Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

सूबे के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह आज सुल्तानपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने वन महोत्सव का शुभारंभ करते हुये

 सूबे के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह आज सुल्तानपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने वन महोत्सव का शुभारंभ करते हुये वृक्षारोपण किया। साथ क...



 सूबे के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह आज सुल्तानपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने वन महोत्सव का शुभारंभ करते हुये वृक्षारोपण किया। साथ की कोरोना को लेकर प्रदेश सरकार की तैयारियों और किये जा रहे कार्यों के बारे में भी बताया।

 बताते चलें कि नगर के कमला नेहरू प्रौद्योगिकी संस्थान में आज वन महोत्सव का शुभारंभ किया गया। जिले के प्रभारी और सूबे के  स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने वृक्षारोपण कर इसकी शुरुवात की। इस दौरान जिलाधिकारी सी इंदुमती समेत तमाम आलाधिकारियों ने भी वृक्षारोपण किया और लोगों से भी ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण का अनुरोध किया। वहीँ कोरोना को लेकर जिले के प्रभारी एवं स्वस्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने तैयारियों और किये जा रहे कार्यों के बारे में भी बताया। जय प्रताप सिंह ने कहा कि 7 मार्च को जिले में पहला कोरोना मरीज आगरा में मिला था तब से 7 महीने हो गया कोरोना से लड़ते हुए। उन्होंने कहा कि पहले जहाँ टेस्ट कम हो पाते थे आज के समय प्रदेश में प्रतिदिन 26 हज़ार से ज्यादा कोरोना वाइरस की टेस्टिंग की जा रही है। इतना ही नही प्रदेश के प्रत्येक जिला अस्पताल में कोरोना वाइरस टेस्टिंग की मशीन लग गई है जो 25-26 टेस्ट प्रति घण्टे कर सकती है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में एक लाख 51 हज़ार बेड की अतिरिक्त व्यवस्था हमारे पास है। वहीँ ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर भी पर्याप्त संख्या में है। जय प्रताप सिंह ने कहा कि अनलॉक 2 होने के बाद प्रदेश के पश्चिमी जिलों में दिल्ली के चलते इंफेक्शन बढ़ा है। इसके लिये पश्चिमी जिलों और प्रदेश के बढे शहरों में कल से ही एंटीजन टेस्टिंग शुरू करवा दी गई है।



 वहीँ उन्होंने कहा कि इस कोरोना वाइरस को रोका नहीं जा सकता लिहाजा इंफेक्टेड लोगों को बाहर निकालना और उनका उपचार करना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि हमारी प्रथमिकता 26 हज़ार से बढ़ा कर 30 हज़ार करनी है।






No comments