Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

दोस्तपुर सीएचसी में हो रही मरीजों से जमकर वसूली

योगी सरकार के सख्त निर्देशों के बावजूद सुल्तानपुर में भ्रस्टाचार कम होने का नाम नही ले रही है। हाल ये है सरकारी अस्पतालों में प्राइवेट ...



योगी सरकार के सख्त निर्देशों के बावजूद सुल्तानपुर में भ्रस्टाचार कम होने का नाम नही ले रही है। हाल ये है सरकारी अस्पतालों में प्राइवेट अस्पतालों की तरह मरीजों से जमकर अवैध वसूली की जा रही है। दिलचस्प बात तो ये है सूबे के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह है,और वह यहाँ के प्रभारी मंत्री भी हैं। यही नही बल्कि मेनका गांधी यहां की सांसद भी है। जो कि अवैध वसूली के खिलाफ सख्त रहती है। जबकि एक बार मेनका गांधी इस अस्पताल के कर्मियों व डॉ को फटकार लगा चुकी हैं। लेकिन मनबढंत स्वास्थ्यकर्मी के आगे यहां सब बेकार .......।

दरअसल ये मामला है दोस्तपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का। जहां इस स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती मरीजों के साथ प्राइवेट अस्पताल जैसे अवैध वसूली की जा रही है। मरीज को दिखवाने के साथ साथ ऑपरेशन के नाम पर लंबी रकम वसूली जा रही है। ये हम नही कह रहे हैं ये कहना है उन वहां के भर्ती मरीजों और इलाज करा रहे लोगों का। जहाँ जैसा ऑपरेशन वैसी वसूली की गई। हज़ार से लेकर 10-10 हज़ार तक मरीजों से अवैध वसूली की गई।



 ऐसा नहीं है कि इसकी जानकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी को न हो। लेकिन कार्यवाही के नाम पर उन्होंने भी आज तक कुछ नहीं किया। कुछ स्थानीय लोगों ने जब सवाल उठाया तो पीड़ित मरीजों के पैसे वापस कर दिए गए। हालांकि अब उन्होंने CHC के आरोपी डॉक्टर मेही लाल पटेल से स्पस्टीकरण माँगा है और स्पस्टीकरण आने के बाद कार्यवाही के लिये लिखने की बात कह रहे हैं।



 जानकारी के मुताबिक 25 अप्रैल से अब तक 50 से ज्यादा ऑपरेशन सर्जन डॉ मेही लाल पटेल द्वारा किया गया है और हर मरीज से पैसे वसूले गये। ऐसे में योगी सरकार राज्य में भ्रस्टाचार खत्म होने की बात महज खोखली ही नजर आ रही है।



No comments