Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

विद्यालय , स्कूल प्रशासन व अभिभावकों के बीच बढ़ती खाई।

 रिपोर्टर - आनन्द कुमार 12 अगस्त 2020 सहारनपुर सहारनपुर - आजकल फीस की माफी के लिए कुछ तथाकथित अभिभावकों द्वारा विद्यालय संचालकों का पुतला फू...

 रिपोर्टर - आनन्द कुमार

12 अगस्त 2020

सहारनपुर












सहारनपुर - आजकल फीस की माफी के लिए कुछ तथाकथित अभिभावकों द्वारा विद्यालय संचालकों का पुतला फूंकने का नया ड्रामा चला हुआ है जो कि भविष्य के लिए विद्यालय प्रशासन तथा अभिभावकों-विद्यार्थीयो के बीच खाई बढ़ाने का काम कर रहा है।

जिसमें की पुतला फूंकने वाले उन राजनीतिक संरक्षण प्राप्त व्यक्तियों से पूछा जाए कि उनके बच्चे किन स्कूलों में पढ़ रहे हैं तो वे अवश्य ही बगले झांकने लगेंगे सिर्फ इसी एक सवाल से यह सुनिश्चित होगा कि मुद्दा कितना भी बड़ा हो उसका राजनीतिकरण कर मुद्दे को बढ़ाया व नया रूप दिया जाता है जो पार्टी, दल या लोग राजनीतिक रूप से अस्तित्व में ही नहीं है वे कोरोना महामारी के आर्थिक मंदी वाले दौर में विलक्षण क्षण में अभिभावकों की मनोदशा को भापकर अपने  राजनीतिक स्तर पर ऊंचा उठने का कार्य बहुत ही घिनौना रूप में कर रहे हैं। लोगों के ऐसा करने से भविष्य में अवश्य ही शिक्षा के मापदंडों पर पुनर्विचार करना होगा तथा विद्यालय प्रशासन अभिभावकों-विद्यार्थियों से एक निश्चित से भी ज्यादा दूरी बनाकर रखेगा जिसका अधिकतम नुकसान विद्यार्थियों एवं कहीं न कहीं उनकी शिक्षा का भी होगा।

सरकार को ऐसे तथाकथित घिनौना कृत्य करने वाले नेताओं, लोगो पर आवश्यक कार्रवाई करनी चाहिए ताकि विद्यालय प्रशासन एवं अभिभावक विद्यार्थी के बीच खाई ना बढे।

No comments