Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

बैंक अधिकारी अपना व्यवहार रखें अच्छा और लोगों की करें मदद

माननीय सांसद ने बैंकर्स के साथ की बैठक बैंक में लंबित प्रकरणों का किया जाए तत्काल निस्तारण बैंक संबंधित योजनाओं का किया जाए प्रचा...

माननीय सांसद ने बैंकर्स के साथ की बैठक





बैंक में लंबित प्रकरणों का किया जाए तत्काल निस्तारण

बैंक संबंधित योजनाओं का किया जाए प्रचार प्रसार




बागपत 17 अगस्त 2020---आज  माननीय सांसद डॉक्टर सत्यपाल सिंह जी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय समीक्षा बैठक एवं जिला स्तरीय सलाहकार बैठक बैंकर्स के साथ की और उनके द्वारा बैक अधिकारियों ब्रांच प्रबंधकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा बिना किसी कारण के लोन की फाइल रिजेक्ट ना की जाए। सांसद डॉक्टर सत्यपाल सिंह ने बैठक में कहा बैंक का सपना व्यवहार किसान के साथ ग्राहक के साथ अच्छा रखें और केंद्र सरकार में राज्य सरकार की जो भी योजनाएं हैं उनसे संबंधित उन्हें सीधा सीधा लाभ दिया जाए उन्होंने कहा किसानों के अनावश्यक रूप से बैंक में लोन के लिए चक्कर ना लगवाए जाएं।
प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में शिशु में 50000 तक का ऋण ,किशोर में 50,000 से अधिक तथा 500000 तक के ऋण तथा तरुण में 500000 से 1000000 तक की व्यवस्था की गई है।
जनपद बागपत में कार्यरत 152 बैंक की शाखाएं हैं एवं 109 एटीएम की व्यवस्था है जिन पर सुरक्षा आदि की व्यवस्था की गई है।
पीएम किसान लाभार्थी योग को किसान क्रेडिट कार्ड जारी करने के भी निर्देश दिए उन्होंने कहा जो किसान क्रेडिट कार्ड लेना चाहता है उसका कार्ड बनाया जाए जनपद बागपत में पीएम किसान लाभार्थियों की संख्या 98024 है जिसमें से पीएम किसान लाभार्थियों को किसान क्रेडिट कार्ड की संख्या 96573 है शेष 1451 किसान हैं पशु पालकों मत्स्य पालकों एवं कृषि संबंधी गतिविधियों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड भी जारी करने के निर्देश दिए जनपद बागपत में कुल 116179 किसान हैं।
माननीय सांसद ने बैंकर्स को निर्देशित किया कि आत्मनिर्भर भारत योजना के अंतर्गत अधिक से अधिक लाभ पहुंचाया जाए जो भी जिसकी जिस मानक अनुसार जो मदद की जा सके अवश्य करें और बागपत को विकास की ओर अग्रसर करें।
माननीय सांसद ने कहा बैंक संबंधित जो भी योजनाएं किसान के हित में या अन्य ग्रहक के हित में हैं उनका व्यापक प्रचार-प्रसार होना चाहिए जिससे कि सीधा व्यक्ति बैंक से जुड़ सकें और लाभ प्राप्त कर सकें।
जिलाधिकारी ने समस्त बैंकर्स को निर्देशित किया कि जो भी बैंक में फाइलें लंबित है उनका निस्तारण तत्काल करें अनावश्यक रूप से किसी को परेशान ना करें।


इस अवसर पर जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम मुख्य विकास अधिकारी हुबलाल लीड बैंक मैनेजर प्रदीप दोरथ , जिला पंचायत सदस्य प्रदीप ठाकुर संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी आदि बैंक के अधिकारी उपस्थित रहे।




रिपोर्ट वीरेंद्र तोमर बागपत




No comments