Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

न्याय की आस में थाने से लेकर एस पी आफिस भटक रही युवती ने आखिरकार फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

फारूख हुसैन लखीमपुर खीरी लखीमपुर खीरी के गोला कोतवाली इलाके में 5 साल से शारीरिक शोषण सह कर न्याय की आस में थाने से लेकर एस पी आफिस ...



फारूख हुसैन लखीमपुर खीरी


लखीमपुर खीरी के गोला कोतवाली इलाके में 5 साल से शारीरिक शोषण सह कर न्याय की आस में थाने से लेकर एस पी आफिस भटक रही युवती ने आखिरकार फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।
मामले में युवती ने दूसरे समुदाय से ताल्लुक रखने वाले आरोपी के परिजनों पर टॉर्चर करने के गंभीर आरोप लगाये है।पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर आरोपी के तीन भाइयों को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया है।
वी ओ-
  पूरा मामला  जिले  के थाना गोल कोतवाली इलाके का है जहा  गांव में एक युवती ने मुस्लिम लड़के से प्यार किया था लेकिन इस प्यार को रिश्ते की शक्ल देने के लिए जब महिला ने युवक पर दबाव बनाया तब युवक ने युवती से शादी करने से इनकार कर दिया साथ ही लिव इन रिलेशनशिप में रहे रही युवती के साथ मारपीट करने लगा सब कुछ सहते सहते करीब पांच साल का समय बीत गया इस बीच महिला गर्भवती हो गयी जिसका गर्भपात भी करा दिया गया।



जब इसकी शिकायत महिला ने पुलिस को की तो उसे यहां भी लचर सिस्टम का सामना ही करना पड़ा बमुशिकल हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए युवती के शोषण का मामला तो दर्ज करा दिया गया लेकिन बडी जद्दोजहद के बाद आखिरकार आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

 -महिला के टॉर्चर की कहानी इतने पर ही नही रुकी इस बार आरोपी के भाइयों ने महिला को सबक सिखाने की धमकी के साथ मामले में  समझौता बनाने का दबाव जिससे आहत इस युवती ने आखिरकार मौत को गले लगा लिया ।

मामले में पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे है महिला ने बार बार पुलिस को आगाह करते हुए जानकारी भी दी मामला दर्ज होने के बाद जब गोला के सी ओ ने कोई कार्यवायी नही की तो महिला की मांग पर विवेचक बदला गया।मामले की जांच करते हुए सी ओ धौरहरा ने महिला के 164 के बयान दर्ज कराते हुए आरोपी को सलाखों के पीछे भेज दिया था।





No comments