Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

पलिया में बढ़ रहा स्मैक का कारोबार, जिम्मेदार मौन

  -सैकड़ों परिवार हो रहें हैं बर्बाद, कई युवाओं की ओवरडोज से हो चुकी है मौत -बोले सीओ, उन्हें भी मिली हैं सूचनाएं, जल्द होगी रंगे हाथ गिरफ्त...

 

-सैकड़ों परिवार हो रहें हैं बर्बाद, कई युवाओं की ओवरडोज से हो चुकी है मौत

-बोले सीओ, उन्हें भी मिली हैं सूचनाएं, जल्द होगी रंगे हाथ गिरफ्तारी


पलियाकलां-खीरी।

नगर में इन दिनों स्मैक का कारोबार चरम पर आ पहुंचा है। तमाम युवा इसकी चपेट में फंसकर बर्बादी की कगार पर पहुंच गए हैं। हैरत की बात तो यह है कि पुलिस स्मैक कारोबारियों पर कार्रवाई की बात कह रही है लेकिन शहर में इसका कोई असर नहीं दिख रहा है। स्मैक विक्रेता नगर में अपनी पैठ गहरी करते जा रहे हैं। शहर का हर इलाका इनकी चपेट में हैं।



बनव युवकों को गिरफ्त में ले रहे कारोबारी


स्मैक विक्रेता कॉलेज में पढ़ने वाले युवकों को अपनी गिरफ्त में ले रहे हैं। इसके लिए ये युवकों को अपने जाल में फंसा रहे हैं। कई युवक स्मैक की गिरफ्त में आकर अपनी जीवन को बर्बाद कर चुके हैं। इन युवकों के साथ उनका परिवार भी परेशान हैं। पलिया में स्मैक के बढ़ते कारोबार से हर वर्ग के लोग चिंतित हैं। लोगों ने कहा कि पुलिस को स्मैक कारोबारियों पर सख्ती बरतनी चाहिए। इन लोगों पर अंकुश लगाने के लिए हर संभव उपाए किए जाने चाहिए। इसके लिए समाजसेवियों की भी मदद ली जानी चाहिए। युवकों के बीच जागरूकता फैलानी चाहिए। इंग्लिश मीडियम स्कूलों के आस-पास पुलिस को निगरानी बढ़ानी चाहिए। पुलिस अपने विशेष प्रयासों के बाद भी स्मैक कारोबारियों पर अंकुश लगा सकती है।





स्मैक बेचने वालों ने अपने अड्डे बना रखे हैं*


पलिया नगर में स्मैक के नशे की युवाओं में बढ़ती लत और कारोबारियों पर अंकुश लगाने की मांग बढ़ती जा रही है।

 इतना ही नहीं पलिया के पीपल चौराहे के पास एक नव युवक की मौत का कारण भी नशे की ओवरडोज था। कई बार समाज सेवी संस्थाएं एवं कई जिम्मेदार लोगों द्वारा उच्चाधिकारियों को सूचित भी किया जा चुका है कि शहर व आसपास के क्षेत्रों में स्मैक और नशीले पदार्थों की गिरफ्त में सैकड़ों युवा हैं। इसमें कई परिवार बर्बाद होने की कगार पर पहुंच गए हैं। संस्था सदस्यों ने अधिकारियों से कहा कि नगर के कई स्थानों में स्मैक बेचने वालों ने अपने अड्डे बना रखे हैं और उन पर अंकुश लगाया जाना जरूरी है।


क्या कहते हैं सीओ

जानकारी देते हुए कुलदीप कुकरेती ने बताया कि स्मैक व अन्य नशे के कारोबार को लेकर उन्हें भी लगातार सूचनाएं मिल रही हैं। उनके द्वारा इस अवैध धंधे पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही रंगे हाथ इस अवैध धंधे के कारोबारी उनकी गिरफ्त में होंगे।




No comments