Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए - डी एम

   कन्नौज । जिलाधिकारी  राकेश कुमार मिश्र ने तहसील छिबरामऊ के अंतर्गत ककराही तालाब के सुंदरीकरण एवं रैंप आदि के निर्माण के संबंध में जा...



   कन्नौज । जिलाधिकारी  राकेश कुमार मिश्र ने तहसील छिबरामऊ के अंतर्गत ककराही तालाब के सुंदरीकरण एवं रैंप आदि के निर्माण के संबंध में जानकारी करते हुए उपस्थित अधिकारियों को दिए।
              जिलाधिकारी ने कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाए। ककराही तालाब का शीघ्र ही कार्य पूर्ण किया जाए। मनरेगा के अंतर्गत ज्यादा से ज्यादा मजदूरों को योजना में समाहित कर लाभ दिया जाए। तालाब के चारों तरफ बड़े पेड़ रोपित किये जायें।
उन्होंने ककराही तालाब के चारों ओर 12 फीट की जगह में बड़े-बड़े छायादार पेड़ तत्काल लगाए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि यह सभी पेड़ यदि अभी से लगाए जाएंगे तो निर्माण कार्य पूर्ण होने तक यह छायादार हो जाएंगे एवं छायादार जगह में बेंच भी स्थापित की जाएं जिससे आसपास के व्यक्ति तालाब के पास सुबह वह शाम मैं बैठ सकें एवं अन्य धार्मिक कार्य जैसे विसर्जन आदि में व्यक्तियों को सहूलियत हो। उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिशासी अभियंता लघु सिंचाई को निर्देश दिए कि इस परियोजना को दो से तीन माह में अधिक से अधिक मजदूर लगाकर सौंदर्यीकरण कार्य पूर्ण किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि मजदूरों को मनरेगा के अंतर्गत कार्य दिया जाए जिससे अधिक से अधिक मजदूरों को कार्य मिल सके एवं उन्हें समय से भुगतान किया जाना भी सुनिश्चित किया जाए।  उन्होंने कहा कि जो पेड़ खराब हो गए हैं उन्हें अभी ही हटवाकर नए पेड़ रोपित किये जायें, एवं सभी पेड़ पौधों की सुरक्षा विशेष रूप से की जाए।


अजय दुबे , कन्नौज



No comments