Skip to main content

ई चौपाल चौपाल के माध्यम से जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधानों से किया संवाद

 

ग्राम प्रधान अपने गांव को स्वच्छ व सुंदर गांव बनाएं



कोविड-19 संक्रमण  से बचाव के प्रति लोगों को करें जागरूक


 बागपत 8 अगस्त 2020---कोविड-19 वैश्विक महामारी को दृष्टिगत रखते हुए आज जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने जिओ मीट, ई चौपाल के माध्यम से ग्राम प्रधानों से  संवाद किया और उन्हें निर्देशित किया कि अपने गांव में साफ सफाई रखें इसके प्रति लोगों को जागरूक करें समय से नालियों की सफाई कराते रहें कूड़ा इकट्ठा ना होने दें कूड़े का डिस्पोजल कराएं किसी स्थान को चिन्हित कर कुड़ा डंपिंग जमीन चिन्हित करें । उन्होंने कहा गांव में हैंडपंप सुचारु रुप से चलते रहें जो हैंडपंप खराब है उन्हें तत्काल ठीक कराए जाए जो रिबोर की स्थिति में हैं उनके रिबोर करा दिए जाएं और कोविड-19 वैश्विक महामारी के प्रति  संक्रमण से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक करें 2 गज की दूरी अपनाएं मुंह पर मास्क या गमछा का प्रयोग अवश्य करें। जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले अनावश्यक रूप से घर से बाहर ना निकले जिलाधिकारी ने कहा निगरानी समिति गांव में सक्रिय रहे आपस में समन्वय स्थापित अवश्य रखें किसी व्यक्ति की तबीयत ठीक ना हो हल्का-फुल्का बुखार हो खांसी सांस लेने में परेशानी हो उसकी सूचना तुरंत मेडिकल को दें या आशा से परामर्श लें जिलाधिकारी ने कहा होम क्वॉरेंटाइन वाले मोहल्लों में व्यक्तियों पर सतत निगरानी रखी जाए उन्हें घर से बाहर न जाने दिया जाए उन्हें अपने घर में ही अलग कक्ष में रखा जाए। 

जिलाधिकारी ने  स्वामित्व योजना ग्रामीण भारत के नागरिकों को ऋण और अन्य वित्तीय लाभ प्राप्त करने के लिए अपनी संपत्ति को एक वित्तीय परिसंपत्ति के रूप में प्रयोग करने में सक्षम बनाते हुए उन्हें वित्तीय स्थिरता प्रदान करना ग्रामीण नियोजन के लिए सटीक भूमि अभिलेखों का निर्माण करना कि आई एस मानचित्र का उपयोग करते हुए बेहतर गुणवत्ता वाली ग्राम पंचायत विकास योजना तैयार करने में सहयोग देना संपत्ति संबंधी विवादों और कानूनी मामलों को कम करना स्वयं इस योजना के अंतर्गत है इसमें सभी सहयोग दें।

जिलाधिकारी ने कहा कोई भी गोवंश सड़कों पर नजर नहीं आना चाहिए ग्राम प्रधान की जिम्मेदारी ने व्यक्त गांव के प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है निराश्रित गोवंश को संरक्षण करना उनकी देखभाल करना उनका रखरखाव करना घर के सदस्य की तरह ही गोवंश की सेवा करें।


जिलाधिकारी ने की चौपाल के माध्यम से सभी ग्राम प्रधानों को अग्रिम कृष्ण जन्माष्टमी पर 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।




इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी कुमार अमरेंद्र जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजीव रंजन मिश्रा उपस्थित रहे।




रिपोर्ट वीरेंद्र तोमर बागपत





Comments

Popular posts from this blog

रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया

टांडा कोतवाली क्षेत्र में रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया की 18अप्रैल को रिजवान की फुफी ने बताया की बाइक से गिरने से लगी है चोट जिसकी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान  संदिग्ध  परिस्थितियों  में  हुई  22 वर्षीय युवक  के   मृत्यु  के   मामले  में मृतक के  पिता ने पुलिस की पिटाई के कारण मृत्यु होना बता कर पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दिया है। 

मौके का पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शीएवं अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने निरीक्षण कर  जांचोपरांत कार्यवाही का आश्वासन दिया। पुलिस ने जहाँ पुलिस द्वारा  मारना पीटना बताया गया है ।उस घटनास्थल के आस पास लगे सीसी कैमरे  के फुटेज का निरीक्षण किया ।जिसमें किसी भी प्रकार की मार पीट की घटना दिखाई नही दे रही है । बैरहाल पुलिस हर बिंदुओं पर जांच कर रही है। शव का पोस्टमार्टम होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव को मृतक के परिजनों को सौंप दिया गया। जिसके बाद बाद नमाज मगरिब शव को सलार गढ़ कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। प्रशासन द्वारा सुपुर्द ए खाक में सीमित ही लोगों को जाने की अनुमति दी गई। इस मौके …

टाण्डा तहसील के शहर के नेहरू नगर मे 5 साल की बच्ची तृषा की रिपोर्ट आई पाज़िटिव

टाण्डा तहसील के नेहरू नगर में एक 5 साल की बच्ची तृषा पुत्री दिनेश कनौजिया करोना पाज़िटिव आई है। यह लोग मुंबई से चलकर इलाहाबाद आए थे ट्रेन से ।वहां से बस के द्वारा अकबरपुर आए थे। बच्ची को बुखार था प्राथमिक की स्क्रीनिंग में बच्चे को वहीं पर कोरंटाइन करा दिया गया था यह लोग 24 तारीख को यहां पर आए थे मौके पर टाण्डा एसडीएम अभिषेक पाठक व टाण्डा सीओ अमर बहादुर पहुंच कर एरिया को किया सील और लोगों से दूरी बनाने की अपील किया उसके बाद सीलिंग की कार्रवाई प्रारंभ होगी




यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट

यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट.

डीजीपी मुख्यालय ने बनाई 33 टॉप मोस्ट अपराधियों की लिस्ट.
लिस्ट में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, ब्रजेश सिंह समेत 33 अपराधियों के नाम.

उत्तर प्रदेश में फिर शुरू होगा ऑपरेशन  क्लीन