Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

भाजपा काशी एवं गोरखपुर क्षेत्र के संगठन महामंत्री रत्नाकर ने कहा कोविद-19 के संकट को सरकार ने अवसर में बदलने का काम किया है

सुलतानपुर। भाजपा काशी एवं गोरखपुर क्षेत्र के संगठन महामंत्री रत्नाकर ने कहा कोविद-19 के संकट को सरकार ने अवसर में बदलने का काम किया...




सुलतानपुर। भाजपा काशी एवं गोरखपुर क्षेत्र के संगठन महामंत्री रत्नाकर ने कहा कोविद-19 के संकट को सरकार ने अवसर में बदलने का काम किया है। मोदी सरकार द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ रुपए का आत्मनिर्भर भारत पैकेज एक समृद्ध व सशक्त भारत के निर्माण में अहम योगदान देगा। केन्द्र की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार गरीबों व किसानों की चिंता करने वाली सरकार है।कोरोना संकट काल में सरकार ने गरीबों व प्रवासी मजदूरों को बढ़चढ़ कर आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने का काम किया।सरकार लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम कर रही है। सरकार ने विपरीत परिस्थितियों से निपटते हुए चीन को भी सबक सिखाने का काम किया है।

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला अध्यक्ष डॉ आर. ए. वर्मा की अध्यक्षता एवं जिला मंत्री राजेश सिंह के संयोजन में मंगलवार को कादीपुर विधानसभा के वर्चुअल कार्यकर्ता सम्मेलन को वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए काशी गोरखपुर क्षेत्र के संगठन महामंत्री रत्नाकर ने कहा पीएम का आत्मनिर्भर भारत का विजन भारत को आत्मनिर्भर बनाने का मार्ग प्रशस्त करेंगा।उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए राजनीति समाज सेवा करने का माध्यम है। कोरोना लाॅकडाउन के संकट के दौरान जब सरकार व संगठन लोगों की सेवा में लगे थे तब विपक्ष जमीन पर नदारत था और लोगों को डराने , भड़काने और संकट खड़ा करने का काम कर रहा था। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोरोना संकट काल में भी  सामाजिक सरोकारों व संवेदनाओं से जुड़ते हुए लोगों की सेवा व मदद की है।

श्री रत्नाकर ने कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने 35 लाख प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने के लिए डेटा बेस तैयार कर लिया है। इसके साथ गांव व गरीब का विशेष ध्यान रखते हुए 1 लाख 70 हजार करोड़ रूपये की पीएम गरीब कल्याण योजना की घोषणा की। किसान सम्मान निधि 2000 रूपये  एवं 20 करोड़ महिला जनधन खातों में 500-500 रूपये की तीन किश्ते दी गयी।उज्जवला योजना के तहत 8 करोड़ से अधिक महिलाओं को तीन गैस सिलेंडर मुफ्त दिये गये। इसके अलावा बुजुर्गों, विधवाओं , दिव्यांगो को 1000 रूपये की आर्थिक सहायता दी गयीं। इसी के साथ 80 करोड़ गरीबों व प्रवासी मजदूरों को नवम्बर तक मुफ्त खाद्यान्न दिया जायेगा।

श्री रत्नाकर ने आगे कहा कि योगी सरकार के नेतृत्व में कोरोना रोकथाम एवं हेल्थ सुविधाओं को बढ़ाने का जो काम यूपी में हुआ वह देश के किसी अन्य राज्यों में नही हुआ। "वन नेशन वन कार्ड" योजना लागू होने से गरीब देश में कही भी अनाज प्राप्त कर सकेगा। सरकार शहरी क्षेत्रों में प्रवासी मजदूरों को आवास देने के लिए 70 हजार करोड़ रूपये खर्च करेगी। यूपी रेडीमेड गारमेंट का हब बन रहा है। सरकार ने 7 कंपनियों के साथ एमओयू साइन किया है। इससे सवा करोड़ ट्रेंड वर्करों व प्रवासी मजदूरों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का मत है कि हमारे प्रवासी मजदूर दूसरे प्रदेशों में न जाकर अपने प्रदेश को मजबूत व समृद्धिशाली बनाने में सहयोग करे।सरकार उनके लिए योजनाएं बनाकर सबकी मदद करेगी। लोगों से संवाद स्थापित कर  समस्याओं को समाधान करना कार्यकर्ताओं का दायित्व है।उन्होंने कहा कार्यकर्त्ता कोविद-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए लोगों को जागरूक करें।

रघुवंशी ने बताया कि कादीपुर विधानसभा के वर्चुअल कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने कहा सुलतानपुर मेरा परिवार है।उन्होंने कहा मेरे पास प्रतिदिन 300-400 फोन संसदीय क्षेत्र के लोगों के आते है। मैं सभी की समस्या का समाधान कराती हूँ। श्रीमती गांधी ने कहा कि सुलतानपुर में 163 लड़ाईयां है मैं चाहती हूँ कि मेरा बूथ अध्यक्ष व कार्यकर्ता हमारा नुमाइंदा बनकर गांव की समस्याओं का समाधान कराये ताकि लड़ाईया कम हो। श्रीमती गांधी ने कार्यकर्त्ताओं से खून डोनेट करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि मैं दिशा की बैठक में सुलतानपुर आऊंगी। तब तक मै चाहतीं हू कार्यकर्त्ता ऐसे बेरोजगारों की सूची बना ले जो सूक्ष्म व लघु उद्योग लगाना चाहते है।मुद्रा बैंक के माध्यम से भी जो मदद चाहता है उनकी भी सूंची तैयार करिये सबकी मदद की जायेगी।

सम्मेलन को क्षेत्रीय विधायक राजेश गौतम ने भी संबोधित करते हुए क्षेत्र में किये विकास कार्यों व लाॅकडाउन के दौरान किये गये सेवा कार्यो की विस्तार से चर्चा की। स्वागत व समापन उद्बोधन करते हुए जिला अध्यक्ष डॉ आर. ए .वर्मा ने लाॅकडाउन के दौरान पार्टी द्वारा किये गये सेवा कार्यो की विस्तार से चर्चा की। डॉ वर्मा ने वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए जुड़े हुए सभी लोगों का आभार प्रकट किया। जिला मंत्री व विधानसभा कार्यकर्त्ता सम्मलेन के प्रमुख राजेश सिंह के संयोजन में आयोजित वर्चुअल रैली का संचालन जिला महामंत्री व सम्मेलन के जिला प्रमुख घनश्याम चौहान ने किया।

रघुवंशी ने बताया कि वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए आयोजित विधानसभा सम्मेलन में काशी क्षेत्र के कोषाध्यक्ष मोहितोश नारायण सिंह, पूर्व मंत्री ओम प्रकाश पांडे, पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ सीताशरण त्रिपाठी, श्याम बहादुर पांडे,संतबख्श सिंह, डॉ संतोष सिंह, जिला महामंत्री विजय त्रिपाठी , सुशील त्रिपाठी एवं धर्मेन्द्र कुमार, आनन्द द्विवेदी, भावना सिंह, शिवाकांत मिश्र, सहकारी बैंक अध्यक्ष विजय मिश्रा, सुनील वर्मा, संदीप सिंह, लालमणि सिंह,  आशीष सिंह, भूपेन्द्र पाठक, संजय कसौधन, देवनारायण तिवारी , सुनील वर्मा, ब्रह्मदेव सिंह, बबिता तिवारी,भाजपा नेत्री कंचन जमुना कोरी, रामेन्द्र प्रताप सिंह सहित बूथ अध्यक्ष, सेक्टर संयोजक, प्रभारी, मण्डल प्रभारी सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता डिजिटल माध्यम से जुड़े रहे।



No comments