Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

भाजपा प्रदेश महामंत्री व एमएलसी विद्यासागर सोनकर ने आज वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए लंभुआ विधानसभा के वर्चुअल सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान मेक इन इंडिया के सपने को साकार करेगा

सुलतानपुर। भाजपा प्रदेश महामंत्री व एमएलसी विद्यासागर सोनकर ने आज वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए लंभुआ विधानसभा के वर्चुअल सम्मेलन को बतौर मुख...




सुलतानपुर। भाजपा प्रदेश महामंत्री व एमएलसी विद्यासागर सोनकर ने आज वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए लंभुआ विधानसभा के वर्चुअल सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान मेक इन इंडिया के सपने को साकार करेगा।हमको श्रेष्ठ भारत व विश्व गुरु भारत बनाने के लिए वोकल फार लोकल एण्ड मेक इट ग्लोबल पर जोर देना होगा।और स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देना होगा। इस दौरान उन्होंने आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की खूबियाँ गिनाते हुए विस्तार से चर्चा की। 

भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ आर. ए. वर्मा की अध्यक्षता एवं जिला मंत्री संदीप सिंह के संयोजन में आयोजित लंभुआ विधानसभा के वर्चुअल कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विद्या सागर सोनकर ने आगे कहा कि पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत देश के 80 करोड़ गरीबों व जरूरतमंदो को नवम्बर तक प्रति व्यक्ति मुफ्त 5 किलो गेहूं/चावल व 1 किलो चना देने की योजना बताती है कि मोदी सरकार गरीबों की चिंता करने वाली सरकार है । इसी क्रम में उन्होंने बताया कि उज्जवला योजना के लाभार्थियों को भी आगे तीन महीने तक और मुफ्त गैस सिलेंडर दिये जायेगे।सरकार ने वन नेशन वन राशन कार्ड योजना लागू कर गरीबों के लिए देश में कही भी राशन पाने का रास्ता खोल दिया है।सरकार ने किसानों के लिए 1 लाख 70 हजार करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज अलग से दिया है।

मुख्य अतिथि श्री सोनकर ने आगे कहा कि सरकार किसानों, गरीबों, श्रमिकों, निराश्रितों, प्रवासी मजदूरों , रेहड़ी- पटरी दुकानदारों की खुशहाली के लिए काम कर रही है।सरकार ने लाॅकडाउन के दौरान सभी की आर्थिक मदद के साथ राशन किट देने का काम किया। यूपी सरकार ने 35 लाख प्रवासी मजदूरों में से 31 लाख मजदूरों की डेटा मैपिंग कर 11 लाख प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए 7 कंपनियों से एमओयू साइन किया है। मनरेगा मजदूरों की दिहाड़ी 185 रूपये से बढाकर 202 रूपये करने का काम किया। अब तक रिकार्ड 56 लाख लोगों को मनरेगा में रोजगार मिला है। श्री सोनकर ने बताया कि आज कोरोना जांच के लिए 33 लैब काम कर रही है। जिसमें प्रतिदिन 35 हजार जांच की जा रही है।यूपी प्रतिदिन 2 लाख लीटर सैनेटाइजर बना रहा है जो पूरे देश में नम्बर एक पर है। उन्होंने लाॅकडाउन के दौरान कार्यकर्त्ताओं द्वारा किये गये सेवा कार्यो की सराहना की। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने विधानसभा के वर्चुअल कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कार्यकर्त्ताओं का गरीबों व जरूरतमंदो के दुःख दर्द दूर करने व शिद्दत से सेवा कार्य करने का आह्वान किया। श्रीमती गांधी ने बताया कि 31 जुलाई को विकास भवन में " दिशा " की बैठक में शामिल होने के लिए आयेगी। उन्होंने तब तक कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से बिजली से संबंधित समस्याओं की सूची बनाने, जिन गांव में शौचालय न बने हो सूंची तैयार करने को कहा है।श्रीमती गांधी ने मुद्रा योजना एवं सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों के लिए भी सूंची तैयार करने को कहा है। उन्होंने गांव की लड़ाई 163 से कम करने के लिए बूथ अध्यक्षों व पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी कहा कि लोगों के आपस के विवाद सुलझाने के लिए हम सबकों मिलकर काम करना होगा। 

सम्मेलन को क्षेत्रीय विधायक देवमणि द्विवेदी ने संबोधित करते हुए विधानसभा क्षेत्र में किये गये विकास कार्यों व लाॅकडाउन के दौरान किये गये सेवा कार्यो की विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने गरीबों व प्रवासी मजदूरों की पूरी शिद्दत से सेवा की है।भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ आर. ए.वर्मा ने स्वागत भाषण देते हुए पार्टी द्वारा किये गये सेवा कार्यो व संगठनात्मक कार्यो की विस्तार से चर्चा की।संचालन जिला महामंत्री घनश्याम चौहान ने किया। विधानसभा सम्मेलन के प्रमुख जिला मंत्री संदीप सिंह ने सभी लोगों का आभार प्रकट किया।भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह ने बताया कि विधानसभा के वर्चुअल कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रमुख रूप से काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष राम चन्द्र मिश्र ,पूर्व मंत्री ओम प्रकाश पांडे, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भावना सिंह, शिवाकांत मिश्र,मण्डल प्रभारी कृपा शंकर मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष रामभवन मिश्रा, जिला महामंत्री विजय त्रिपाठी एवं सुशील त्रिपाठी, संजय सिंह त्रिलोकचंदी, प्रीति प्रकाश , ज्ञान प्रकाश जायसवाल, संजय सिंह सोमवंशी , बबिता तिवारी, रामेन्द्र प्रताप सिंह, विजय सिंह रघुवंशी, संतोष दूबे सहित सभी मण्डलों के अध्यक्ष, मण्डल प्रभारी, बूथ अध्यक्ष ,सेक्टर संयोजक , सेक्टर प्रभारी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता डिजिटल माध्यम से शामिल हुए। वर्चुअल सम्मेलन को होस्ट जिला मंत्री व आईटीसेल प्रमुख मनोज कुमार मौर्य एवं जिला संयोजक कृष्ण कुमार सिंह ने किया।





No comments