Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जेल में योगा

रिपोर्ट बृजेश सिंह राठौर आज अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस के अवसर पर फ़िरोज़ाबाद की जेल की चारदीवारी में रहने वाले महिला एवं पुरुष बंदियों व अधिकारि...


रिपोर्ट बृजेश सिंह राठौर


आज अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस के अवसर पर फ़िरोज़ाबाद की जेल की चारदीवारी में रहने वाले महिला एवं पुरुष बंदियों व अधिकारियों ने शोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए योगा किया और कोरोना को हराने में मददगार बताया। योगा में महिला बन्दियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। 


 फ़िरोज़ाबाद ज़िला जेल में जेल अधीक्षक मोहम्मद अकरम खान रोज़ाना बंदियों को योगा कराने की व्यवस्था की है। बंदी योगा के महत्व को समझते है और लोगों को संदेश दे रहे है कि योगा से शरीर स्वस्थ रहता है और रोग, प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है तथा मनुष्य तनाव मुक्त रहता है। 
 जेल में महिला  बंदी उमा का कहना है कि वह महिलाओं को रोजाना योगा करती है इससे शरीर स्वस्थ रहता है और कोरोना को हराने में मदद मिलेगी वही पुरुष बंदी सुधीर भी योगा से बहुत खुश है उसका कहना है कि दूरी बनाकर योगा किया गया इससे अनेक प्रकार के संक्रमण जैसे कोविड 19 से लड़ने में सहायता मिलती है।  जेल अधीक्षक मोहम्मद अकरम खान ने बताया कि जेल में रहते हुए भी महिला एवं पुरुष प्रतिदिन योगा करते हैं और बंदियों को उसके लाभ के बारे ने बताया जाता है जिससे सभी स्वस्थ और तनावमुक्त रहे और रोगों से लड़ने की  क्षमता बढे। 





No comments