Skip to main content

_मोस्ट कल्याण संस्थान के तत्वाधान में मनाई गई फूलन देवी की जयंती_

 

फूलन देवी के जीवन संघर्ष और दर्शन (फिलॉस्पी) से जीवन संघर्ष की प्रेरणा मिलती है-श्यामलाल 


सुलतानपुर। आज दिनाँक 10-08-2020 को मोस्ट कल्याण संस्थान उ.प्र. के तत्वाधान में सामाजिक न्याय की प्रतीक वीरांगना फूलन देवी का जयंती कार्यक्रम अंशू निषाद (रतनपुर) के नेतृत्व में कार्यक्रम का प्रारम्भ लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए प्रतीकात्मक रूप से  जनपद मुख्यालय तिकोनिया से प्रारम्भ हुआ किन्तु तिकोनिया पार्क क्षेत्र हाट स्पॉट घोषित होने के कारण वक्ताओं का संबोधन और मोस्ट साथियों को सम्मानित करने का कार्य निषाद भवन विनोवापुरी में सम्पन्न हुआ।

          वीरांगना फूलन देवी से सम्बंधित कार्यक्रमों के प्रचार-प्रसार में विशेष भूमिका निभाने के लिए इ. शिवराज निषाद, राकेश निषाद, बृजेश निषाद को मोस्ट कल्याण संस्थान द्वारा भारत के संविधान की प्रति देकर सम्मानित किया गया।

          मोस्ट कल्याण संस्थान के निदेशक शिक्षक श्यामलाल निषाद "गुरुजी" ने कहा कि हम वीरांगना फूलन देवी से जुड़ी महत्वपूर्ण तारीखों को शोषितों, पीड़ितों और अभावग्रस्त जीवन यापन करने वालों के मानसिक पटल पर रखकर उन्हें मजबूत और स्वाभिमानी समाज का अंग बनाना है। इसलिए हम लोग प्रयासरत हैं कि वीरांगना फूलन देवी के दर्शन (फिलास्पी) और संघर्ष की व्यापक स्तर पर चर्चा चलती रहे।

          डिप्टी डायरेक्टर "बौद्धाचार्य" राजकुमार गौतम ने आज से 31 अगस्त (पूरे 22 दिन) तक वीरांगना की जयंती कार्यक्रम प्रत्येक गाँव-क्षेत्र में सामाजिक चिंतकों से मनाने व मनवाने के लिए प्रोत्साहित करने की अपील की।

          जिला संयोजक जीशान अहमद ने वीरांगना फूलन देवी के सपनों को साकार करने के लिए मोस्ट समर्थकों से जयंती के सहारे जागरूकता तथा मोस्ट बहुजन जोड़ो कार्यक्रम साथ-साथ चलाये जाने की अपील की।

          जयंती कार्यक्रम में  शिक्षक दिनेश सोनकर, महादेव निषाद, से.नि. एडीओ पंचायत भारत राम बौद्ध, अमृतलाल निषाद, रोशन निषाद, गुरुदीन, राकेश कुमार निषाद, हरि प्रसाद निषाद, अमर सिंह निषाद, सर्वेश कुमार निषाद, हरिश्चन्द्र निषाद, अरविन्द निषाद, विजय वर्मा, ज्ञानेन्द्र प्रताप, जय प्रकाश निषाद, उमेश निषाद, अखिलेश, राम उजागिर नेवी वाले, हरिश्चन्द्र निषाद (प्रबन्धक), से.नि. नेवी रामलौट बौद्ध, अखिलेश यादव, विपिन यादव सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।





Comments

Popular posts from this blog

रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया

टांडा कोतवाली क्षेत्र में रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया की 18अप्रैल को रिजवान की फुफी ने बताया की बाइक से गिरने से लगी है चोट जिसकी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान  संदिग्ध  परिस्थितियों  में  हुई  22 वर्षीय युवक  के   मृत्यु  के   मामले  में मृतक के  पिता ने पुलिस की पिटाई के कारण मृत्यु होना बता कर पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दिया है। 

मौके का पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शीएवं अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने निरीक्षण कर  जांचोपरांत कार्यवाही का आश्वासन दिया। पुलिस ने जहाँ पुलिस द्वारा  मारना पीटना बताया गया है ।उस घटनास्थल के आस पास लगे सीसी कैमरे  के फुटेज का निरीक्षण किया ।जिसमें किसी भी प्रकार की मार पीट की घटना दिखाई नही दे रही है । बैरहाल पुलिस हर बिंदुओं पर जांच कर रही है। शव का पोस्टमार्टम होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव को मृतक के परिजनों को सौंप दिया गया। जिसके बाद बाद नमाज मगरिब शव को सलार गढ़ कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। प्रशासन द्वारा सुपुर्द ए खाक में सीमित ही लोगों को जाने की अनुमति दी गई। इस मौके …

टाण्डा तहसील के शहर के नेहरू नगर मे 5 साल की बच्ची तृषा की रिपोर्ट आई पाज़िटिव

टाण्डा तहसील के नेहरू नगर में एक 5 साल की बच्ची तृषा पुत्री दिनेश कनौजिया करोना पाज़िटिव आई है। यह लोग मुंबई से चलकर इलाहाबाद आए थे ट्रेन से ।वहां से बस के द्वारा अकबरपुर आए थे। बच्ची को बुखार था प्राथमिक की स्क्रीनिंग में बच्चे को वहीं पर कोरंटाइन करा दिया गया था यह लोग 24 तारीख को यहां पर आए थे मौके पर टाण्डा एसडीएम अभिषेक पाठक व टाण्डा सीओ अमर बहादुर पहुंच कर एरिया को किया सील और लोगों से दूरी बनाने की अपील किया उसके बाद सीलिंग की कार्रवाई प्रारंभ होगी




यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट

यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट.

डीजीपी मुख्यालय ने बनाई 33 टॉप मोस्ट अपराधियों की लिस्ट.
लिस्ट में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, ब्रजेश सिंह समेत 33 अपराधियों के नाम.

उत्तर प्रदेश में फिर शुरू होगा ऑपरेशन  क्लीन