Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

न्यायाधीश ने जिला चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण-देवरिया।

रिपोर्ट - रामाश्रय त्रिपाठी न्यायाधीश ने जिला चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण-देवरिया।  खबर उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से है जहाँ ...


रिपोर्ट - रामाश्रय त्रिपाठी


न्यायाधीश ने जिला चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण-देवरिया।
 खबर उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से है जहाँ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के आदेश के अनुक्रम में एव कार्यपालक न्यायमूर्ति के आदेश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव न्यायाधीश शिवेन्द्र कुमार मिश्र द्वारा जिला चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड, कोरेन्टीन सेण्टर तथा भोजन की गुणवत्ता एवं साफ-सफाई का औचक निरीक्षण किया गया । वहीं हॉस्पिटल के रसोईघर में पहुंचकर वहाँ पर बने भोजन की गुणवत्ता एवं साफ - सफाई का जायजा लिया।

आपको बता दें राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार आईसोलेशन वार्ड तथा कोरेन्टीन सेण्टरों को नियमित रूप से स्वच्छ रखना हैं तथा जहाँ भी मरीजों तथा वैश्विक महामारी कोरोना ( कोविड -19 ) से संक्रमितों के लिए भोजन बनाया जा रहा हैं वहाँ भोजन की गुणवत्ता एवं साफ - सुथरा पर विशेष ध्यान रखना हैं ।अगर हम चाहें तो भोजन की गुणवत्ता को और अच्छा कर सकते हैं ।
वहीं मौके पर श्री मिश्र ने रसोई प्रभारी डॉ सतीश सिंह तथा कॉट्रैक्टर अनिल सिंह को यह निर्देश दिया कि आप नियमित रूप से भोजन को बदलकर मरीजों को दें जिससे उनकी इम्यूनिटी पॉवर बनी रहीं , हरी सब्जियों को भोजन में नियमित रूप से दिया जायें , भोजन बनाते समय रसोईयों को मास्क जरूर पहनायें तथा समय - समय पर उनके हाथों को साबुन या सेनेटाईजर से धोने को बतायें।

इस सम्बंध में सचिव न्यायाधीश शिवेन्द्र कुमार मिश्र ने बताया कि कोविड 19 सेंटर या L कोविड 19 सेंटर्स के हास्पिटल बने हैं सैम्पल कलेक्शन सेन्टर भोजनालय केन्द्र है उन सब का निरीक्षण करके उनका रिपोर्ट शासन को भेजना है,आज का खास निरीक्षण खान-पान,साफ-सफाई को लेकर था दोनों जगह मैं पहुँचा जहाँ भी जो दिक्कतें हैं उसको निर्देशित किया गया है कि उसको सुधार किया जाय,क्योकि सुधार करके ही आगे बढ़ा जा सकता है।




No comments