Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

स्मृति ईरानी की ई-चौपाल ।

 कोरोनावायरस के चलते किए गए लॉकडाउन के कारण अमेठी सांसद भले ही अपने संसदीय क्षेत्र ना पहुंच पा रही हो लेकिन वह हमेशा अमेठी के लोगों ...






 कोरोनावायरस के चलते किए गए लॉकडाउन के कारण अमेठी सांसद भले ही अपने संसदीय क्षेत्र ना पहुंच पा रही हो लेकिन वह हमेशा अमेठी के लोगों से किसी न किसी माध्यम से जुड़ी रहती है आजकल चल रही डिजिटली प्रक्रिया के द्वारा एक तरफ जहां वह पत्रकारों से रूबरू होकर जिले और संसदीय क्षेत्र की समस्याओं से अवगत होती हैं वहीं पर संगठन के जिलाध्यक्ष से लेकर बूथ स्तर तक के सभी कार्यकर्ताओं के साथ समय-समय पर मीटिंग कर उनमें नई ऊर्जा का संचार करती रहती वहीं पर वह अमेठी की जनता की समस्याओं से अवगत होने के लिए ई चौपाल का आयोजन करने हेतु अमेठी प्रशासन को निर्देशित किया था यह ई चौपाल 12 जुलाई से शुरू हुआ है जो 1 सप्ताह तक चलेगा इसमें प्रत्येक दिन 4 ग्राम पंचायतों को अलग-अलग समय पर रखा गया है जहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ग्रामीण जनता पहुंचती है और अपनी सांसद महोदय से अपनी व्यथा एवं समस्याएं बताया है जिसके निस्तारण हेतु तत्काल सांसद महोदय ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है। इस दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ. ख्याति गर्ग, मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ, अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज, उप जिलाधिकारी गौरीगंज महात्मा सिंह, डीपीआरओ श्रेया मिश्रा सहित जनप्रतिनिधि, स्वयं सहायता समूह की महिलाएं व अन्य ग्रामवासी मौजूद रहे।

 केंद्रीय वस्त्र तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति जुबिन ईरानी ने ई-चौपाल के माध्यम से आज जनपद अमेठी के विकासखंड गौरीगंज अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय शहबाजपुर, विकासखंड जामो अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय बलभद्रपुर, विकासखंड शाहगढ़ अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय दुलापुर खुर्द तथा विकासखंड मुसाफिरखाना अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय भीखीपुर में ऑनलाइन संवाद कर जन समस्याएं सुनी तथा उनके निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। ई-चौपाल में शिकायतकर्ताओं ने पीने के पानी की समस्या, नाली/खड़ंजा मरम्मत, रोजगार हेतु ऋण दिलाने, आवास सहित अन्य समस्याएं मा. सांसद महोदया के समक्ष रखा,  जिस पर मा. सांसद महोदया ने शिकायतों का त्वरित संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निस्तारण हेतु निर्देश दिया। ई-चौपाल के माध्यम से प्राथमिक विद्यालय शहबाजपुर में लगभग 50 से अधिक लोगों ने अपनी शिकायत दर्ज कराई। मा. सांसद महोदया ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जनसमस्याओं की शिकायतों के प्रति गंभीर रहें, उनका त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। इसके साथ ही मा. सांसद महोदया ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत जन सामान्य से संवाद स्थापित करने तथा उनकी समस्याओं को सुनकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करने के उद्देश्य से ई-चौपाल का आयोजन किया गया है। इस दौरान जिलाधिकारी अरुण कुमार ने मा. सांसद महोदया को आश्वस्त करते हुए कहा कि आज की ई-चौपाल के दौरान प्राप्त शिकायतों का संबंधित अधिकारियों से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराया जाएगा साथ ही उन्होंने बताया कि एक सप्ताह तक प्रत्येक दिन 4 ग्राम पंचायतों में मा. सांसद महोदया की अध्यक्षता में ई-चौपाल का आयोजन किया जाएगा।




No comments