Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

वन महोत्सव में हिस्सा लेने पहुँचे ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा,24 लाख पौधे रोपण

वन महोत्सव के मौके पर प्रदेश भर में एक नया रिकॉर्ड बनाने के लिए सरकार ने प्रयास किया है।जिसके लिए प्रदेश भर में 25 करोड़ पौधे आज रोपे ज...



वन महोत्सव के मौके पर प्रदेश भर में एक नया रिकॉर्ड बनाने के लिए सरकार ने प्रयास किया है।जिसके लिए प्रदेश भर में 25 करोड़ पौधे आज रोपे जा रहे हैं। मेरठ को भी इस क्रम में एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है ।
मेरठ में 24 लाख पौधे रोपने के लिए एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।इस कार्यक्रम का शुभारंभ करने के लिए खुद ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा मेरठ पहुंचे । मेरठ के हस्तिनापुर वन सेंचुरी में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां वन विभाग और प्रशासनिक अमले ने बड़े पैमाने पर तैयारियां की हालांकि बारिश होने से व्यवस्थाएं शिथिल जरूर पड गई लेकिन सरकार के दृढ़ संकल्प के चलते खुद श्रीकांत शर्मा ने पूरे विधि-विधान और परंपराओं के साथ पौधारोपण किया ।
आपको बता दे कि इस वृक्षारोपण को खास बनाने के लिए हस्तिनापुर जैसी ऐतिहासिक भूमि को चुना गया जहां 6 वाटिका बनाई गई ।इन वाटिका में अलग-अलग तरह के ऐतिहासिक वृक्ष लगाए गए। हालांकि कानपुर में पुलिसकर्मियों के शहीद होने के बाद मेरठ में सीएम का कार्यक्रम  स्थगित कर दिया गया था। जिसके बाद आज श्रीकांत शर्मा ने शहीद पुलिसकर्मियों के लिए दुख जताया और कहा कि सरकार ऐसे लोगों को बख्शने के मूड में नहीं है ।




No comments