Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

सुल्तानपुर से है जहाँ स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है।

खबर सुल्तानपुर से है जहाँ स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। बीते सोमवार और मंगलवार की रात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प...





खबर सुल्तानपुर से है जहाँ स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। बीते सोमवार और मंगलवार की रात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसूता को जबरन रेफर कर दिया गया, हाल ये रहा कि प्रसूता ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर ही बच्चे को जन्म दे दिया। परिजनों के हंगामे के बाद वापस माँ और बच्चे को एडमिट किया गया।


दरअसल ये मामला है लंभुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का। जहाँ 17 अगस्त की रात करीब 2 बजे जगन्नाथपुर गांव की रहने वाली गीता नाम की गर्भवती महिला को डिलेवरी के लिये परिजनों ने एडमिट कराया। थोड़ी ही देर बार अस्पताल में मौजूद स्टाफ नर्स ने उसे ये कहते हुये रेफर कर दिया कि महिला को खून की कमी है इसे फ़ौरन जिला अस्पताल ले जाइये। लेकिन हैरानी की बात तो ये रही की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से बाहर निकलते ही रीता ने बच्चे को जन्म दे दिया।

बाइट- नेहा-तीमारदार
बाइट-आशु शर्मा- ग्रामीण
बाइट-सोनी यादव-स्टाफ नर्स

वीओ-जिसके बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के बाद दोबारा अस्पताल कर्मियों ने माँ बच्चे को एडमिट करवाया। फ़िलहाल इस समय जच्चा और बच्चा दोनों ठीक हैं। लेकिन लापरवाही कितनी बड़ी इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं।




No comments