Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

दामोदरपुरी में किया गया नगर निगम द्वारा वृक्षारोपण

सहारनपुर। नगर निगम के वृक्षारोपण अभियान में पर्यावरण प्रेमियों की न केवल भागेदारी बढ़ने लगी है, बल्कि सहयोग भी बढ़ने लगा है। शनिवार को वार्ड...






सहारनपुर। नगर निगम के वृक्षारोपण अभियान में पर्यावरण प्रेमियों की न केवल भागेदारी बढ़ने लगी है, बल्कि सहयोग भी बढ़ने लगा है। शनिवार को वार्ड नंबर 8 के पार्षद अनिल कुमार ने एक हजार वृक्ष तथा श्री साईं समिति परिवार के अध्यक्ष सौरभ बब्बर ने समिति की ओर से 500 वृक्ष नगर निगम को देने की घोषणा की है। शुक्रवार को राजऋषि पर्यावरण समिति की अध्यक्ष सुषमा बजाज ने भी नगर निगम को पांच सौ वृक्ष देने की पहल की थी। उधर, आज डीएम आवास रोड स्थित दामोदरपुरी में नगर निगम द्वारा वृक्षारोपण किया गया। सहारनपुर को कार्बन न्यूट्रल बनाने के लिए नगर निगम द्वारा किए जा रहे वृक्षारोपण अभियान की कड़ी में शनिवार को दामोदरपुरी में नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. एके त्रिपाठी, निगम के मीडिया प्रभारी डा. वीरेन्द्र आजम, राजऋषि पर्यावरण समिति की अध्यक्ष सुषमा बजाज, वैश्विक विकास ट्रस्ट के अध्यक्ष गोपाल शर्मा, पूर्व प्रधानाचार्य व कालोनी समिति के अध्यक्ष कुलभूषण जैन, सचिव गौतम चौधरी और सुभाष चंद मेहता आदि ने वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि वृक्षारोपण और उनके रखरखाव से दूर भागना जीवन से दूर भागना है। उन्होंने कहा कि सहारनपुर महानगर को कार्बन न्यूट्रल बनाने के लिए आवश्यक है कि महानगर का हर व्यक्ति अपने घर के बाहर कम से कम एक पेड़ लगाए या घर में एक गमला रखे।
उधर, नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह की लोगों से सहयोग की अपील का प्रभाव सामने आने लगा है। वार्ड नंबर आठ के पार्षद अनिल कुमार ने कनकचंपा, सिल्वर ओक, बोतल ब्रुश, कैजोरिना और शीशम के लाखों रुपये मूल्य के एक हजार वृक्ष नगर निगम को देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि नगर निगम के प्रयासों से सहारनपुर का दिल्ली रोड नोएडा की तरह खूबसूरत हो गया है। वह चाहते हैं कि महानगर के सभी मार्ग इसी तरह खूबसूरत और पूरा महानगर हरा भरा बने। इसी से प्रेरित होकर उन्होंने एक हजार वृक्ष नगर निगम को देने का ऐलान किया है। 


रिपोर्टर - आनन्द कुमार
सहारनपुर




No comments