Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने वृक्ष रोपित कर वन महोत्सव का किया शुभारंभ

         कन्नौज । जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने वन विभाग की नर्सरी से वृक्ष के उठान की स्थिति का जायजा लिया एवं वन महोत्सव का श...








   
     कन्नौज । जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने वन विभाग की नर्सरी से वृक्ष के उठान की स्थिति का जायजा लिया एवं वन महोत्सव का शुभारंभ करने हेतु वन विभाग की भूमि पर वृक्ष रोपित करते हुए उपस्थित प्रभागीय वनाधिकारी को दिए निर्देश । जिलाधिकारी ने मानीमऊ स्थित वन विभाग की नर्सरी पर ग्राम विकास विभाग द्वारा ग्राम वार किए जा रहे उठान की प्रगति मौके पर जांची एवं आये हुए कर्मचारियों को बड़े और फलदार वृक्षों को ज्यादा से ज्यादा मात्रा में लगाने हेतु उचित मात्रा में उठान किये जाने एवं वृक्षों को संरक्षित करने हेतु पूर्ण प्रबंध किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि बड़े पौधों की उठान पर ज्यादा ध्यान केंद्रित किये जाने की आवश्यकता है क्योंकि बड़े पौधों के उपजने की संभावना सबसे अधिक होती है।
             जिलाधिकारी ने इसके साथ ही वन महोत्सव का शुभारंभ करते हुए ग्राम सकरी खुर्द में वन विभाग की भूमि पर पीपल का वृक्ष रोपित करते हुए ज्यादा से ज्यादा मात्रा में छाँवदार एवं फलदार वृक्ष रोपित किये जाने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि हमारा जीवन एवं पर्यावरण हरियाली एवं पेड़ पौधों पर निर्भर करता है और इस संबंध में हमारे ये छोटे छोटे प्रयास ही हमारे कल का निर्धारण करेंगे। उन्होंने कहा कि पर्यावरण में बदलाव एवं जलवायु में परिवर्तन पेड़ पौधों की वजह से ही संभव है और आज जिस प्रकार आधुनिकरण हो रहा है उसको दृष्टिगत रखते हुए, हमारा यह प्रयास रहेगा कि हम इसमें व्यापक सुधार लाएं एवं पर्यावरण के सुधार मैं अपना मत्वपूर्ण योगदान दे सकें।
           
अजय दुबे - कन्नौज




No comments