Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

उ0प्र0 शासन के निर्देशानुसार कार्य किया जा रहा है। सम्पूर्ण शहरी एवं नगरीय क्षेत्र में कोविड-19 का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। जन सामान्य के जीवन रक्षा के लिये कोविड-19 का संक्रमण संकुचित किया जाना/रोका जाना आवश्यक हो गया है।

 कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिये ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र के नागरिकों से डीएम की अपील। सुलतानपुर,जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने बताया कि वर...

 कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिये ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र के नागरिकों से डीएम की अपील।


सुलतानपुर,जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने बताया कि वर्तमान में कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव हेतु जनपद सुलतानपुर में भारत सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन एवं 

            जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त नगरीय/ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों से अपील की है कि अगर किसी भी व्यक्ति में कोविड-19 से सम्बन्धित लक्षण *जैसे-हल्क बुखार, हल्का सर्दी जुखाम, खॉसी, सॉस फूलना, बदन दर्द आदि लक्षण होने पर एकीकृत आपदा नियंत्रण कक्ष(एन्ट्रीग्रेटेड कोविड कन्ट्रोल रूम) दूरभाष संख्या-05362 -220189/ 05362- -220654/05362-220203* पर तत्काल अवगत करायें। *विशेष रूप से 50 वर्ष* से अधिक उम्र के नागरिक जिनकों पूर्व से किसी बीमारी से ग्रसित हैं, उन्हें विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। अपरिहार्य परिस्थितियों में ऐसे व्यक्ति घर से बाहर निकले अन्यथा घर में ही रहें। जनपद के समस्त सी0एच0सी0/जिला चिकित्सालय में रैपिड एन्टीजेन टेस्ट बूथ स्थापित हैं, जहाँ पर उपरोक्त लक्षण से प्रभावित व्यक्ति जाकर टेस्ट तत्काल करा सकते हैं। जॉच में देरी होने पर स्थिति गम्भीर होने की प्रबल सम्भावना होती है। मा0 मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार जिला प्रशासन कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम के लिये कटिबद्ध है। *इसके दृष्टिगत हार्डजोन/कन्टेनमेन्ट जोन 11 अगस्त, 2020 को नगरीय क्षेत्र के मोहल्ला गोराबारिक (पशुचिकित्सालय की गली), बढैयाबीर, राइन नगर (अम्बेडकर पार्क), सिविल लाइन (अफीम गोदाम चौराहा) व पयागीपुर* कोविड-19 जॉच सेन्टर स्थापित किया गया है। 

उन्होंने पुनः सभी ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र के नागरिकों से अपील की है कि उपरोक्तानुसार किसी भी प्रकार के लक्षण पाये जाने पर *उसे छिपायें नहीं*, बल्कि जनपद में बनाये गये एन्टीजेन टेस्ट बूथ पर तत्काल जाकर कोविड-19 की जॉच करायें, ताकि कोविड-19 के संक्रमण से जनपदवासियों को बचाया जा सके।

No comments