्टमार्टम होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव को मृतक के परिजनों को सौंप दिया गया। जिसके बाद बाद नमाज मगरिब शव को सलार गढ़ कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। प्रशासन द्वारा सुपुर्द ए खाक में सीमित ही लोगों को जाने की अनुमति दी गई। इस मौके …

टाण्डा तहसील के शहर के नेहरू नगर मे 5 साल की बच्ची तृषा की रिपोर्ट आई पाज़िटिव

टाण्डा तहसील के नेहरू नगर में एक 5 साल की बच्ची तृषा पुत्री दिनेश कनौजिया करोना पाज़िटिव आई है। यह लोग मुंबई से चलकर इलाहाबाद आए थे ट्रेन से ।वहां से बस के द्वारा अकबरपुर आए थे। बच्ची को बुखार था प्राथमिक की स्क्रीनिंग में बच्चे को वहीं पर कोरंटाइन करा दिया गया था यह लोग 24 तारीख को यहां पर आए थे मौके पर टाण्डा एसडीएम अभिषेक पाठक व टाण्डा सीओ अमर बहादुर पहुंच कर एरिया को किया सील और लोगों से दूरी बनाने की अपील किया उसके बाद सीलिंग की कार्रवाई प्रारंभ होगी




यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट

यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट.

डीजीपी मुख्यालय ने बनाई 33 टॉप मोस्ट अपराधियों की लिस्ट.
लिस्ट में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, ब्रजेश सिंह समेत 33 अपराधियों के नाम.

उत्तर प्रदेश में फिर शुरू होगा ऑपरेशन  क्लीन