Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

ई चौपाल चौपाल के माध्यम से जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधानों से किया संवाद

  ग्राम प्रधान अपने गांव को स्वच्छ व सुंदर गांव बनाएं कोविड-19 संक्रमण  से बचाव के प्रति लोगों को करें जागरूक  बागपत 8 अगस्त 2020---कोविड-19...

 

ग्राम प्रधान अपने गांव को स्वच्छ व सुंदर गांव बनाएं



कोविड-19 संक्रमण  से बचाव के प्रति लोगों को करें जागरूक


 बागपत 8 अगस्त 2020---कोविड-19 वैश्विक महामारी को दृष्टिगत रखते हुए आज जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने जिओ मीट, ई चौपाल के माध्यम से ग्राम प्रधानों से  संवाद किया और उन्हें निर्देशित किया कि अपने गांव में साफ सफाई रखें इसके प्रति लोगों को जागरूक करें समय से नालियों की सफाई कराते रहें कूड़ा इकट्ठा ना होने दें कूड़े का डिस्पोजल कराएं किसी स्थान को चिन्हित कर कुड़ा डंपिंग जमीन चिन्हित करें । उन्होंने कहा गांव में हैंडपंप सुचारु रुप से चलते रहें जो हैंडपंप खराब है उन्हें तत्काल ठीक कराए जाए जो रिबोर की स्थिति में हैं उनके रिबोर करा दिए जाएं और कोविड-19 वैश्विक महामारी के प्रति  संक्रमण से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक करें 2 गज की दूरी अपनाएं मुंह पर मास्क या गमछा का प्रयोग अवश्य करें। जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले अनावश्यक रूप से घर से बाहर ना निकले जिलाधिकारी ने कहा निगरानी समिति गांव में सक्रिय रहे आपस में समन्वय स्थापित अवश्य रखें किसी व्यक्ति की तबीयत ठीक ना हो हल्का-फुल्का बुखार हो खांसी सांस लेने में परेशानी हो उसकी सूचना तुरंत मेडिकल को दें या आशा से परामर्श लें जिलाधिकारी ने कहा होम क्वॉरेंटाइन वाले मोहल्लों में व्यक्तियों पर सतत निगरानी रखी जाए उन्हें घर से बाहर न जाने दिया जाए उन्हें अपने घर में ही अलग कक्ष में रखा जाए। 

जिलाधिकारी ने  स्वामित्व योजना ग्रामीण भारत के नागरिकों को ऋण और अन्य वित्तीय लाभ प्राप्त करने के लिए अपनी संपत्ति को एक वित्तीय परिसंपत्ति के रूप में प्रयोग करने में सक्षम बनाते हुए उन्हें वित्तीय स्थिरता प्रदान करना ग्रामीण नियोजन के लिए सटीक भूमि अभिलेखों का निर्माण करना कि आई एस मानचित्र का उपयोग करते हुए बेहतर गुणवत्ता वाली ग्राम पंचायत विकास योजना तैयार करने में सहयोग देना संपत्ति संबंधी विवादों और कानूनी मामलों को कम करना स्वयं इस योजना के अंतर्गत है इसमें सभी सहयोग दें।

जिलाधिकारी ने कहा कोई भी गोवंश सड़कों पर नजर नहीं आना चाहिए ग्राम प्रधान की जिम्मेदारी ने व्यक्त गांव के प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है निराश्रित गोवंश को संरक्षण करना उनकी देखभाल करना उनका रखरखाव करना घर के सदस्य की तरह ही गोवंश की सेवा करें।


जिलाधिकारी ने की चौपाल के माध्यम से सभी ग्राम प्रधानों को अग्रिम कृष्ण जन्माष्टमी पर 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।




इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी कुमार अमरेंद्र जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजीव रंजन मिश्रा उपस्थित रहे।




रिपोर्ट वीरेंद्र तोमर बागपत





No comments