Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

सीमा पर तनाव के चलते वन मंत्री का दौरा

 फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी भारत नेपाल सीमा पर चल रहे तनाव को लेकर यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ के आदेशानुसार लखीमपुर खीरी से सटे भा...



 फारुख हुसैन
लखीमपुर खीरी


भारत नेपाल सीमा पर चल रहे तनाव को लेकर यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ के आदेशानुसार लखीमपुर खीरी से सटे भारत नेपाल सीमा पर शनिवार को
वन मंत्री दारा सिंह चौहान पहुँचे,जंहा पर उन्होंने दुधवा टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर संजय पाठक व डिप्टी डायरेक्टर मनोज सोनकर व अन्य संबंधित अधिकारियों की मौजूदगी में सीमा की सुरक्षा एजेंसियों के साथ एक बैठक की, बैठक के दौरान उन्होंने सीमा का हाल जाना तो वंही उन्होंने सीमा के सौंदर्यकरण की बात की इसके अलावा उन्होंने दुधवा टाइगर रिजर्व में होने वाले कार्यों का जायजा लिया। 
मीडिया कर्मियों से बात चीत में उन्होंने बताया कि उनका आने का उद्देश्य मात्र इतना है कि सीमा पर चल रहे तनाव को देखते हुए हम सीमा पर तैनात जीवनों का हौसला अफजाई कर सकें ।

वही मंत्री दारा सिंह ने यह भी बताया कि जब से उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार आयी है तब से दुधवा को नया आयाम मिला है।जितने काम पिछले कई वर्षों में नही देखने को मिले।उससे कई गुना कार्य तीन वर्षों में किये गए है और आगे भी हम इसी तरह से योजनाबद्ध तरीके से काम करते हुए दुधवा का नाम विश्व पटल पर स्थापित करेंगे।
वन्य जीवों की सुरक्षा अवैध कटान व वन्य जीवों के अवशेषों की तस्करी पर उठ रहे सवालों पर वन मंत्री ने बताया कि इन सभी घटनाओं को रोकने के लिए वनविभाग के द्वारा स्पेशल टीम बनाकर तस्करों एवं लकड़कट्टो को पकड़ने का काम किया जा रहा है।इसमें संलिप्त कई अपराधियों को जेल भी भेजा जा चुका है।
पर्यटन को लेकर पूछे जाने पर बताया कि हम लोग पर्यटन को लेकर खासा इंतजाम कर रहे हैं जिसमे पार्क एरिया में आने वाली सड़को को नए स्तर से बनाया जा रहा है।वही सौन्दरियकरण के लिए हम लोगों ने लाखों रुपए की कीमत से प्रवेश द्वार बनाये है।जो कि दूर दराज से आने वाले सैलानियों को रोमांचित करने वाले हैं।


No comments