Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

कृषक उत्पादक संगठन की जिला स्तर समिति की जिलाधिकारी ने की समीक्षा

  जिलाधिकारी ने दी योजनाओं की जानकारी  जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने कलेक्ट्रेट सभागार में किसान उत्पादक संगठन योजना एवं कृषि अवसंरचना निधि यो...

 


जिलाधिकारी ने दी योजनाओं की जानकारी



 जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने कलेक्ट्रेट सभागार में किसान उत्पादक संगठन योजना एवं कृषि अवसंरचना निधि योजना की जिला स्तरीय निगरानी समिति की बैठक की और संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जिलाधिकारी ने कहा कि इन दोनों योजनाओं के बारे में प्रत्येक व्यक्ति को विस्तार से जानकारी होनी चाहिए उन्होंने कहा कि किसान उत्पादक संगठन एफपीओ योजना के तहत पूरे देश में पिछले 5 वर्षों में 10000 एफपीओ का गठन हो चुका है इस योजना के तहत प्रत्येक जिले में दो एफपीओ का संगठन होना है उन्होंने अवसंरचना निधि के आईएफ योजना के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी उन्होंने कहा कि सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाकर कृषि उत्पादकता को बढ़ाया जा सके। जिलाधिकारी ने जिस के परिपालन में कहा कि भारत सरकार की योजनाओं से उन्नयन हेतु आवश्यक प्रयास किए जाएं और अधिक से अधिक जनता को लाभ पहुंचाया जाए।

उत्पादको की ग्रेडिंग पैकिंग प्रसंस्करण की तकनीकी में सुधार करने के भी निर्देश दिए। सरकार की योजनाओं से किसानों को सीधा जोड़ा जाए।


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हुबलाल ,डीडीएम शोमीर पुरी, लीड बैंक मैनेजर प्रदीप दोहरा जिला कृषि अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह डीसी एनआरलम बीपी सिंह ,सहित आदि प्रगतिशील किसान सुभाष नेन  उपस्थित रहे।




रिपोर्ट वीरेंद्र तोमर बागपत






No comments