Skip to main content

कोविड-19 संक्रमण बचाव के संबंध में जिलाधिकारी ने देर रात्रि की बैठक



डोर टू डोर सर्विस लेंस अभियान चलाए जाने के दिए  निर्देश



होम आइसोलेशन प्रोटोकोल का कराया जाए पूर्णत अनुपालन


बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर रखी जाए निगरानी

कोविड-19 के बचाव के प्रति लोगों को करें जागरूक

बागपत 22 अगस्त 2020---कोविड-19 इंटीग्रेटेड कोविड-19 एंड कंट्रोल सेंटर में आज जिलाधिकारी श्रीमती शकुन्तला गौतम ने  रात्रि 10:00 बजे कोविड-19 संक्रमण बचाव के संबंध में बैठक की  और संबंधित अधिकारियों को  आवश्यक दिशा निर्देश दिए  जिलाधिकारी ने कहा डोर टू डोर अभियान  24 जुलाई से जनपद में  पुनःचलाया जाए। उन्होंने कहा आई एल आई सस्पेक्ट पर्सन की टीम द्वारा वृहद स्तर पर जांच की जाए उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीम को निर्देशित किए कि जो संदिग्ध व्यक्ति ग्रसित बीमारी से पीड़ित है उसका टेस्ट अवश्य कराया जाए और 24 घंटे के अंदर अगर उस संदिग्ध स्थिति में लगता है तो पर्सन को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती तत्काल कराया जाए और उसका  अच्छे से उपचार किया जाए उन्होंने कहा होम आइसोलेशन गाइडलाइन का प्रोटोकॉल के अनुसार  अनुपालन कराया जाए इस तरीके का कोई पेशेंट पाया जाता है तो उसका सर्वे वीडियो के माध्यम से अवश्य कर लिया जाए  जिलाधिकारी ने कहा बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर सर्विस टैक्स टीम की निगरानी कड़ी रहनी चाहिए और उन्हें तत्काल ट्रेस कर उनकी सेम्पलीग  की जाए उन्होंने कहा  मरीज को किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ नहीं होनी चाहिए सीट मेंट  स्वास्थ्य विभाग अच्छा दे डॉक्टर कम से कम  तीन से चार राउंड अवश्य लें उन्होंने कहा जितनी व्यक्तियों के  टेस्ट किए जा रहे हैं  उनका मोबाइल नंबर नाम स्थान अच्छे से रिकॉर्डिंग किया जाए जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को यह भी निर्देश दिए कि तत्काल आईएमए एंड नर्सिंग होम एसोसिएशन  प्रोटोकॉल के अंतर्गत ट्रीटमेंट सेवाएं और बैठक करें उन्होंने कहा एंबुलेंस सेवा हर मरीज को दी जाए  और समय अंतर्गत दी जाए ।
जिलाधिकारी ने कहा कांटेक्ट ट्रेसिंग व कंटेंटमेंट क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन अवश्य कराया जाए और जो पूर्व में दो बार सर्विस लांस अभियान चलाया गया है उन सब का फॉलोअप अवश्य किया जाए ।जिलाधिकारी ने कहा कोविड-19 के बचाव के प्रति लोगों को करें जागरूक ।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी हुबलाल मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आरके टंडन सीएमएस बी एल कुशवाह, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भुजबीर, डिप्टी सीएमओ डॉ यशवीर आदि उपस्थित रहे।



रिपोर्ट वीरेंद्र तोमर बागपत




Comments

Popular posts from this blog

रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया

टांडा कोतवाली क्षेत्र में रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया की 18अप्रैल को रिजवान की फुफी ने बताया की बाइक से गिरने से लगी है चोट जिसकी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान  संदिग्ध  परिस्थितियों  में  हुई  22 वर्षीय युवक  के   मृत्यु  के   मामले  में मृतक के  पिता ने पुलिस की पिटाई के कारण मृत्यु होना बता कर पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दिया है। 

मौके का पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शीएवं अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने निरीक्षण कर  जांचोपरांत कार्यवाही का आश्वासन दिया। पुलिस ने जहाँ पुलिस द्वारा  मारना पीटना बताया गया है ।उस घटनास्थल के आस पास लगे सीसी कैमरे  के फुटेज का निरीक्षण किया ।जिसमें किसी भी प्रकार की मार पीट की घटना दिखाई नही दे रही है । बैरहाल पुलिस हर बिंदुओं पर जांच कर रही है। शव का पोस्टमार्टम होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव को मृतक के परिजनों को सौंप दिया गया। जिसके बाद बाद नमाज मगरिब शव को सलार गढ़ कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। प्रशासन द्वारा सुपुर्द ए खाक में सीमित ही लोगों को जाने की अनुमति दी गई। इस मौके …

टाण्डा तहसील के शहर के नेहरू नगर मे 5 साल की बच्ची तृषा की रिपोर्ट आई पाज़िटिव

टाण्डा तहसील के नेहरू नगर में एक 5 साल की बच्ची तृषा पुत्री दिनेश कनौजिया करोना पाज़िटिव आई है। यह लोग मुंबई से चलकर इलाहाबाद आए थे ट्रेन से ।वहां से बस के द्वारा अकबरपुर आए थे। बच्ची को बुखार था प्राथमिक की स्क्रीनिंग में बच्चे को वहीं पर कोरंटाइन करा दिया गया था यह लोग 24 तारीख को यहां पर आए थे मौके पर टाण्डा एसडीएम अभिषेक पाठक व टाण्डा सीओ अमर बहादुर पहुंच कर एरिया को किया सील और लोगों से दूरी बनाने की अपील किया उसके बाद सीलिंग की कार्रवाई प्रारंभ होगी




यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट

यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट.

डीजीपी मुख्यालय ने बनाई 33 टॉप मोस्ट अपराधियों की लिस्ट.
लिस्ट में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, ब्रजेश सिंह समेत 33 अपराधियों के नाम.

उत्तर प्रदेश में फिर शुरू होगा ऑपरेशन  क्लीन