Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

जिलाधिकारी में विकास कार्यों व निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक की

जिलाधिकारी में सोशल सेक्टर व कन्या सुमंगला योजना की समीक्षा बैठक की जिलाधिकारी ने कर- करेत्तर राजस्व कार्यो की समीक्षा बैठक की ...





जिलाधिकारी में सोशल सेक्टर व कन्या सुमंगला योजना की समीक्षा बैठक की


जिलाधिकारी ने कर- करेत्तर राजस्व कार्यो की समीक्षा बैठक की

बागपत 20 अगस्त 2020 ---आज जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने अपने कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक व निर्माण कार्यो की ,  सोशल सेक्टर व कन्या सुमंगला योजना ,स्वास्थ्य विभाग की बैठक की उन्होंने कहा समस्त अधिकारी प्रतिदिन सुबह  कार्यालय  सबसे पहले पहुंचकर अपने विभाग का पोर्टल देखें और वृद्धा पेंशन विधवा पेंशन  दिव्यांग पेंशन के जो मामले लंबित हैं उन्हें निस्तारित करें उन्होंने कहा आइजीआरएस पोर्टल को प्रतिदिन अपडेट अवश्य करें किसी के द्वारा जो शिकायत की गई है तो उसका तत्काल निस्तारण किया जाए निष्ठा पूर्वक गुणवत्तापूर्ण  निस्तारण करें  शिकायत के निस्तारण से शिकायतकर्ता पूर्णता सत्य से संतुष्ट होना चाहिए ।
  जिलाधिकारी ने कन्या सुमंगला योजना के विकास खंडों में जो भी मामले लंबित हैं उन्हें तत्काल निस्तारण करें कन्या सुमंगला योजना का अधिक से अधिक पात्र को लाभ मिलना चाहिए। जिलाधिकारी में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया किया एंबुलेंस को समय से पहुंचने में सुधार करने के निर्देश दिए उन्होंने कहा संस्थागत प्रसव कराए जाएं और जननी सुरक्षा योजना में 72 घंटे के अंतर्गत भुगतान अवश्य कर दिया जाए भुगतान समय से नही करने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने का डोर टू डोर अभियान के अंतर्गत कन्या सुमंगला योजना के बारे में भी बताया जाए और फॉर्म भरवाए जाएं जो भी जिसके पास जो पेंडेंसी है उनका तत्काल निस्तारण किया जाए। जिलाधिकारी ने बैठक में विलंब से आने वाले जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला समाज कल्याण अधिकारी एआरटीओ से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए तथा  बैठक में बिना सूचना के अनुपस्थित रहने पर प्रधानाचार्य आईटीआई का भी स्पष्टीकरण के निर्देश दिए ।
आजीविका मिशन के अंतर्गत समूह की महिलाओं से स्कूल की बच्चों की ड्रेस बनवाई जाएं और बेसिक शिक्षा अधिकारी से कोआर्डिनेशन किया जाए।

जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्थाओं को निर्देशित किया कि जो भी निर्माण कार्य चल रहे हैं मानक के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण बनाए जाएं और कार्य को शीघ्र से शीघ्र पूर्ण किया जाए।
गन्ना भुगतान समय से किया जाए। बिजली की व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे।
जिलाधिकारी ने कर करेत्तर राजस्व कार्यो की  समीक्षा बैठक की उन्होंने समस्त एसडीम तहसीलदार को निर्देश दिए कि गांव में जो बड़े बकायदा रहे हैं उनसे वसूली की जाए उनकी लिस्ट तहसील में जमा करवाई जाए और गांव में डुगडुगी भी भाजपाई जाए जिससे कि बकायदा जल्द से जल्द अपना सरकार का लिया हुआ धन जमा कर सके।
जिलाधिकारी ने कहा कि जो नकली शराब बना रहे बेच रहे हैं जो मानव जीवन के लिए खतरा है ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित कर जेल भेजा जाए और एसडीएम ,आबकारी टीम के साथ मिलकर ब्रह्द स्तर पर अभियान चलाएं। गत माह का आपकारी विभाग का 1498 लाख का लक्ष्य था जिसके सापेक्ष 1194 लाख का लक्ष्य प्राप्त किया जो 80% रहा।


इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह , ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एसडीएम बागपत अनूभव सिंह ,मुख्य विकास अधिकारी हुबलाल, उपजिलाधिकारी खेकड़ा अजय कुमार,बड़ौत दुर्गेश मिश्रा,समस्त तहसीलदार,अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी रवि दत्त, समस्त जिला स्तरीय अधिकारी व समस्त खंड विकास अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट वीरेंद्र तोमर बागपत




No comments