Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

समितियों व प्राइवेट दुकानों पर यूरिया खाद के लिए उमड़ी किसानों की भीड़।

REPORT-LALJI सुलतानपुर जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र की सहकारी समितियों व प्राइवेट दुकानों पर सप्ताह भर बाद जब यूरिया खाद पहुंची, तो उन स्...



REPORT-LALJI


सुलतानपुर जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र की सहकारी समितियों व प्राइवेट दुकानों पर सप्ताह भर बाद जब यूरिया खाद पहुंची, तो उन स्थानों पर किसानों का रेला टूट पड़ा। आधे घंटे में ही किसान ट्रक से ही सीधे खाद खरीद लिए। इस दौरान उमड़ी भीड़ को देखते हुए शासन के सारे नियम कानून धराशायी हो गए।

साधन सहकारी समिति पर खाद आने की जानकारी मिलते ही सैकड़ों की संख्या मे किसान पहुंच गए। कोई साइकिल से तो कोई मोटरसाइकिल से पहुंचे किसान। जिसे देखते ही समित पर तैनात कर्मियों के हाथ पांव फूल गए। तहसील क्षेत्र के बड़ेगांव, सेमरी जयसिंहपुर, कटका,सैफुल्लागंज साधन सहकारी समिति पर लोगो की भीड़ जमा रही। जयसिंहपुर कस्बे में स्थित इफको फर्टिलाइजर पर भी सुबह से ही सैकड़ों की संख्या में खड़े किसानों की लाइन लगी हुई है। धूप छांव को नजरअंदाज करते हुए सैकड़ों की संख्या में पहुँचे किसान लाइन में लगे हुए हैं। कई स्थानों पर तो पुलिस ने पहुंचकर मोर्चा संभाला ।लेकिन अधिकांश स्थानों पर पुलिस के पहुंचने से किसानों की भीड़ मौके पर मारामारी करती हुई दिखी । इन दिनों धान की फसल में दूसरी और तीसरी टॉप ड्रेसिंग में किसानों को सल्फर व यूरिया खाद की सख्त जरूरत है। किसान उपयोग के लिए खाद के लिए दर-दर भटक रहे है। यूरिया खाद की बिक्री व कमीशन तय न हो पाने की वजह से निजी दुकानदार खाद नहीं बेच रहे हैं। जिसके चलते सहकारी समितियों आईएफ व एफडीसी केंद्र पर ही यूरिया खाद उपलब्ध है। डीएम के दो टूक फरमान के बावजूद भी क्षेत्र की अधिकांश दुकानों व सहकारी समितियों पर किसानों का रेला लगा रहा।




No comments