Skip to main content

जिलाधिकारी में विकास कार्यों व निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक की





जिलाधिकारी में सोशल सेक्टर व कन्या सुमंगला योजना की समीक्षा बैठक की


जिलाधिकारी ने कर- करेत्तर राजस्व कार्यो की समीक्षा बैठक की

बागपत 20 अगस्त 2020 ---आज जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने अपने कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक व निर्माण कार्यो की ,  सोशल सेक्टर व कन्या सुमंगला योजना ,स्वास्थ्य विभाग की बैठक की उन्होंने कहा समस्त अधिकारी प्रतिदिन सुबह  कार्यालय  सबसे पहले पहुंचकर अपने विभाग का पोर्टल देखें और वृद्धा पेंशन विधवा पेंशन  दिव्यांग पेंशन के जो मामले लंबित हैं उन्हें निस्तारित करें उन्होंने कहा आइजीआरएस पोर्टल को प्रतिदिन अपडेट अवश्य करें किसी के द्वारा जो शिकायत की गई है तो उसका तत्काल निस्तारण किया जाए निष्ठा पूर्वक गुणवत्तापूर्ण  निस्तारण करें  शिकायत के निस्तारण से शिकायतकर्ता पूर्णता सत्य से संतुष्ट होना चाहिए ।
  जिलाधिकारी ने कन्या सुमंगला योजना के विकास खंडों में जो भी मामले लंबित हैं उन्हें तत्काल निस्तारण करें कन्या सुमंगला योजना का अधिक से अधिक पात्र को लाभ मिलना चाहिए। जिलाधिकारी में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया किया एंबुलेंस को समय से पहुंचने में सुधार करने के निर्देश दिए उन्होंने कहा संस्थागत प्रसव कराए जाएं और जननी सुरक्षा योजना में 72 घंटे के अंतर्गत भुगतान अवश्य कर दिया जाए भुगतान समय से नही करने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने का डोर टू डोर अभियान के अंतर्गत कन्या सुमंगला योजना के बारे में भी बताया जाए और फॉर्म भरवाए जाएं जो भी जिसके पास जो पेंडेंसी है उनका तत्काल निस्तारण किया जाए। जिलाधिकारी ने बैठक में विलंब से आने वाले जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला समाज कल्याण अधिकारी एआरटीओ से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए तथा  बैठक में बिना सूचना के अनुपस्थित रहने पर प्रधानाचार्य आईटीआई का भी स्पष्टीकरण के निर्देश दिए ।
आजीविका मिशन के अंतर्गत समूह की महिलाओं से स्कूल की बच्चों की ड्रेस बनवाई जाएं और बेसिक शिक्षा अधिकारी से कोआर्डिनेशन किया जाए।

जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्थाओं को निर्देशित किया कि जो भी निर्माण कार्य चल रहे हैं मानक के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण बनाए जाएं और कार्य को शीघ्र से शीघ्र पूर्ण किया जाए।
गन्ना भुगतान समय से किया जाए। बिजली की व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे।
जिलाधिकारी ने कर करेत्तर राजस्व कार्यो की  समीक्षा बैठक की उन्होंने समस्त एसडीम तहसीलदार को निर्देश दिए कि गांव में जो बड़े बकायदा रहे हैं उनसे वसूली की जाए उनकी लिस्ट तहसील में जमा करवाई जाए और गांव में डुगडुगी भी भाजपाई जाए जिससे कि बकायदा जल्द से जल्द अपना सरकार का लिया हुआ धन जमा कर सके।
जिलाधिकारी ने कहा कि जो नकली शराब बना रहे बेच रहे हैं जो मानव जीवन के लिए खतरा है ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित कर जेल भेजा जाए और एसडीएम ,आबकारी टीम के साथ मिलकर ब्रह्द स्तर पर अभियान चलाएं। गत माह का आपकारी विभाग का 1498 लाख का लक्ष्य था जिसके सापेक्ष 1194 लाख का लक्ष्य प्राप्त किया जो 80% रहा।


इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह , ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एसडीएम बागपत अनूभव सिंह ,मुख्य विकास अधिकारी हुबलाल, उपजिलाधिकारी खेकड़ा अजय कुमार,बड़ौत दुर्गेश मिश्रा,समस्त तहसीलदार,अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी रवि दत्त, समस्त जिला स्तरीय अधिकारी व समस्त खंड विकास अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट वीरेंद्र तोमर बागपत




Comments

Popular posts from this blog

रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया

टांडा कोतवाली क्षेत्र में रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया की 18अप्रैल को रिजवान की फुफी ने बताया की बाइक से गिरने से लगी है चोट जिसकी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान  संदिग्ध  परिस्थितियों  में  हुई  22 वर्षीय युवक  के   मृत्यु  के   मामले  में मृतक के  पिता ने पुलिस की पिटाई के कारण मृत्यु होना बता कर पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दिया है। 

मौके का पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शीएवं अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने निरीक्षण कर  जांचोपरांत कार्यवाही का आश्वासन दिया। पुलिस ने जहाँ पुलिस द्वारा  मारना पीटना बताया गया है ।उस घटनास्थल के आस पास लगे सीसी कैमरे  के फुटेज का निरीक्षण किया ।जिसमें किसी भी प्रकार की मार पीट की घटना दिखाई नही दे रही है । बैरहाल पुलिस हर बिंदुओं पर जांच कर रही है। शव का पोस्टमार्टम होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव को मृतक के परिजनों को सौंप दिया गया। जिसके बाद बाद नमाज मगरिब शव को सलार गढ़ कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। प्रशासन द्वारा सुपुर्द ए खाक में सीमित ही लोगों को जाने की अनुमति दी गई। इस मौके …

टाण्डा तहसील के शहर के नेहरू नगर मे 5 साल की बच्ची तृषा की रिपोर्ट आई पाज़िटिव

टाण्डा तहसील के नेहरू नगर में एक 5 साल की बच्ची तृषा पुत्री दिनेश कनौजिया करोना पाज़िटिव आई है। यह लोग मुंबई से चलकर इलाहाबाद आए थे ट्रेन से ।वहां से बस के द्वारा अकबरपुर आए थे। बच्ची को बुखार था प्राथमिक की स्क्रीनिंग में बच्चे को वहीं पर कोरंटाइन करा दिया गया था यह लोग 24 तारीख को यहां पर आए थे मौके पर टाण्डा एसडीएम अभिषेक पाठक व टाण्डा सीओ अमर बहादुर पहुंच कर एरिया को किया सील और लोगों से दूरी बनाने की अपील किया उसके बाद सीलिंग की कार्रवाई प्रारंभ होगी




यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट

यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट.

डीजीपी मुख्यालय ने बनाई 33 टॉप मोस्ट अपराधियों की लिस्ट.
लिस्ट में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, ब्रजेश सिंह समेत 33 अपराधियों के नाम.

उत्तर प्रदेश में फिर शुरू होगा ऑपरेशन  क्लीन