Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

कोरोना संक्रमित को शुरुआती दौर में चिन्हित करने के लिए शासन ने दिये निर्देश

• 400 कोरोना संदिग्ध प्रतिदिन की जांच के लिए दिए गए निर्देश • आज से 15 जुलाई तक घर-घर चलेगा सर्वे का कार्य गाज़ीपुर, 04 जुलाई 2020 क...


400 कोरोना संदिग्ध प्रतिदिन की जांच के लिए दिए गए निर्देश
आज से 15 जुलाई तक घर-घर चलेगा सर्वे का कार्य
गाज़ीपुर, 04 जुलाई 2020
कोरोना संक्रमण से अधिक से अधिक लोगों को बचाया जा सके जिसको लेकर स्वास्थ्य महकमा और उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरीके से ज़ोर दे रहा है। समय-समय पर शासन से दिशा-निर्देश दिये जा रहे हैं। इसी क्रम में बीते शुक्रवार को हुयी वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य, उत्तर प्रदेश अमित मोहन ने प्रतिदिन 400 लोगों की कोरोना जांच कराने का निर्देश दिया। इसके साथ ही 5 से 15 जुलाई तक स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा घर-घर जाकर मेडिकल स्क्रीनिंग सर्वे कराए जाने का निर्देश भी दिया।
एसीएमओ डॉ केके वर्मा ने बताया कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रमुख सचिव स्वास्थ्य के द्वारा प्रतिदिन 400 लोगों की कोरोना जांच कराए जाने का निर्देश दिया गया है। इसका उद्देश्य कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति को शुरुआती दौर में चिन्हित कर लिया जाए जिससे कि मरीज गंभीर स्थिति में न पहुंच सके और उनको जल्द से जल्द ठीक किया जा सके। उन्होने बताया कि वर्तमान में जनपद में औसतन 200 लोगों की जांच प्रतिदिन की जा रही है। अभी तक जनपद में 360 कोरोना पॉज़िटिव पाये जा चुके हैं जबकि जनपद में अभी तक 4 कोरोना संक्रमित की मृत्यु हुयी है।
जिला सर्विलांस अधिकारी और एसीएमओ डॉ उमेश कुमार ने बताया कि यह सर्वे का कार्य पोलियो की तर्ज पर किया जाएगा जिसमें पोलियो टीम घर-घर जाकर प्रत्येक व्यक्ति की मेडिकल स्क्रीनिंग करेगी।
शनिवार को मिर्जापुर स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्साधिक्षक डॉ आर पी यादव की अध्यक्षता में स्वास्थ्य कर्मियों की बैठक आयोजित की गयी जिसमें सर्वे संबन्धित जानकारी दी गई। बैठक में बताया गया कि ऐसे लोगों को चिन्हित करना है जो पॉजिटिव मरीजों के कांटेक्ट में आए हों, बाहर से आने वाले व्यक्ति हों, कोविड-19 के लक्षण दिखते हों इत्यादि लोगों को चिन्हित कर 24 घंटे के अंदर जांच की जाएगी। पॉजिटिव मिलने पर उन्हें इलाज के लिए L1 हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जाएगा। बीपीएम सोनल श्रीवास्तव ने बताया कि बैठक में 65 लोगों ने सहभागिता की।




No comments