Skip to main content

डीएम की अध्यक्षता में कोविड-19 के बचाव हेतु अब तक किये गये प्रयासों से सम्बन्धित बैठक हुई आयोजित



           सुलतानपुर 23 अगस्त/मुख्यमंत्री जी उ0प्र0 के निर्देश पर जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने कोविड-19 की एक आवश्यक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार रात्रि 10 बजे की। बैठक में उन्हांने कोविड-19 के बचाव हेतु अब तक किये गये प्रयासों की जानकारी दी। बैठक के पश्चात कोविड-19 कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश सम्बन्धित को दिये।
            जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित नोडल अधिकारियों को आर0आर0टी0, कन्टैक्ट ट्रैसिंग, सर्विलान्स टीम, आई0सी0सी0सी0, आई0डी0पी0 व कन्ट्रोल रूम के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कन्टैक्ट ट्रैसिंग के लिये विशेष ध्यान दिये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि डोर-टू-डोर सर्वे कर कम से कम 3 अधिकतम 5 बार किया गया है। होम आईसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों के सम्बन्ध में आई0सी0सी0सी0 द्वारा प्रत्येक दिवस में उनके सम्बन्ध में जानकारी की जा रही है। उन्होंने निर्देशित किया कि आई0सी0सी0सी0 में कार्यरत कर्मचारियों/अधिकारियों को कोविड-19 के बचाव के लिये आवश्यक दवायें दिया जायें।
          बैठक में उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि समय से पाजिटिव केसों को चिन्हीकृत कर लक्षण अनुसार इलाज हेतु कार्यवाही की जाय।  जनपद में 14 सी0एच0सी0, डिस्ट्रिक हास्पिटल पुरूष महिला, ट्रामा सेन्टर अमहट, स्टैटिक बूथ डिहवा एवं स्टैटिक बूथ प्राथमिक विद्यालय डिहवा, पूर्व माध्यमिक विद्यालय संगमलाल करौदिया में किया जाना है। नगर क्षेत्र में दिनांक 05 से 14 अगस्त तक सघन कान्टैक्ट ट्रेसिंग कर 17235 सैम्पल लिये गये, जिससे कम्युनिटी स्प्रेट रोका जा सके। उन्होंने बताया कि सभी नागरिकों को लाकडाउन में  डोर-टू-डोर दूध, राशन की सामग्री उपलब्ध करायी गयी। 24 कोरोना वैरियर्स की स्थापना भी की गयी है।
              बैठक के पश्चात जिलाधिकारी ने आई0सी0 सी0सी0 कन्ट्रोल का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में उपस्थित कर्मचारियों द्वारा कोविड-19 एवं अन्य जानकारी पूंछने नहीं बताये जाने पर नाराजगी व्यक्त की और सभी को अलग से बैठक कर जानकारी दिये जाने के लिये बैठक बुलाई गयी।
           इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी(प्रशा0) हर्षदेव पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) उमाकान्त त्रिपाठी, मुख्य राजस्व अधिकारी शमशाद हुसैन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 सीबीएन त्रिपाठी, सीएमएस जिला चिकित्सालय डॉ0 प्रभाकर राय, अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी पन्नालाल सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे। 
--------------------------------------------------
जिला सूचना कार्यालय सुलतानपुर द्वारा जनहित में प्रसारित।



Comments

Popular posts from this blog

रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया

टांडा कोतवाली क्षेत्र में रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया की 18अप्रैल को रिजवान की फुफी ने बताया की बाइक से गिरने से लगी है चोट जिसकी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान  संदिग्ध  परिस्थितियों  में  हुई  22 वर्षीय युवक  के   मृत्यु  के   मामले  में मृतक के  पिता ने पुलिस की पिटाई के कारण मृत्यु होना बता कर पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दिया है। 

मौके का पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शीएवं अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने निरीक्षण कर  जांचोपरांत कार्यवाही का आश्वासन दिया। पुलिस ने जहाँ पुलिस द्वारा  मारना पीटना बताया गया है ।उस घटनास्थल के आस पास लगे सीसी कैमरे  के फुटेज का निरीक्षण किया ।जिसमें किसी भी प्रकार की मार पीट की घटना दिखाई नही दे रही है । बैरहाल पुलिस हर बिंदुओं पर जांच कर रही है। शव का पोस्टमार्टम होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव को मृतक के परिजनों को सौंप दिया गया। जिसके बाद बाद नमाज मगरिब शव को सलार गढ़ कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। प्रशासन द्वारा सुपुर्द ए खाक में सीमित ही लोगों को जाने की अनुमति दी गई। इस मौके …

टाण्डा तहसील के शहर के नेहरू नगर मे 5 साल की बच्ची तृषा की रिपोर्ट आई पाज़िटिव

टाण्डा तहसील के नेहरू नगर में एक 5 साल की बच्ची तृषा पुत्री दिनेश कनौजिया करोना पाज़िटिव आई है। यह लोग मुंबई से चलकर इलाहाबाद आए थे ट्रेन से ।वहां से बस के द्वारा अकबरपुर आए थे। बच्ची को बुखार था प्राथमिक की स्क्रीनिंग में बच्चे को वहीं पर कोरंटाइन करा दिया गया था यह लोग 24 तारीख को यहां पर आए थे मौके पर टाण्डा एसडीएम अभिषेक पाठक व टाण्डा सीओ अमर बहादुर पहुंच कर एरिया को किया सील और लोगों से दूरी बनाने की अपील किया उसके बाद सीलिंग की कार्रवाई प्रारंभ होगी




यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट

यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट.

डीजीपी मुख्यालय ने बनाई 33 टॉप मोस्ट अपराधियों की लिस्ट.
लिस्ट में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, ब्रजेश सिंह समेत 33 अपराधियों के नाम.

उत्तर प्रदेश में फिर शुरू होगा ऑपरेशन  क्लीन