Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

55 घंटे का लॉक डाउन

 कोरोनावायरस की बढ़ती हुई महामारी को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने 55 घंटे का लॉक डाउन घोषित किया है इस दौरान सामान्य कामकाज को बि...






 कोरोनावायरस की बढ़ती हुई महामारी को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने 55 घंटे का लॉक डाउन घोषित किया है इस दौरान सामान्य कामकाज को बिल्कुल रोक दिया गया है बाजार हाट शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र के पूरी तरह से बंद है सामान्य आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है इसी के साथ शहर तथा गांव में साफ सफाई एवं सैनिटाइजेशन का कार्य चल रहा है इसी के क्रम में अमेठी जिले के सभी क्षेत्रों में जारी गाइडलाइन का पूरी तरह से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए अमेठी प्रशासन डाटा हुआ है।

  इस संबंध में जब जिलाधिकारी अमेठी अरुण कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा जो निर्देश जारी हुए थे कि लॉकडाउन को फिर से शुरू किया जा रहा है । इसके क्रम में हमारे द्वारा निर्देश जारी कर दिए गए थे। इसी के साथ सभी तहसीलों में हमारे द्वारा इसका निरीक्षण भी किया जा रहा है । सभी एसडीएम और सीओ मौके पर मुस्तैद हैं तथा मेरे द्वारा भी पूरी तरह से पालन कराया जा रहा है । जितने भी दुकानें बाजार हाट हैं सभी को बंद कर दिया गया है। इसी के साथ सरकारी कार्यालय को भी बंद कर दिया गया है । केवल हमारी जो आपातकालीन सुविधाएं हैं चिकित्सालय इत्यादि उन्हीं को खोला गया है । इसी के साथ डोर टू डोर सप्लाई की व्यवस्था भी की गई है। लगातार इस पर भ्रमण भी जारी है हमारे द्वारा और कप्तान साहब के द्वारा भी लगातार क्षेत्र में भ्रमण किया जा रहा है । इस समय हमारे संचारी रोग का अभियान भी चल रहा है। उसकी भी हम लोग चेकिंग कर रहे हैं। जिसमें साफ सफाई के कार्यक्रम चल रहे हैं। नगर पंचायत नगर पालिका इत्यादि सभी जगह साफ-सफाई के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर भी हम लोग विशेष नजर रखे हुए हैं जो भी बाइकर्स बिना मास्क के जा रहे हैं या फिर हेलमेट नहीं लगाए हुए हैं उन पर हम लोग पेनल्टी लगा रहे हैं । इसके अतिरिक्त बिना किसी कारण के आदमी चलता हुआ मिल रहा है और lock-down का पालन नहीं कर रहा है तो उस पर भी कार्यवाही की जा रही है।

 अरुण कुमार (जिलाधिकारी अमेठी)



No comments