Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

टाण्डा नगर पालिका की बोर्ड बैठक फिर हुआ स्थगित

मंडल की अतिप्रसिद्ध नगर पालिका परिषद टाण्डा का बजट पास करने के लिए आयोजित बोर्ड बैठक सभासदों के हंगामे के कारण पुनः स्थगित हो गई है जि...




मंडल की अतिप्रसिद्ध नगर पालिका परिषद टाण्डा का बजट पास करने के लिए आयोजित बोर्ड बैठक सभासदों के हंगामे के कारण पुनः स्थगित हो गई है जिसके कारण बजट सहित किसी भी प्रस्ताव पर बहस नहीं हो सकी। आपको बताते चलेंकि नगर पालिका परिषद टाण्डा के अधिशाषी अधिकारी व सभासदों के बीच चल रही नूराकुश्ती के कारण जारी वित्तीय वर्ष का प्रस्तावित बजट पर अभी तक बहस तक नहीं हो सकी है। बजट पास ना होने से नगर क्षेत्र का विकास भी ठप पड़ गया है। नगर पालिका परिषद द्वारा बुलाई गई बोर्ड बैठक दो बार कोरम अभाव के कारण निरस्त हुई थी जबकि तीसरी बैठक में प्रभारी अध्यक्ष के अतिआवश्यक कार्यों के कारण बैठक स्थगित हुई थी और तीन दिवसीय सूचना पर बुधवार की शाम 4 बजे पुनः नगर पालिका प्रांगण में बनी मदनी हाल में बोर्ड बैठक बुलाई गई थी। अपने निर्धारित समय से 45 मिनट विलंब से शुरू हुई बोर्ड बैठक की अध्यक्षता प्रभारी अध्यक्ष व उप जिलाधिकारी अभिषेक पाठक व संचालन बोर्ड सचिव व नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी मनोज कुमार ने किया। बोर्ड बैठक में बिना उपस्तिथि पंजिका पर हस्ताक्षर किए ही कई सभासदों ने पहले अपने सवालों का जवाब तलब किया मगर ई.ओ मनोज कुमार ने बिना कोरम पूरा हुए किसी भी तरह के सवाल का जवाब देने से साफ मना कर दिया जिसके बाद अधिकांश सभासदों ने उपस्तिथि पंजिका पर हस्ताक्षर किया और बोर्ड में प्रस्तावित बजट सहित 100 विकास बिंदुओं पर चर्चा शुरू होने से पहले 13 बिंदुओं पर दिए ज्ञापन पर जवाब तलब किया। राज्य वित्त टेंडर निरस्त करने के सवाल पर श्री मनोज ने जवाब देते हुए कहा कि टेंडर शर्तों को पूर्ण न करने के कारण टेंडर निरस्त किया गया है। नगर पालिका के कबाड़ों की नीलामी पर उठे सवाल पर ई.ओ में कहा कि नियमानुसार नीलामी की गया है। सभासदों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जेसीबी मशीन, रोड रोलर सहित कई ट्रैक्टर, ट्रालियां, पानी टैंक आदि कबाड़ में बिना बोर्ड के संज्ञान में लाए क्यों बेचा गया तो ई.ओ श्री मनोज ने रोड रोलर के मौजूद होने ओआर्क ही सवाल खड़ा कर दिया जिसको लेकर सभासदों व पालिका ईओ में बहस छिड़ गई। हंगामा बढ़ता देख प्रभारी अध्यक्ष श्री अभिषेक ने सदन को स्थगित कर दिया। सभासदों ने बताया कि उन्होंने प्रभारी अध्यक्ष व अधिशाषी अधिकारी को कई दिनों पूर्व 13 बिंदुओं पर जवाब मांगा था लेकिन ई.ओ टाण्डा द्वारा कभी भी सभासदों के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया जाता है।
अधिशाषी अधिकारी मनोज कुमार ने सूचना न्यूज़ से वार्ता करते हुए कहा कि सभासदों की हठधर्मी के कारण जारी वित्तीय वर्ष का बजट अभी तक पास नहीं हो सका है जिसके कारण नगर क्षेत्र के विकास का कई कार्य अधूरे में पड़ा है लेकिन शीघ्र शासन से पत्राचार कर बजट पास करनवाने की प्रक्रिया की जाएगी।
बहरहाल नगर पालिका ईओ व सभासदों के बीच चल रही नूराकुश्ती के कारण जारी वित्तीय वर्ष के बजट सहित विकास संबंधित कार्यों पर कोई चर्चा नहीं हो सकी और प्रस्तावित बोर्ड बैठक हंगामे के बीच चौथी बार स्थगित हो गई है।





No comments