Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

बच्चे को पीटे जाने की टेलीफोनिक सूचना देने का त्वरित संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी

सुलतानपुर एक हेल्थ वर्कर द्वारा शहर स्थित टैक्सी स्टैण्ड के पास एक बच्चे को पीटे जाने की टेलीफोनिक सूचना देने का त्वरित संज्ञान लेत...




सुलतानपुर एक हेल्थ वर्कर द्वारा शहर स्थित टैक्सी स्टैण्ड के पास एक बच्चे को पीटे जाने की टेलीफोनिक सूचना देने का त्वरित संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने तत्काल मौके पर पुलिस बल भेजकर प्रकरण की जानकारी प्राप्त की तथा उसे थाना कोतवाली नगर में तलब करावाया। उस व्यक्ति ने अवगत कराया कि उसका नाम राजेन्द्र गिरी है। वह मूलतः ग्राम पंचायत जमुखरी थाना लम्भुआ का रहने वाला है। जहाँ उसकी पत्नी बच्चों के साथ रहती है और वह स्वयं विवेक नगर कालोनी में रहता है तथा शिव मन्दिर पर पूजा आदि का कार्य करता है। लाकडाउन की वजह गॉव में बच्चों की पढ़ाई न हो पाने के कारण पत्नी मनीषा बच्चों को मेरे पास छोड़ने आयी थी, किन्तु जब पत्नी घर जाने लगी तो बच्चा पुनः जाने की जिद करने लगा, जिसके कारण गुस्से में उसने बच्चे को एक चाटा मार दिया। उसके गाल पर पहले से ही आम की चोपी थी, जिसके कारण खून निकल आया। उसने गुस्से में गलती कर दी है, जिसे भविष्य में दोबारा नहीं करेगा।
             जिलाधिकारी ने पुनरावृत्ति न करने की हिदायत के साथ उसे घर जाने की अनुमति दे दी, किन्तु साथ ही साथ जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त संरक्षकों से अपील किया है कि बच्चों के साथ धैर्य से पेश आयें। हिंसात्मक व्यवहार न करें, जिससे बच्चों के मानसिक स्तर पर बुरा पड़ता है। बच्चों को प्रेम से समाझकर उनकी आदतों में सुधार लायें। फिर भी यदि किसी संरक्षक द्वारा बच्चों के प्रति हिंसा की जाती है, तो उसके प्रति कानूनी कार्यवाही की जायेगी।




No comments