Skip to main content

कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी ने किया ध्वजारोहण


रिपोर्ट:--- वीरेंद्र तोमर बागपत








बागपत 15 अगस्त 2020--आज जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने  8:30 बजे राष्ट्र वंदना चौक पर बने शहीद स्मारक पर माल्यार्पण किया औऱ उन्होंने कलेक्ट्रेट मैं प्रातः 9:00 बजे ध्वजारोहण किया और कलेक्ट्रेट में बने शहीद स्मारक पर भी श्रद्धांजलि अर्पित की और सभी जनपद वासियों को 74वे स्वतंत्रता दिवस  की कोटी कोटी बधाई दी ।जिलाधिकारी ने  स्वतंत्रता सेनानी
 राष्ट्रीय पर्व हमें अमर शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और बलिदान की याद दिलाता है स्वतंत्रता दिवस हमें आत्मचिंतन करने तथा महान देशभक्तों के सपनों एवं लक्ष्य को प्राप्त करने की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करता है देश की आजादी के लिए बलिदान होने वालों को नमन करते हुए ऐसे वीर सपूतों को सदैव याद रखा जायेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि देश के संविधान में हमें मौलिक अधिकार एवं मौलिक कर्तव्य दिए हैं इसलिए हमें अपने अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्य का भी बहुत पालन करना चाहिए उन्होंने कहा देश हित में वह देश की आजादी में अपना बलिदान देने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि बलिदान से मिली आजादी को ध्यान में रखकर देश व समाज हित में कार्य करना चाहिए ।
   जिलाधिकारी ने कहा कि भारत का स्वतंत्रता संग्राम त्याग व बलिदान का अविस्मरणीय इतिहास है आज का दिन हम सभी को उत्थान में विकास की दिशा में आगे कदम बढ़ाने की सीख देता है राष्ट्रवाद एक-दो दिन का नहीं बल्कि जीवन प्रियतम व्यवहारिकता में लाने का है ।
    जिलाधिकारी ने  कलेक्ट्रेट सभागार में उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी सरकारी सेवा में हैं जो सेवा में आने के पहले दिन था उसे बरकरार रखें शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी  योजनाएं लागू हैं उन्हें ईमानदारी एवं तत्परता से क्रियान्वित करें उन्होंने कहा जन शिकायतों को संवेदनशील होकर सुना जाए और उनका निस्तारण करा जाए और पात्र व्यक्ति को सभी योजनाओं से जोड़ा जाए कोई प्रति व्यक्ति किसी योजना से वंचित नहीं रहना चाहिए।

जिलाधिकारी ने कहा कोरोना वैश्विक महामारी का समय चल रहा है इस समय सभी अपना ध्यान रखें अपने आप को बचा  कर रखें मास्क का प्रयोग अवश्य करें।
    स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ कोषाधिकारी डॉक्टर देवानंद राम ने द्वारा किया गया।

  इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह कलेक्ट्रेट प्रभारी गुलशन, डिप्टी कलेक्टर रामनयन, एआईजी स्टांप राम दयाल, जिला आबकारी अधिकारी आदि अधिकारी  व कलेक्ट्रेट स्टाफ उपस्थित रहा।


Comments

Popular posts from this blog

रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया

टांडा कोतवाली क्षेत्र में रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया की 18अप्रैल को रिजवान की फुफी ने बताया की बाइक से गिरने से लगी है चोट जिसकी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान  संदिग्ध  परिस्थितियों  में  हुई  22 वर्षीय युवक  के   मृत्यु  के   मामले  में मृतक के  पिता ने पुलिस की पिटाई के कारण मृत्यु होना बता कर पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दिया है। 

मौके का पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शीएवं अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने निरीक्षण कर  जांचोपरांत कार्यवाही का आश्वासन दिया। पुलिस ने जहाँ पुलिस द्वारा  मारना पीटना बताया गया है ।उस घटनास्थल के आस पास लगे सीसी कैमरे  के फुटेज का निरीक्षण किया ।जिसमें किसी भी प्रकार की मार पीट की घटना दिखाई नही दे रही है । बैरहाल पुलिस हर बिंदुओं पर जांच कर रही है। शव का पोस्टमार्टम होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव को मृतक के परिजनों को सौंप दिया गया। जिसके बाद बाद नमाज मगरिब शव को सलार गढ़ कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। प्रशासन द्वारा सुपुर्द ए खाक में सीमित ही लोगों को जाने की अनुमति दी गई। इस मौके …

टाण्डा तहसील के शहर के नेहरू नगर मे 5 साल की बच्ची तृषा की रिपोर्ट आई पाज़िटिव

टाण्डा तहसील के नेहरू नगर में एक 5 साल की बच्ची तृषा पुत्री दिनेश कनौजिया करोना पाज़िटिव आई है। यह लोग मुंबई से चलकर इलाहाबाद आए थे ट्रेन से ।वहां से बस के द्वारा अकबरपुर आए थे। बच्ची को बुखार था प्राथमिक की स्क्रीनिंग में बच्चे को वहीं पर कोरंटाइन करा दिया गया था यह लोग 24 तारीख को यहां पर आए थे मौके पर टाण्डा एसडीएम अभिषेक पाठक व टाण्डा सीओ अमर बहादुर पहुंच कर एरिया को किया सील और लोगों से दूरी बनाने की अपील किया उसके बाद सीलिंग की कार्रवाई प्रारंभ होगी




यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट

यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट.

डीजीपी मुख्यालय ने बनाई 33 टॉप मोस्ट अपराधियों की लिस्ट.
लिस्ट में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, ब्रजेश सिंह समेत 33 अपराधियों के नाम.

उत्तर प्रदेश में फिर शुरू होगा ऑपरेशन  क्लीन