Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

शासन द्वारा नामित कोविड़ नोडल अधिकारी ने जनपद के अधिकारियों के साथ कोविड-19 के संबंध में बैठक की

  L2 कोविड-19 अस्पताल तत्काल प्रारंभ किया जाए सैनिटाइजेशन का कार्य निरंतर रूप से चलता रहे कोविड-19 अधिकारी अलर्ट होकर ड्यूटी करें बागपत 8 अग...

 

L2 कोविड-19 अस्पताल तत्काल प्रारंभ किया जाए


सैनिटाइजेशन का कार्य निरंतर रूप से चलता रहे



कोविड-19 अधिकारी अलर्ट होकर ड्यूटी करें


बागपत 8 अगस्त 2020---शासन द्वारा नामित कोविड-19 जनपद नोडल अधिकारी ऊर्जा सचिव एम देवराज जी ने आज कोविड-19 समेकित कंट्रोल रूम में कोविड-19 के संबंध में   अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रतिदिन 1000 से ऊपर टेस्ट होने अनिवार्य है  उन्होंने एंटीजन किटस कि जनपद में उपलब्धता है  । जिसमें मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में 2500 किट्स अवेलेबल हैं । नोडल अधिकारी में आवश्यक दिशा निर्देश दिए की टेस्टिंग में वृद्धि की जाए।  ऊर्जा सचिव कोविड-19 नोडल अधिकारी ने  कोविड़ L2 अस्पताल चलाए जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कोविड़ के जितने भी टेस्ट हो ऑनलाइन पोर्टल पर समय से अपलोड हो जाने चाहिए।

नोडल अधिकारी ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव पेशेंट से प्रतिदिन फोन पर 2 बार वार्तालाप भी डॉक्टर्स करें और उनके खान पान के बारे में स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले उन्होंने कहा पेशेंट को अच्छा खाना दिया जाए और डॉक्टर समय-समय पर राउंड भी लेते रहें। 

नोडल अधिकारी ने कहा कोविड-19 टीम सम्बनवय बनाकर कार्य करें अपनी सूचनाओं को आपस में शेयर भी करते रहें टीम भावना के रूप में सेवा मानसिकता से कार्य करें। नोडल अधिकारी डोर टू डोर अभियान कार्य की प्रशंसा की उन्होंने कहा कि मंडल में सबसे अच्छा कार्य हुआ है इसी भावना से आगे भी कार्य करते रहें कांटेक्ट ट्रेसिंग में सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

  कोविड-19 अधिकारी डोर स्टेप डिलीवरी को कंटेंटमेंट क्षेत्र में सुचारू रूप से करने के निर्देश दिए उन्होंने कहा कोविड-19 से बचाव के प्रति लोगों को अलाउंस के माध्यम से भी जागरुक करते रहें मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें और अनावश्यक रूप से घर से बाहर कोई ना निकले गर्म पानी का अधिक से अधिक सेवन करें। उन्होंने कहा सैनिटाइजेशन का कार्य विधि निरंतर रूप से चलता रहना चाहिए।

नोडल अधिकारी आत्मनिर्भर भारत पैकेज के बारे में चर्चा की और कहा कि सरकार की मुख्य प्राथमिकता है इसके लाभ से व्यक्तियों को जोड़ा जाए।

  नोडल अधिकारी ने कोविड-19 कंट्रोल रूम में का भी निरीक्षण किया और फोन  ड्यूटी रजिस्टर का भी अवलोकन किया उन्होंने कहा रोस्टेड बनाकर ड्यूटी तैनात किया जाए और उसमें अधिकारी और बाबू की भी ड्यूटी लगाई जाए आठ -आठ घंटे की ड्यूटी लगाई जाए।

कोविड-19 किसी को समस्या है तो कंट्रोल रूम के नंबर  0121 2220027,2220100पर व राहत हेल्पलाइन नंबर 94 54 441075 पर संपर्क कर अपनी समस्या बता सकते हैं। 



इस अवसर पर जिलाधिकारी श्रीमती शकुन्तला गौतम ,पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ,मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आरके टंडन अपर जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह  मुख्य विकास अधिकारी हुबलाल ,सी एम एस बी एल कुशवाह ,एसीएमओ डॉ जितेंद्र वर्मा डॉक्टर भुजवीर,डिप्टी सीएमओ डॉक्टर यशवीर ,समस्त सीएचसी अधीक्षक आदि उपस्थित रहे।




रिपोर्ट देवेंद्र तोमर बागपत




No comments