Skip to main content

सहारनपुर पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान ,एटीएम मशीन उखाड़ने वाले गिरोह को किया गिरफ्तार





सहारनपुर थाना सदर बाजार पुलिस व सर्विलांस की टीम ने मुठभेड़ के दौरान अंतर राज्य एटीएम चोरों को किया गिरफ्तार पुलिस ने अभी हाल ही में बीते 17 जून 2020 को एसबीआई के एटीएम मशीन से चोरी करने वाले गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार किया है जिसके पास से एक महेन्द्रा पिकअप ,एक 12 बोर की बन्दूक व् तीन जिन्दा कारतूस सहित एक खोखा कारतूस बरामद हुआ है साथ ही इन आरोपियों ने जिन दो एटीएम को काटकाट चोरी की थी वह कटी हुयी मशीन भी पुलिस ने बरामद की है।पुलिस ने अभियुक्तों के पास से चोरी किये हुए रुपयों में से लगभग नगद 4,50,000 रूपये बरामद हुए हैं। 
....आपको बता दें कि इसी माह के 17 जून को सहारनपुर के थाना सदर बाज़ार इलाके से एक एसबीआई के एटीएम को कुछ चोर बड़ी सफाई से काटकर अपने साथ ले गए वहीँ बीती 17 जून की रात को ही सहारनपुर के थाना सरसावा इलाके से अज्ञात चोरों ने कैनरा बैंक के एटीएम को काटकर ले गए थे दोनों एटीएम मशीन में लगभग 17 लाख रूपये थे। जिसके बाद से यह घटना सहारनपुर पुलिस के लिए नाक का सवाल बन गया था जिसका खुलासा करने के लिए सहारनपुर स्वाट टीम, अभिसूचना विंग व् सर्विलांस टीम के साथ साथ स्थानीय थाना पुलिस को भी लगाया गया।टीम ने मामले का खुलासा करते हुए   चैकिग के दौरान दिनांक 26/06/2020 की रात्री समय करीब 22.30 बजे को मुखबिर की सूचना पर दिल्ली रोड के छिदबाना मोड के पास से दो महेन्द्रा गाडी का पीछा कर आगे जाकर घेर लिया गया जहाँ कार सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग झोंक दी। जिसके बाद पुलिस टीम ने दो बदमाशो को पकड लिया वहीँ कुछ बदमाश मौके का फायदा उठाकर मौके से भाग निकले। पकडे गए दोनों अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी हैं जिनके विरुद्ध कई राज्यों व् जनपदो मे अपराधिक मुकदमे दर्ज है जिनके आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।यह गैग हरियाणा पंजाब , उत्तराखण्ड , उत्तर प्रदेश मे काफी दिनो से सक्रिय हैं जो रात के समय हथियारों से लैस होकर सुनसान एटीएम के पास रैकी कर उनको उखाडकर ले जाते थे और जो इन एटीएम से पैसे निकलते थे वो आपस में सभी लोग बाँट लेते थे। यह गैंग गंगोह थाना क्षेत्र का रहने वाला है एटीएम चोरी कर पैसे निकलाने के बाद एटीएम को खुर्द बुर्द कर यमुना नदी के आस पास लगी पलेजो मे छुपा देते थे । यह गैग पहले कैथल हरियाणा व उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड मे पशु चोरी की घटनाओ को अंजाम देता था जिसके सम्बन्ध मे अन्य राज्य व् जनपदो में मुकदमे दर्ज है। यह गैग बोलेरो व पिकअप गाडी का ही प्रयोग करते थे चूँकि पिअकप गाडी की पावर ज्यादा होती है इसलिए उसका इस्तेमाल कर एटीएम को रस्सा डालकर उखाड लेते थे और किसी सुनसान जगह पर छेन्नी , हथोडो , कटर आदि उपकरणो से एटीएम को तोडकर एटीएम से रुपयो को निकाल कर आपस मे बाँट लेते थे।घटना के दौरान एटीएम मशीन के पास लगे सीसीटीवी कैमरो के यह गैग तोड देता था ताकि इनकी पहचान न हो सके यह गैंग इस तरह की घटनाओ के दौरान अगर पुलिस मौके पर आ जाती थी पुलिस पर फायरिंग कर भाग जाते थे। उक्त गैग के द्वारा घटित घटनाओ से सम्बन्धित सीसीटीवी फुटेजो से अभियुक्तगणो एव महेन्द्रा बलोरो पिकअप की पहचान की गई इस गैग के विरुद्ध अन्य राज्यो मे भी मुकदमे दर्ज है ।






ब्यूरो रिपोर्ट-शमीम अहमद सहारनपुर



Comments

Popular posts from this blog

रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया

टांडा कोतवाली क्षेत्र में रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया की 18अप्रैल को रिजवान की फुफी ने बताया की बाइक से गिरने से लगी है चोट जिसकी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान  संदिग्ध  परिस्थितियों  में  हुई  22 वर्षीय युवक  के   मृत्यु  के   मामले  में मृतक के  पिता ने पुलिस की पिटाई के कारण मृत्यु होना बता कर पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दिया है। 

मौके का पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शीएवं अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने निरीक्षण कर  जांचोपरांत कार्यवाही का आश्वासन दिया। पुलिस ने जहाँ पुलिस द्वारा  मारना पीटना बताया गया है ।उस घटनास्थल के आस पास लगे सीसी कैमरे  के फुटेज का निरीक्षण किया ।जिसमें किसी भी प्रकार की मार पीट की घटना दिखाई नही दे रही है । बैरहाल पुलिस हर बिंदुओं पर जांच कर रही है। शव का पोस्टमार्टम होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव को मृतक के परिजनों को सौंप दिया गया। जिसके बाद बाद नमाज मगरिब शव को सलार गढ़ कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। प्रशासन द्वारा सुपुर्द ए खाक में सीमित ही लोगों को जाने की अनुमति दी गई। इस मौके …

टाण्डा तहसील के शहर के नेहरू नगर मे 5 साल की बच्ची तृषा की रिपोर्ट आई पाज़िटिव

टाण्डा तहसील के नेहरू नगर में एक 5 साल की बच्ची तृषा पुत्री दिनेश कनौजिया करोना पाज़िटिव आई है। यह लोग मुंबई से चलकर इलाहाबाद आए थे ट्रेन से ।वहां से बस के द्वारा अकबरपुर आए थे। बच्ची को बुखार था प्राथमिक की स्क्रीनिंग में बच्चे को वहीं पर कोरंटाइन करा दिया गया था यह लोग 24 तारीख को यहां पर आए थे मौके पर टाण्डा एसडीएम अभिषेक पाठक व टाण्डा सीओ अमर बहादुर पहुंच कर एरिया को किया सील और लोगों से दूरी बनाने की अपील किया उसके बाद सीलिंग की कार्रवाई प्रारंभ होगी




यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट

यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट.

डीजीपी मुख्यालय ने बनाई 33 टॉप मोस्ट अपराधियों की लिस्ट.
लिस्ट में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, ब्रजेश सिंह समेत 33 अपराधियों के नाम.

उत्तर प्रदेश में फिर शुरू होगा ऑपरेशन  क्लीन