Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

मेरठ साइबर सेल को मिली बड़ी सफलता,क्रेडिट कार्ड बनाने के नाम पर लोगो से ठगी करने वाले दो शातिर अभियुक्तो को किया गिरफ्तार

बाबर चोहान् मेरठ:- पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ में साइबर्ट हंसी के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं जिस पर पुलिस प्रशासन के ला...



बाबर चोहान्

मेरठ:- पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ में साइबर्ट हंसी के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं जिस पर पुलिस प्रशासन के लाखों प्रयास करने के बावजूद भी पुलिस की पकड़ से कोषों दूर रहते है। जहाँ साईबर सेल व अन्य तमाम टीमें लगी होने के बावजूद भी साईबर ठग अपने काम को अंजाम बड़ी आसानी से दे देते है। लेकिन पुलिस प्रसाशन और इन ठगों के बीच मे आंख मिचौली का खेल ज्यादा दिन नही चल पाया जिस पर आखिर साईबर सेल ने ठगों को उनके पैटर्न पर ही धर दबोचा।


आपको बता दे ताज़ा मामला मेरठ के थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र का है। जहाँ फर्जी तरीके से क्रेडिट कार्ड बनवाने के नाम पर लोगों से ठगी करने के आरोप में मेरठ के साइबर सेल टीम ने दो शातिर अभियुक्तों को दबोच लिया। इनके पास से ढाई लाख रुपये दो मोबाइल और लैपटॉप आदि बरामद हुए हैं।

एएसपी ने प्रेसवार्ता में खुलासा करते हुए पत्रकारों को बताया कि पकड़े गए अभियुक्त पहले क्रेडिट कार्ड बनवाने के नाम पर लोगों से कागजात लेते थे फिर बैंक द्वारा क्रेडिट कार्ड बनवा लेते थे। डिलीवरी के टाइम गलत पता बता कर उसको रिजेक्ट करा देते थे और क्रेडिट कार्ड को खुद एक्सेप्ट कर लेते थे। उसके बाद क्रेडिट कार्ड से ज्वेलरी शॉप पेट्रोल पंप अन्य जगहों पर स्वाइप करा कर ठगी का कार्य कर रहे थे यह गिरोह अंतरराजयीय गिरोह है। जिसमे इनके ओर भी साथी इस गिरोह से जुड़े हो सकते है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। साइबर ठगी के शिकार हुए अमित पाठक ने शिकायत की थी।
उनकी शिकायत पर साइबर टीम ने करवाई करते हुए 2 ठगों को दबोचा जो की कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले हैं। इनके पास से दो मोबाइल एक लैपटॉप ढाई लाख रुपए नगद बरामद हुए। इनके खिलाफ कानूनी करवाई की जा रही है।




No comments