Skip to main content

वायरलेस पर आई लूट की सूचना, पकड़े गए एसपी।


स्क्रिप्ट- फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी।


यूपी के लखीमपुर खीरी में एसपी सतेंद्र कुमार ने रात में पुलिस की गश्त व्यवस्था को चेक किया. इस दौरान उन्होंने फर्जी लूट की सूचना अपने वायरलेस से देते हुए लुटेरे के रूप में अपना हुलिया बताया. इस सूचना पर चौकन्ने हुए एक दारोगा ने भाग रहे एसपी की गाड़ी में डंडा फंसाकर उन्हें पकड़ लिया.
लखीमपुर खीरी: जिले में गश्त को लेकर एसपी सतेंद्र कुमार काफी गम्भीर हैं. जिले का चार्ज मिलते ही एसपी सतेंद्र कुमार ने एक हफ्ते के अंदर लापरवाही बरतने के मामले में 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था. एसपी की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया. कुछ इसी तरह शहर में रात को गश्त व्यवस्था को चेक करने के लिए एसपी ने अनूठा प्रयोग किया।
दरअसल, खीरी एसपी सतेंद्र कुमार कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाने के लिए इन दिनों सजग हैं. उन्होंने वायरलेस से अपनी गाड़ी का हुलिया बताते हुए लूट की सूचना दी. मैसेज पास हुआ कि शहर में एक लूट हुई है. लुटेरे सफेद अपाचे से लूटकर भागे हैं. इसमे पीछे बैठे एक शख्स ने नीली टीशर्ट पहनी हुई है. लूट की सूचना के बाद जिले की पुलिस अलर्ट हो गई. असल में नीली टीशर्ट पहने हुए व्यक्ति कोई लुटेरा नहीं खुद एसपी खीरी सतेंद्र कुमार थे जो चेकिंग पर निकले थे. जब एसपी सतेंद्र शहर के मेन रोड पर पहुंचे तो वहां चेकिंग कर रहे एक दारोगा ने उन्हें दबोच लिया. एसपी ने अपनी पहचान न बताते हुए भागने का प्रयास किया तो दारोगा ने अगले पहिए में डंडा फंसाकर गाड़ी जामकर एसपी की तलाशी ली. जब एसपी सतेंद्र ने हेलमेट उतारा तो अपने कप्तान को देख दारोगा हक्का बक्का रह गया. एसपी ने दारोगा को सजग देख खुशी जाहिर की. उन्होंने तत्काल दारोगा को इनाम दिए जाने की घोषणा कर दी. इस दौरान एसपी सतेंद्र कुमार ने बताया कि शहर की पुलिस गश्त व्यवस्था ठीक से काम कर रही है या नहीं इसे चेक करने के लिए मैंने फर्जी लूट की सूचना का मैसेज सेट से खुद ही पास के पी सी ओ से दी थी । कुछ जगह तो गश्त व्यवस्था ठीक रही लेकिन कुछ जगह पर गश्त व्यवस्था में लापरवाही देखी गई है जिसके चलते संबंधित थानों के इंचार्ज से स्पष्टीकरण मांगा गया है यदि वह स्पष्टीकरण देते हैं नहीं देते हैं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी ।




Comments

Popular posts from this blog

रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया

टांडा कोतवाली क्षेत्र में रिजवान की मौत में आया नया मोड फैमिली डाक्टर अब्दुल हकीम ने बताया की 18अप्रैल को रिजवान की फुफी ने बताया की बाइक से गिरने से लगी है चोट जिसकी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान  संदिग्ध  परिस्थितियों  में  हुई  22 वर्षीय युवक  के   मृत्यु  के   मामले  में मृतक के  पिता ने पुलिस की पिटाई के कारण मृत्यु होना बता कर पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दिया है। 

मौके का पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शीएवं अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र ने निरीक्षण कर  जांचोपरांत कार्यवाही का आश्वासन दिया। पुलिस ने जहाँ पुलिस द्वारा  मारना पीटना बताया गया है ।उस घटनास्थल के आस पास लगे सीसी कैमरे  के फुटेज का निरीक्षण किया ।जिसमें किसी भी प्रकार की मार पीट की घटना दिखाई नही दे रही है । बैरहाल पुलिस हर बिंदुओं पर जांच कर रही है। शव का पोस्टमार्टम होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव को मृतक के परिजनों को सौंप दिया गया। जिसके बाद बाद नमाज मगरिब शव को सलार गढ़ कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। प्रशासन द्वारा सुपुर्द ए खाक में सीमित ही लोगों को जाने की अनुमति दी गई। इस मौके …

टाण्डा तहसील के शहर के नेहरू नगर मे 5 साल की बच्ची तृषा की रिपोर्ट आई पाज़िटिव

टाण्डा तहसील के नेहरू नगर में एक 5 साल की बच्ची तृषा पुत्री दिनेश कनौजिया करोना पाज़िटिव आई है। यह लोग मुंबई से चलकर इलाहाबाद आए थे ट्रेन से ।वहां से बस के द्वारा अकबरपुर आए थे। बच्ची को बुखार था प्राथमिक की स्क्रीनिंग में बच्चे को वहीं पर कोरंटाइन करा दिया गया था यह लोग 24 तारीख को यहां पर आए थे मौके पर टाण्डा एसडीएम अभिषेक पाठक व टाण्डा सीओ अमर बहादुर पहुंच कर एरिया को किया सील और लोगों से दूरी बनाने की अपील किया उसके बाद सीलिंग की कार्रवाई प्रारंभ होगी




यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट

यूपी के टॉप मोस्ट अपराधियों की बनाई गई लिस्ट.

डीजीपी मुख्यालय ने बनाई 33 टॉप मोस्ट अपराधियों की लिस्ट.
लिस्ट में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, ब्रजेश सिंह समेत 33 अपराधियों के नाम.

उत्तर प्रदेश में फिर शुरू होगा ऑपरेशन  क्लीन