Skip to main content

पुलिस प्रशासन की सख्ती






 अमेठी में कोविड-19 महामारी को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त नजर आ रही है। जिसका कहीं न कहीं सकारात्मक असर देखने को मिल रहा है। जिसके चलते जनपद में अब सिर्फ 11 कोरोना के एक्टिव मरीज मरीज बचे हुए हैं। जबकि जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव के मामले 278 पाए गए थे। जिसमें से 266 लोग कोरोना से जंग जीतकर इलाज के उपरांत अपने घर जा चुके हैं । अभी तक सिर्फ 1 लोगों की मृत्यु हुई है। किंतु अमेठी पुलिस किसी भी प्रकार का कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। जिसके चलते पुलिस अधीक्षक डॉ ख्याति गर्ग के निर्देश पर समूचे जनपद के चारों सर्किल के पुलिस क्षेत्राधिकारी की मौजूदगी में समस्त थानाध्यक्ष व प्रभारी निरीक्षक के द्वारा शांति व सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग के पालन हेतु  जागरूक किया गया तथा सघन चेकिंग अभियान चलाकर संदिग्ध व्यक्तियों तथा दुपहिया व चार पहिया वाहनों की  चेकिंग की गई । ऐसे मौके पर कोरोनावायरस संक्रमण के दृष्टिगत मास्क ना लगाने व यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर संपूर्ण जनपद में ई-चालान, मास्क न लगाने, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वाले   तथा निर्धारित गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले 988 व्यक्तियों से कुल 6 लाख 10 हजार 550 रुपय का राजस्व वसूला गया।

वीओ - पुलिस उपाधीक्षक अमेठी पीयूष कांत राय ने बताया कि जनपद के समस्त थाना क्षेत्रों में पुलिस अधीक्षक महोदय तथा अपर पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देश पर ई चालान तथा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। उनका चालान धारा 188 तथा महामारी एक्ट के तहत जो भी निर्देश जारी हुए हैं उनका जो भी उल्लंघन कर रहे हैं जैसे मास्क ना पहनना बाइक पर बिना मास्क पहने बैठना तथा घूमना तथा 4 से अधिक लोगों को एक जगह पर इकट्ठा होना इन सभी गतिविधियों को रोकने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है इस अभियान के तहत थाना क्षेत्र अमेठी के कस्बे में चेकिंग लगाई गई थी जिसमें ई चालान के माध्यम से  चालान किया गया है तथा धारा 188 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। इसी के साथ बिना मास्क लगाए लोगों से समन शुल्क भी वसूला गया है अभी भी अभियान चल रहा है। इसलिए यह जो नंबर है यह अभी भी बढ़ेगा अभी भी यह अभियान डेढ़ घंटा चलना शेष है। यह सभी जनपदों में चल रहा है। कोरोना संक्रमण जो इतनी तेजी से फैल रहा है यह विश्वव्यापी महामारी है। बार-बार शासन स्तर से विशेषज्ञों के माध्यम से तथा सभी उच्चाधिकारियों के माध्यम से निर्देश दिया जा रहा है तथा प्रतिदिन प्रत्येक थाना क्षेत्र में दो-तीन टाइम मुनादी भी करवाई जा रही है। इसके बावजूद भी लोग नहीं मान रहे हैं जबकि यह हर किसी के बचाव के लिए है। जब हर व्यक्ति सुरक्षित है तभी दूसरा भी सुरक्षित है । जब एक व्यक्ति सुरक्षित होगा तभी दूसरा भी सुरक्षित होगा। नहीं तो एक व्यक्ति प्रभावित हुआ तो उससे उसका पड़ोसी प्रभावित होगा उससे उसका मोहल्ला प्रभावित हो सकता है । इसमें कोई इस तरह से ना ले कि हमको नहीं हुआ है या हमारे मोहल्ले में नहीं हुआ है । यदि वह बाजार में आ रहा है तो उसको सभी सावधानियां बरतने की जरूरत है । हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी भी बार-बार इस बात को कह चुके हैं कि जो सोशल डिस्टेंसिंग है । वही हमारा इस संक्रमण का रोकने का सबसे बड़ा उपाय है । उसका पालन करें तथा मास्क पहने एक-दूसरे के स्पर्श से जितना संभव हो बचने का प्रयास करें । यही जनपद वासियों के लिए संदेश है। इसी प्रयास से हम लोग बच सकते हैं । इसके अलावा जो गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं । उसका उल्लंघन कर रहे हैं तो निर्धारित कानून के नियमों के अनुसार उन पर कार्यवाही भी की जा रही है। और यह कार्यवाही इसीलिए है कि जनता का कल्याण हो और लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके।





Comments

Popular posts from this blog

रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया

टांडा कोतवाली क्षेत्र में रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया की 18अप्रैल को रिजवान की फुफी ने बताया की बाइक से गिरने से लगी है चोट जिसकी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान  संदिग्ध  परिस्थितियों  में  हुई  22 वर्षीय युवक  के   मृत्यु  के   मामले  में मृतक के  पिता ने पुलिस की पिटाई के कारण मृत्यु होना बता कर पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दिया है। 

मौके का पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शीएवं अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने निरीक्षण कर  जांचोपरांत कार्यवाही का आश्वासन दिया। पुलिस ने जहाँ पुलिस द्वारा  मारना पीटना बताया गया है ।उस घटनास्थल के आस पास लगे सीसी कैमरे  के फुटेज का निरीक्षण किया ।जिसमें किसी भी प्रकार की मार पीट की घटना दिखाई नही दे रही है । बैरहाल पुलिस हर बिंदुओं पर जांच कर रही है। शव का पोस्टमार्टम होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव को मृतक के परिजनों को सौंप दिया गया। जिसके बाद बाद नमाज मगरिब शव को सलार गढ़ कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। प्रशासन द्वारा सुपुर्द ए खाक में सीमित ही लोगों को जाने की अनुमति दी गई। इस मौके …

टाण्डा तहसील के शहर के नेहरू नगर मे 5 साल की बच्ची तृषा की रिपोर्ट आई पाज़िटिव

टाण्डा तहसील के नेहरू नगर में एक 5 साल की बच्ची तृषा पुत्री दिनेश कनौजिया करोना पाज़िटिव आई है। यह लोग मुंबई से चलकर इलाहाबाद आए थे ट्रेन से ।वहां से बस के द्वारा अकबरपुर आए थे। बच्ची को बुखार था प्राथमिक की स्क्रीनिंग में बच्चे को वहीं पर कोरंटाइन करा दिया गया था यह लोग 24 तारीख को यहां पर आए थे मौके पर टाण्डा एसडीएम अभिषेक पाठक व टाण्डा सीओ अमर बहादुर पहुंच कर एरिया को किया सील और लोगों से दूरी बनाने की अपील किया उसके बाद सीलिंग की कार्रवाई प्रारंभ होगी




यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट

यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट.

डीजीपी मुख्यालय ने बनाई 33 टॉप मोस्ट अपराधियों की लिस्ट.
लिस्ट में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, ब्रजेश सिंह समेत 33 अपराधियों के नाम.

उत्तर प्रदेश में फिर शुरू होगा ऑपरेशन  क्लीन