Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

सपाइयों ने कलेक्ट्रेट पहुंच जलजमाव और जर्जर सड़कों के मरम्मत के लिए जिलाधिकारी को सौपा

बलिया में सपाइयों ने कलेक्ट्रेट पहुंच जलजमाव और जर्जर सड़कों के मरम्मत के लिए जिलाधिकारी को सौपा पत्रक जिले के सपाइयों ने नगर की समस्याओं से ...




बलिया में सपाइयों ने कलेक्ट्रेट पहुंच जलजमाव और जर्जर सड़कों के मरम्मत के लिए जिलाधिकारी को सौपा पत्रक
जिले के सपाइयों ने नगर की समस्याओं से सम्बंधित 13 सूत्री पत्रक जिलाधिकारी को सौंपा। जिसमें कोरोना जैसी महामारी के बीच नगर में जलजमाव और खस्ताहाल सड़कों के कारण परेशान नगरवासियों को राहत पहुंचाने की मांग प्रमुख थी।
इसके पहले समाजवादी पार्टी के नेता पार्टी जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव के नेतृत्व में दो पहिया वाहनों से जिलाधिकारी कार्यलय पहुंचे। जहां जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही को पत्रक सौंप कर समस्याओं से अवगत कराया। जिलाधिकारी ने कार्यवाही का आश्वासन दिया। 
डीएम को दिए गए पत्रक में सपा नेताओं ने कहा कि नगर के सफाई की व्यवस्था चौपट हो गई है। जबकि  विगत वर्षो में 28 लाख के ठेके अपेक्षा इस वर्ष सफाई के लिए एक करोड़ चौदह लाख का टेंडर हुआ है। तब भी यह हाल है। इससे यह प्रतीत होता है कि उस टेंडर में घालमेल हुआ है। मांग किया कि इसकी जांच होनी चाहिए। सपा नेताओं ने आरोप लगाया कि नगर क्षेत्र में कूड़ा उठाने के लिए पिछले वर्ष 25 ई रिक्शे खरीदे गए। वे आज भी खड़े हैं। नगर पालिका कह रही है कि उन रिक्शों की बैटरी खराब हो गई है। जबकि विभाग द्वारा 25 नई बैटरी खरीद का भुगतान हुआ है। जिससे इसमे अनियमितता दिख रही है। इसकी भी जांच होनी चाहिए। डीएम को दिए पत्रक में कहा कि आज नगर में क्षेत्र के आवास विकास, काजीपुर, सतनी सराय व श्रीराम बिहार कालोनी आदि कई मोहल्ले भारी जलजमाव से जूझ रहे हैं। इन मोहल्लों के लोग संक्रमित बीमारियों के चपेट में आ सकते हैं। जिला प्रशासन को समय रहते इस समस्या का निस्तारण कर देना चाहिए। नगरपालिका परिषद द्वारा पिछले वर्ष ही कूड़ा निस्तारण के लिए एक डम्फर, एक जेसीबी मशीन, चौदह मैजिक, दो पशु भोजन वाहन व दो आवारा पशु पकड़ने के लिए वाहन की खरीद की थी, लेकिन दुर्भाग्य कहें या साजिश कि आज तक वह सभी वाहन खड़े हैं। उन वाहनों को तत्काल उपयोग में लाया जाय। नगर क्षेत्र के क्षतिग्रस्त हो चुके सभी मुख्य मार्गों को तत्काल ठीक कराया जाय। नगर के सभी वार्डों में स्वच्छ जल आपूर्ति सुनिश्चित कराया जाय। प्रदेश के पूर्व मंत्री नारद राय ने कहा कि नगर की नालियां बजबजा गई हैं। नगर क्षेत्र के अनेकों मोहल्लेवासी जलजमाव से परेशान और नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। जिसके खिलाफ समाजवादी पार्टी संघर्ष करेगी। पार्टी के जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव ने कहा कि अगर जिला प्रशासन हमारे पत्रक पर सकारात्मक कार्यवाही नहीं करता है तो समाजवादी पार्टी आगामी एक जुलाई को जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव करने के लिए बाध्य होगी। जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। नगर पालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष लक्षमण गुप्ता ने नगर क्षेत्र की दुर्दशा के लिए नगर पालिका परिषद को सीधे दोषी ठहराया और कहा कि बलिया नगर पालिका परिषद अपने कर्तब्यों के प्रति उदासीन हो गई है।
    पार्टी प्रवक्ता सुशील कुमार पाण्डेय कान्हजी ने बताया कि पत्रक देते समय मृत्युंजय तिवारी बबलू, जमाल आलम, अजय यादव, राजन कनौजिया, सभासद कन्हैया जयशवाल पल्लू, ददन यादव, अलीमुद्दीन विक्की, शकील अहमद, कमलेश भारती, शशिकला देवी, अजीत यादव, मृत्युंजय राय, भीम चौधरी, राज कुमार पाण्डेय, रोहित चौबे, विकेश सिंह सोनू, झब्बू मिश्र, रवींद्र यादव, आशुतोष ओझा, सुभाष यादव,मिंटू खान, धनजी यादव, जलालुद्दीन जेडी, सुनील कुमार पासवान आदि थे।




No comments