Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

सैनिक के पिता की पीट-पीटकर हत्या।

अमेठी में लगातार पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं सरकार सुनती नहीं है और पुलिस है की मनमानी पर उतारू रहती है  ऐसा ही एक और...







अमेठी में लगातार पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं सरकार सुनती नहीं है और पुलिस है की मनमानी पर उतारू रहती है  ऐसा ही एक और मामला अमेठी जिला एवं तहसील क्षेत्र के संग्रामपुर थाना अंतर्गत ग्राम शुकुलपुर में देखने को मिला जहां पर पूर्व में जमीनी विवाद को लेकर पुलिस द्वारा किसी भी प्रकार की प्रभावी कार्यवाही न करने के चलते मन बढ़ हुए दबंगों ने 21 जुलाई की शाम को अचानक लगभग 7:30 बजे लाठी-डंडों से लैस होकर घर में घुसकर भारतीय सेना में देश की रक्षा करने वाले एक सैनिक के 55 वर्षीय पिता राजेंद्र प्रसाद मिश्र की पीट-पीटकर हत्या कर दिया और घर की महिलाओं को भी मारा पीटा। यही नहीं सैनिक की भाभी जो गर्भवती है उनके भी पेट में मारा जिससे उनकी भी हालत खराब हो गई। जिसके चलते समूचे गांव में दहशत फैल गई । मौके पर पहुंचे सैनिक ने आनन-फानन में तत्काल अपने पिता को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमेठी पहुंचे जहां पर डाक्टरों ने चेक करते ही मृत घोषित कर दिया। सूचना लगते ही मौके पर गांव में कई थानों की भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई ।वहीं सामुदायिक स्वास्थ केंद्र अमेठी पहुंची पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ख्याति गर्ग ने परिजनों से जानकारी लिया। इसके उपरांत उन्होंने गाँव में घटनास्थल पर पहुंचकर मौके का भी निरीक्षण किया । पुलिस ने मृतक हुए राजेंद्र प्रसाद मिश्र के शव का पंचायत नामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तथा मृतक के पुत्र की तहरीर पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी।

वहीँ भारतीय सेना में जम्मू के पुंछ सेक्टर में तैनात मृतक के पुत्र सूर्य प्रकाश मिश्र ने बताया कि- आज हम घर पर नहीं थे। तभी हमारे पड़ोसियों ने हमारे पिताजी को घर में घुसकर मार दिया और महिलाओं को भी मारा । हमारे घर में कोई नहीं था हमारी दीवार प्लास्टर हो रही थी हमारे घर में पिताजी के अलावा और कोई नहीं था। हमारे पड़ोसी अशोक कुमार,वागीश कुमार, चंद्रभान, गौरव तथा सत्यम ने मिलकर हमारे पिता को बुरी तरह पीटा जिससे उनकी मृत्यु हो गई। इसके पहले भी काफी बात-विवाद हुआ था । पुलिस को बताया गया था लेकिन पुलिस की तरफ से कोई कार्यवाही नहीं की गई थी।आज अचानक एकाएक  वह लोग हमारे घर में घुसकर हमारी छत पर चढ़ गए हमारे घर में कोई नहीं था इसलिए हमारे पिताजी को मार दिए । मैं खुद देश की सेवा करता हूं मैं देश का एक जवान हूं और मैं अपने पिता को नहीं बचा सकता तो मैं देश के लिए क्या करूंगा । आज मुझे बहुत शर्म महसूस हो रही है इस बात के लिए कि मैं पूरे देश की रक्षा करने वाला अपने परिवार को नहीं बचा पा रहा हूं । हमें प्रशासन से अनुरोध है कि जल्द से जल्द कार्रवाई हो सभी 6 लोगों की तुरंत गिरफ्तारी हो। यदि सब की गिरफ्तारी नहीं होती है तो मैं आत्महत्या कर लूंगा।



वीओ - वहीँ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमेठी के चिकित्साधिकारी अमेठी डॉ आलोक त्रिपाठी ने बताया कि यह राजेन्द्र प्रसाद मिश्र शुकुलपुर थाना संग्रामपुर के रहने वाले हैं। यह मारपीट में बुरी तरह घायल हो गये थे।जहां अस्पताल लाते समय रास्ते में ही इनकी मौत हो गई थी। यहाँ जब पहुंचे तो यह मृत हो चुके थे।इनको ब्राड डेड लाया गया थ

 पुलिस अधीक्षक ने बताया कि संग्रामपुर थाना क्षेत्र में एक गांव शुकुलपुर है । जिसमें राजेंद्र मिश्रा जी हैं यह अपने घर की दीवार की तराई कर रहे थे प्लास्टर करने के लिए। उसी में इनके बगल घर के कुछ लोग हैं जिनके द्वारा इनके ऊपर हमला किया गया और उनको गंभीर चोटे आई तथा चोटों के क्रम में जैसे ही वह यहां सीएचसी अमेठी में आए उनकी मृत्यु हो गई । इसी प्रकरण का संज्ञान लेकर हम सभी लोग मौके पर आए हैं । इसमें घटनास्थल पर भी मेरे द्वारा पहुंचकर निरीक्षण किया जाएगा और ऑफिसर को भी बुलाया गया है । तहरीर मिलते ही इसमें हम लोग मुकदमा पंजीकृत कर के स्ट्रांग एक्शन लेंगे ।





No comments