Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

जिलाधिकारी ने सर्वे कार्य का लिया जायजा

*स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा घर-घर सर्वे* - *लोगों से की अपील, टीम को दें सही सही जानकारी* बलिया: एक हप्ते की बन्दी के दौरान...



*स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा घर-घर सर्वे*

- *लोगों से की अपील, टीम को दें सही सही जानकारी*

बलिया: एक हप्ते की बन्दी के दौरान घर-घर सर्वे के लिए चलाए गए अभियान का निरीक्षण डीएम एसपी शाही ने सोमवार को किया। वह कदम चौराहा के पास स्थित मुहल्ले के अलावा भृगु मंदिर के पीछे मुहल्लों में गए और अभियान के तहत हुई कार्यवाही का सत्यापन किया। करीब दो दर्जन घर के सदस्यों से बातचीत करके पूछा कि उनके यहां सर्वे हुआ है या नहीं। इसके अलावा यह भी अपील किया कि सर्वे करने आ रही टीम का पूरा सहयोग करें। उनके द्वारा पूछी जाने वाली हर जानकारी सही-सही दें। आपको, आपके परिवार व मुहल्ला को कोरोना से बचाने के लिए ही किया जा रहा है।

सीएमओ डॉ प्रीतम मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट राजेश यादव व डिप्टी कलेक्टर सर्वेश यादव के साथ जिलाधिकारी सर्वे का सत्यापन करने के लिए निकले। पहले वे कदम चौराहा के पास हो रहे सर्वे को देखा। इस दौरान जिलाधिकारी स्वयं टीम के साथ करीब एक दर्जन घरों में गए। घर के मुखिया से जरूरी जानकारी ली। मुहल्लावासियों से अपील किया कि खासतौर पर 60 साल से ज्यादा उम्र के या किसी भी रोग से पीड़ित व्यक्ति के बारे में सही जानकारी दें। अगर ऐसा एक भी व्यक्ति छूट गया तो उसके व उसके परिवार के साथ अगल-बगल के लोगों के लिए बड़ी दिक्कत हो जाएगी। इसलिए सुरक्षित रहने के लिए टीम का सहयोग करें। सर्वे में सभासद के सहयोग करने पर तारीफ भी की। इसके बाद भृगु मंदिर के पीछे मोहल्ले में गए। वहां 126 घरों में सर्वे हो चुका था। इसमें 18 लोग ऐसे मिले, जिन्हें मधुमेह, किडनी या कोई अन्य बीमारी थी। इन लोगों को चिन्हित किया गया। सभासद से फोन से बात की और इसमें साथ रहकर सहयोग करने की अपेक्षा की। कहा, यह मुहल्ला आपका है और सबकी सुरक्षा का ख्याल रखना भी दायित्व है।

*जागरूकता के लिए लगातार हो अनाउंसमेंट*

सर्वे का निरीक्षण करने निकले जिलाधिकारी ने दोनों मुहल्लों में अपनी गाड़ी के लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों से अपील किया कि टीम का सहयोग करें और सही जानकारी दें। उन्होंने मौके से ही नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया कि इस संबंध में एक रिकॉर्डिंग के जरिए लाउडस्पीकर से लगातार प्रचार करवाते रहें।

*सभी एसडीएम सर्वे टीम के साथ घूमेंगे*

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि सभी एसडीएम अपने क्षेत्र में हो रहे सर्वे की रोज मॉनिटरिंग करेंगे। इसके साथ ही प्रतिदिन किसी न किसी सर्वे टीम के साथ भ्रमण कर जायजा लेते रहेंगे। उन्होंने विशेष जोर देकर कहा है कि यह सर्वे हर घर हो जाए, एक भी घर वंचित नहीं रहे, इस पर सभी एसडीएम व प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ध्यान दें।




No comments