Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

कई सौ करोड़ की ठगी करने वाला व्यक्ति गिरफतार

बस्ती = रुपए दोगुना करने और प्लॉट उपलब्ध कराने के नाम पर देशभर में करीब 284 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले अंतरराज्जीय गिरोह के सक्रिय सदस्...



बस्ती = रुपए दोगुना करने और प्लॉट उपलब्ध कराने के नाम पर देशभर में करीब 284 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले अंतरराज्जीय गिरोह के सक्रिय सदस्य को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बस्ती जिले में इस गैंग ने जमाकर्ताओं से करीब 4.60 करोड़ रुपये की ठगी की है।
पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बुधवार को पुलिस कार्यालय में खुलासा किया कि कोतवाली में करीब एक साल पहले दर्ज मुकदमें में पांच नामजद व अन्य अज्ञात पर केस दर्ज हुआ था। गांधीनगर के रहने वाले एक व्यक्ति ने करीब 75 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। तफ्तीश में पता चला कि एक दर्जन से अधिक अन्य लोगों के साथ ठगी हुई, लेकिन उन्होंने आरोपी के झांसे में आकर केस दर्ज नहीं कराया।
इस तरह जिले में पैसे दोगुना करने के नाम पर करीब 4.60 करोड़ की ठगी हुई। कोतवाल रामपाल यादव की टीम ने मुखबिर की सूचना पर विवेचना में प्रकाश में आए हेल्प फाइनेंस कंपनी के डायरेक्टर मनोज अधिकारी को बुधवार को दिन में कचहरी चौराहे के पास से दबोच लिया। वह मकान नंबर 75बी, संतगढ़ निकट कन्धारी चौक, थाना तिलकनगर, नई दिल्ली का रहने वाला है।
इस गिरोह ने दिल्ली एनसीआर, पंजाब, राजस्थान व अन्य राज्यों में जमाकर्ताओं से धोखाधड़ी कर करीब 284 करोड़ की संपत्ति अर्जित की है। बस्ती जिले में इस गैंग ने जर्माकर्ताओं से करीब 4.60 करोड़ रुपये की ठगी की है। आरोपी मनोज जिस फाइनेंस कंपनी का डायरेक्टर है, उसका पंजीकरण आरबीआई ने 19 मई 2020 को निरस्त कर दिया था। इस गिरोह का सरगना रविन्द्र सिंह सिद्दू निवासी अमृतसर पंजाब वर्तमान में केन्द्रीय कारागार तिहाड़ जेल दिल्ली में बंद हैं।



No comments