Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

टिड्डी दल का हमला

रिपोर्ट-फारूख हुसैन  लखीमपुर खीरी जिले में कल टिड्डी दल ने बहराइच के रास्ते प्रवेश किया है जिसके चलते किसानों में दहशत दिखाई देने लगी है किस...



रिपोर्ट-फारूख हुसैन 



लखीमपुर खीरी जिले में कल टिड्डी दल ने बहराइच के रास्ते प्रवेश किया है जिसके चलते किसानों में दहशत दिखाई देने लगी है किसान अपनी फसलों को बचाने के लिए लगातार प्रयास करते दिखाई देने लगे हैं। आपको बता दें ये टिड्डियों का दल लगभग 5 किलोमीटर लंबा बताया जा रहा है इस  दल ने पहले धौरहरा के नरसिंगपुर गांव में एक धान के खेत मे टिड्डी दल ने हमला भी किया है जिससे किसान की धान की फसल पूरी तरह से बेकार हो गयी जिले की 3 तहसीलों में टिड्डी दल पहुँचा है धौरहरा, निघासन,पलिया जिसके बाद से शासन प्रशासन अलर्ट मोड पे आ चुका है किसान भी काफी टिड्डियों को लेकर जागरूक हैं फिलहाल बाइकों की आवाजें, थाली और बाजो के सहारे टिड्डियों को भगा रहे हैं जिलाधिकारी ने टिड्डियों को लेकर  क्रषि विभाग की कई टीमें भी लगाई है वो टीमें रात को भी निगरानी रख रह है टिड्डी दल के आने से किसानों की चिंता बढ़ा दी है ।
 लेकिन उधर किसानों का कहना है हम लोग रात रात जगते है टिड्डियो से अपनी फसल बचाते हैं उनको थाली और बाजे के माद्यम से भगाते है कोई क्रषि विभाग की टीम भी मेरे यहाँ नही पहुँची है।





No comments