Skip to main content

कोरोना से बढ़ा मौतों का आंकड़ा




REPORT - DILEEP YADAV

कोरोनावायरस लगातार बहुत ही तेजी से बढ़ रहा है। अब यह बीमारी खतरनाक स्थिति में आती जा रही है। हालांकि अमेठी जिले में रोगियों की रिकवरी दर बहुत अच्छी है । लेकिन फिर भी इस बीच संक्रमित मरीज़ों की स्थिति गंभीर होती दिखाई पड़ रही है। ऐसे में 2 नए संक्रमित मरीजों की मृत्य से मौतों का आंकड़ा 3 से बढ़कर 5 हो जाने के बाद जिले में हड़कंप मच गया। एक साथ 2 लोगों की मौत से जनपद वासी से स्तब्ध रह गए। जिले में बीते 24 घंटे के अंदर कुल 805 व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिसमें 746 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है । वहीं पर 14 ऐसे व्यक्ति हैं जो कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं । इसी के साथ 35 व्यक्तियों को विभिन्न कोविड-19 और L2 हॉस्पिटल से इलाज के उपरांत डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है। इस प्रकार जनपद में अब तक पाए गए कुल कोरोनावायरस के पॉजिटिव मामले बढ़कर 879 हो गए हैं। जबकि वर्तमान में एक्टिव केस 244 है । जिनका विभिन्न कोविड- हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है । जबकि इलाज के उपरांत ठीक होकर डिस्चार्ज हुए रोगियों की संख्या 630 है और जनपद में अब तक कुल 5 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। बीते 24 घंटों के अंदर जो दो मृत्यु हुई है उसमें से एक 22 साल का युवक और एक 45 साल का था।

  इस मामले में मुख्य चिकित्साधिकारी राजेश मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद में हमारे 200 मरीज होम आइसोलेशन में है । हमने उनसे कहा है कि जिनके पास एंड्रॉयड फोन नहीं है जो आरोग्य सेतु एप  या फिर आइसोलेशन होम एप को डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं। वह कृपया अस्पताल में आ जाए यहां उनको हम इलाज करेंगे ठीक करेंगे तब वह घर जाएं । 3 दिन पहले मौत हुई थी । दो बातें अभी हुई है। जिसमें एक अंकित की मृत्यु हुई है और दूसरे संजय कुमार की हुई है। जिसमें अंकित 22 साल के थे। यह तिलोई तहसील के सिंहपुर ब्लाक अंतर्गत ग्राम बाबूपुर के रहने वाले थे। यह 12 मई को सूरत से आए थे कपड़े का काम करते थे । इनका मई महीने से  बाराबंकी में पिछले 2 महीने से इनका इलाज चल रहा था। 18 अगस्त को जब इनको बुखार आया तो उनको वहां पर डॉक्टरों ने कहा कि पहले वहां पर कोरोनावायरस क टेस्ट करवाइए । इन्होंने अपनी जांच हैदरगढ़ में करवाई थी और वहां पर पॉजिटिव आए थे। जब वह पॉजिटिव आ गए तब उन्होंने कहा कि अपने जिले अमेठी में जाइए और वहां पर भर्ती हो जाइए । हमारे यहां रात को 12:00 बजे आए थे। जब वह यहां पर आए थे तो बहुत ही गंभीर थे spo2 लेवल 64 था । जब यहां पर भर्ती कर उनका इलाज किया गया और जब spo2 लेवल 90 हो गया। बचने की स्थिति में आ गए तो हम लोगों ने उनको कोविड L2 अस्पताल अंबेडकरनगर भेज दिया । वहां पर वह 1:30 बजे पहुंच गए और इलाज शुरू हो गया और 19 तारीख की सुबह 7:40 पर उनकी मृत्यु हो गई । दूसरे संजय कुमार है यह चिलौली सिंहपुर ब्लाक के रहने वाले हैं। इनकी उम्र 45 वर्ष थी 8 अगस्त को उनकी जांच करवाई गई थी । यह होम आइसोलेशन में थे 13 अगस्त तक यह घर पर रहे हैं। इनकी सांस फूल रही थी तब यह अस्पताल में आए हैं । हमारे अस्पताल में 13 अगस्त को भर्ती हुई 1 घंटे यहां पर रखने के बाद इनको रेफर करके अंबेडकरनगर भेज दिया गया। जहां पर इनकी भी 19 अगस्त को सुबह हो गई। कोरोना से बचना है तो मास्क का प्रयोग करें और हाथों की सफाई रखें चाहे साबुन से अथवा सैनिटाइजर से यही कोरोनावायरस से बचा सकता है।




Comments

Popular posts from this blog

रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया

टांडा कोतवाली क्षेत्र में रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया की 18अप्रैल को रिजवान की फुफी ने बताया की बाइक से गिरने से लगी है चोट जिसकी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान  संदिग्ध  परिस्थितियों  में  हुई  22 वर्षीय युवक  के   मृत्यु  के   मामले  में मृतक के  पिता ने पुलिस की पिटाई के कारण मृत्यु होना बता कर पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दिया है। 

मौके का पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शीएवं अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने निरीक्षण कर  जांचोपरांत कार्यवाही का आश्वासन दिया। पुलिस ने जहाँ पुलिस द्वारा  मारना पीटना बताया गया है ।उस घटनास्थल के आस पास लगे सीसी कैमरे  के फुटेज का निरीक्षण किया ।जिसमें किसी भी प्रकार की मार पीट की घटना दिखाई नही दे रही है । बैरहाल पुलिस हर बिंदुओं पर जांच कर रही है। शव का पोस्टमार्टम होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव को मृतक के परिजनों को सौंप दिया गया। जिसके बाद बाद नमाज मगरिब शव को सलार गढ़ कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। प्रशासन द्वारा सुपुर्द ए खाक में सीमित ही लोगों को जाने की अनुमति दी गई। इस मौके …

टाण्डा तहसील के शहर के नेहरू नगर मे 5 साल की बच्ची तृषा की रिपोर्ट आई पाज़िटिव

टाण्डा तहसील के नेहरू नगर में एक 5 साल की बच्ची तृषा पुत्री दिनेश कनौजिया करोना पाज़िटिव आई है। यह लोग मुंबई से चलकर इलाहाबाद आए थे ट्रेन से ।वहां से बस के द्वारा अकबरपुर आए थे। बच्ची को बुखार था प्राथमिक की स्क्रीनिंग में बच्चे को वहीं पर कोरंटाइन करा दिया गया था यह लोग 24 तारीख को यहां पर आए थे मौके पर टाण्डा एसडीएम अभिषेक पाठक व टाण्डा सीओ अमर बहादुर पहुंच कर एरिया को किया सील और लोगों से दूरी बनाने की अपील किया उसके बाद सीलिंग की कार्रवाई प्रारंभ होगी




यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट

यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट.

डीजीपी मुख्यालय ने बनाई 33 टॉप मोस्ट अपराधियों की लिस्ट.
लिस्ट में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, ब्रजेश सिंह समेत 33 अपराधियों के नाम.

उत्तर प्रदेश में फिर शुरू होगा ऑपरेशन  क्लीन