Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

अंतिम संस्कार पर जिला प्रशासन का विरोध

 सुल्तानपुर में अधेड़ की मौत के बाद उसमें कोरोना वाइरस की पुष्टि हुई। कोरोना वाइरस की जानकारी होते ही परिजनो ने शव लेने से इंकार कर दिया। इसक...






 सुल्तानपुर में अधेड़ की मौत के बाद उसमें कोरोना वाइरस की पुष्टि हुई। कोरोना वाइरस की जानकारी होते ही परिजनो ने शव लेने से इंकार कर दिया। इसके बाद जब प्रशासन ने सार्वजानिक शमशान घाट पर मृतक अधेड़ का अंतिम संस्कार करना चाहा तो स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। विरोध की खबर लगते ही एसडीएम सीओ समेत तमाम पुलिस फोर्स शमशान घट पर पहुंचे और लोगों को मनाने का प्रयास किया। घंटो मान मनौवल के बाद आखिरकार लोग राजी हुये तब जाकर कहीं शमशान घाट के एक किनारे पर मृतक का अंतिम संस्कार किया गया।

दरअसल ये मामला है नगर कोतवाली क्षेत्र के हथियानाला शमशान घाट का। जहाँ कादीपुर खुर्द के रहने वाले श्री नारायण तिवारी बीते 17 जून को मुंबई से आये थे। श्री नारायण हार्ट और शुगर पेशेंट थे। 18 जून की सुबह इनकी मौत हो गई जिसके बाद इनकी कोरोना रिपोर्ट जांच के लिये भेजी गई। लखनऊ से 21 जून को आई जांच रिपोर्ट में श्री नारायण को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। जिसके बाद परिजनों ने श्री नारायण तिवारी का शव लेने से इंकार कर दिया। इन्ही का अंतिम संस्कार करवाने के लिये जिला प्रशासन आज हथियानाला स्थित शमशान घाट पर पहुंचे थे। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के यहाँ अंतिम संस्कार किये जाने की तैयारी जब मोहल्लेवासियों को लगी तो उन्होंने विरोध शुरू कर दिया। हाल ये हो गया कि एसडीएम सदर और सीओ सिटी समेत तमाम पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। करीब घंटों मान मनौवल के बाद आखिरकार लोग माने तब जाकर शमशान घाट के एक किनारे शव का अंतिम संस्कार किया जा सका।




No comments